RATLAM

विवेकानंद के साहित्य से रूबरू हुई कन्या शिक्षा परिसर की बालिकाएं युवा दिवस के संदर्भ में पुस्तक प्रदर्शनी आयोजित

Published

on

विवेकानंद के साहित्य से रूबरू हुई कन्या शिक्षा परिसर की बालिकाएं

युवा दिवस के संदर्भ में पुस्तक प्रदर्शनी आयोजित

रतलाम 11 जनवरी 2024युवाओं के प्रेरणा स्रोत और मंज़िल मिलने तक निरंतर परिश्रम करने का संदेश देने वाले स्वामी विवेकानंद के जीवन और दर्शन से शासकीय कन्या शिक्षा परिसर रतलाम की बालिकाएं रूबरू हुई । संस्था के वाचनालय कक्ष में स्वामी विवेकानंद के साहित्य की पुस्तक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया ।

जनजातीय कार्य विभाग की सहायक आयुक्त श्रीमती रंजना सिंह के मार्गदर्शन एवं संस्था प्राचार्य श्री गणतंत्र मेहता के निर्देशन में आयोजित इस पुस्तक प्रदर्शनी में स्वामी विवेकानंद के जीवन दर्शन से संबंधित कई किताबों को प्रदर्शित किया गया । विद्यालय की बालिकाओं ने स्वामी विवेकानंद की जीवनी एवं प्रेरक विचार से संबंधित पुस्तकों का अध्ययन किया और उन पुस्तकों से प्रमुख सामग्री का वाचन किया । बहुत कम उम्र में अपने जीवन को महत्वपूर्ण बनाने और पूरी दुनिया में अपने ज्ञान का परचम फैलाने वाले स्वामी विवेकानंद के विचारों को जानकर बालिकाएं बहुत प्रसन्न हुई ।

पुस्तकालय प्रभारी श्रीमती रश्मि शर्मा के मार्गदर्शन में बालिकाओं ने स्वामी विवेकानंद के जीवन से संबंधित महत्वपूर्ण तथ्यों पर प्रश्नोत्तरी का आयोजन भी किया। इस अवसर पर संस्था परिवार के सभी शिक्षक मौजूद थे।

Trending