RATLAM

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 गुजरात के गांधीनगर में महात्मा मंदिर कन्वेंशन और प्रदर्शनी केंद्र में आयोजित~~ जिला रतलाम आबकारी विभाग द्वारा 28 हजार की अवैध मदिरा व लहान जब्त~~सीएमएचओ डॉ. आनंद चंदेलकर ने सैलाना स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र की निरीक्षण किया व्‍यवस्‍थाओं में कमियों को पूर्ण करने के निर्देश दिए

Published

on

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 गुजरात के गांधीनगर में

महात्मा मंदिर कन्वेंशन और प्रदर्शनी केंद्र में आयोजित

रतलाम 11 जनवरी 2024/ सूक्ष्मलघुमध्यम उद्यम मंत्री श्री चेतन्य काश्यप ने गुजरात के गांधीनगर में महात्मा मंदिर कन्वेंशन और प्रदर्शनी केंद्र में आयोजित कन्वेंशन और प्रदर्शनी केंद्र में मध्यप्रदेश प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए म.प्र. राज्य की उत्कृष्ट पहलों को उजागर करने के लिए राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय निवेशकों के साथ बातचीत की। इनमें एक अनुकूल एमएसएमई विकास नीतिव्यापक क्लस्टर विकास प्रोत्साहनउद्यमिता विकास और व्यापार करने में आसानी में सुधार के लिए पहल शामिल हैं। आयोजित कन्वेंशन और प्रदर्शनी कोरिया इंपोर्टर्स एसोसिएशन अध्यक्ष श्री ब्युंग क्वान किम सहित संभावित निवेशकों के साथ बैठकें मध्यप्रदेश के निर्यातकों को समर्थन देने पर केंद्रित थीं।

फ्लिपकार्ट इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड के साथ चर्चा में मध्यप्रदेश एमएसएमई को प्रशिक्षण और शामिल करने की संभावनाओं का पता लगाया। इंदौर या उज्जैन डिवीजन में हाइब्रिड बाइक के संभावित विनिर्माण के उद्देश्य से टीडब्ल्यूआई ग्रुप ऑफ कंपनीज के साथ बातचीत की। इंसोलेशन एनर्जी लिमिटेड (आईएनए) के अध्यक्ष श्री मनीष गुप्ता ने सौर पीवी मॉड्यूल के निर्माण के लिए मध्यप्रदेश में निवेश करने में रुचि व्यक्त की।

श्री काश्यप ने एमएसएमई विकास नीति, 2021 के तहत प्रदान किए गए प्रोत्साहनों का विवरण देते हुए निवेशकों को हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। श्री काश्यप ने मध्यप्रदेश राज्य मंडप का दौरा किया और देश भर के निवेशकों से प्राप्त प्रतिक्रियाओं पर चर्चा की। श्री काश्यप ने कहा कि वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में मध्यप्रदेश की भागीदारी सहयोग को बढ़ावा देनेनिवेश को बढ़ावा देने और राज्य के औद्योगिक परिदृश्य को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

जिला रतलाम आबकारी विभाग द्वारा 28 हजार की अवैध मदिरा व लहान जब्त

रतलाम 11 जनवरी 2024आबकारी विभाग द्वारा गुरूवार को क्षेत्रगस्त के दौरान ग्राम बीबड़ोद मे  रमेश पिता के आधिपत्य से 50पाव प्लेन देशी मदिराबाबू पिता हुरजी से 20 पाव प्लेन देशी मदिराग्राम जुलवानिया में नाले किनारे 250 किलो महुआ लाहन बरामद कर मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34 (1) अ के अन्तर्गत   03 न्यायालयीन प्रकरण आबकारी उपनिरीक्षक  पुष्पराज सिंह वृत रतलाम  स द्वारा पंजीबद्ध किये गये। जप्त मदिरा व  महुवा लाहन की अनुमानित कीमत 28 हजार 900रुपये हे।  उक्त कार्यवाही में   आबकारी आरक्षक  भगवति सोलंकीविक्टोरिय डामोर जवान बद्री लाल चेतराम का सराहनीय योगदान रहा।

सीएमएचओ डॉ. आनंद चंदेलकर ने सैलाना स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र की निरीक्षण किया

व्‍यवस्‍थाओं में कमियों को पूर्ण करने के निर्देश दिए

रतलाम 11 जनवरी 2024मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉ. चंदेलकर सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र सैलाना पहुचे। यहां मौजूद बीएमओ डॉ. पी.सी. कोलीडॉ. जितेन्‍द्र रायकवारबीईई  कैलाश यादवबीपीएम धनसिंह रावतबीसीएम रेखा गणावानरेश परमारकप्‍तानसिंह गौडविजय वारेडॉ. रमेश कटारानर्सिंग ऑफिसर एवं अन्‍य कर्मचारियों को आवश्‍यक निर्देश दिए ।

उन्‍होंने पीडब्‍ल्‍युडी एवं अन्‍य विभागों से समन्‍वय कर सैलाना केंद्र का भवन अत्‍यंत पुराना होने के आधार पर नवीन भवन हेतु प्रस्‍ताव तैयार करनेआसपास का अतिक्रमण हटवाने हेतु कार्यवाही प्रस्‍तावित करनेचिकित्‍सकों की रोटेशन आधार पर डयुटी लगानेहर्बल गार्डन बनानेप्रसूति कक्ष में आवश्‍यक व्‍वस्‍थाओं  को निर्धारत प्रोटोकॉल आधार पर सुनिश्चित करनेअनावश्‍यक सामग्री हटवानेसाफ सफाई की व्‍यवस्‍था बनानेशिशु स्‍वास्‍थ्‍य की सेवाऐं सुनिश्चित करनेशत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करनेआयुष्‍मान कार्ड प्रदान करनेमरीजों के लिए आवश्‍यक सुविधाऐं सुनिश्चित करने के संबंध में विस्‍तार से निर्देश दिए गए।

उल्‍लेखनीय है कि आगामी समय में सैलाना केंद्र का राज्‍य स्‍तरीय दल द्वारा कायाकल्‍प अभियान के अंतर्गत असिस्‍मेंट होना है। इस संबंध में समस्‍त स्‍टॉफ को प्रोटोकॉल आधारित सेवाऐं प्रदान करनेके संबंध में दिशा निर्देश दिए गए।  भ्रमण के दौरान नर्सिंग मेंटर सुश्री मालती विजुवल एवं आशीष चौरसिया आदि उपस्थित रहे।

Trending