झाबुआ

जय जय सियाराम के नारों से धर्म में हुआ राजवाड़ा परिसर’ बड़ी संख्या में पहुंचे राम भक्त’ 22 जनवरी के लिए आमंत्रण पत्र का हुआ विमोचन’

Published

on

जय जय सियाराम के नारों से धर्म में हुआ राजवाड़ा परिसर’
बड़ी संख्या में पहुंचे राम भक्त’
22 जनवरी के लिए आमंत्रण पत्र का हुआ विमोचन’


(राजेन्द्रकुमार सोनी,)
झाबुआ
। आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर जहां पूरे देश में उत्साह का माहौल है, वहीं झाबुआ में बड़े पैमाने पर इस आयोजन को मनाने की तैयारी श्री राम सेवा समिति एवं सकल हिंदू समाज के तत्वाधान में शुरू हो गई है।
इस कड़ी में 13 जनवरी को प्रातः 10.00 बजे स्थानीय राजवाड़ा चैक पर बड़ी संख्या में राम भक्त एकत्रित हो गए जय जय सियाराम, राम लखन जानकी जय बोलो हनुमान की, भारत माता की जय ,वंदे मातरम जैसे गगन भेदी नारों से पूरा वातावरण धर्म में हो गया था ।  इस अवसर पर 22 जनवरी के लिए आमंत्रण पत्र का विमोचन किया गया, जिसमें सर्व समाज के राम भक्त बड़ी संख्या में उपस्थित थे ।
जानकारी देते हुए कार्यक्रम के संयोजक आशीष चतुर्वेदी एवं सह-संयोजक गोपाल नीमा ने बताया कि आगामी 22 जनवरी को हो रहे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर झाबुआ में भी तैयारीयो ने जोर पकड़ लिया है । इस आयोजन को ध्यान में रखते हुए आगामी 21 एवं 22 जनवरी के लिए आमंत्रण पत्र का विमोचन बड़े ही हर्षोल्लास भरे माहौल में  किया गया । 5000 आमंत्रण पत्र झाबुआ शहर के सभी घरों में कार्यकर्ताओं द्वारा दिए जाएंगे। इस आमंत्रण पत्र के लाभार्थी हैं अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल के प्रमुख डा चारुलता,डॉ लोकेश दवे परिवार । विमोचन के अवसर पर सर्व समाज के गणमान्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे .


आमंत्रण पत्र में प्रभु श्री राम का फोटो है आकर्षण का केंद्र’
इस आयोजन के व्यवस्थापक मनीष बिट्टू यादव एवं गोपाल बुंदेला ने बताया कि शहर में 5000 परिवारों में यह आमंत्रण पत्र वितरित किए जाएंगे।  इस आमंत्रण पत्र की खासियत यह है कि इसमें प्रभु श्री राम का उकेरा हुआ फोटो काफी आकर्षक का केंद्र लग रहा है । इसमें 12 माह के अंग्रेजी और हिंदी कैलेंडर का स्वरूप भी दिया गया है, ताकि आम जन इस कैलेंडर को वर्ष भर अपने घरों में रख सकेंगे साथ ही इसमें हिंदू त्योहारों की छुट्टियों का विशेष उल्लेख भी किया गया है ।
घर-घर दिवाली मनाने का आव्हान’
आयोजन समिति के बंटू भदौरिया और अंकुश काठी ने बताया कि कैलेंडर में लोगों से 22 जनवरी को यह आयोजन धूमधाम से मनाने का आह्वान भी किया है। शहर के धर्म प्रेमी नागरिक बधुओं एवं माताओं से इस दिन घर-घर दीपक जलाएं जाने ,हर घर अयोध्या बनाने एवं पुनः दिवाली मनाने के साथही निर्धन परिवार जनों के साथ मिलकर इस आयोजन को बड़े पैमाने पर मनाने एवं सामाजिक समरसता का परिचय देने का आव्हान भी किया गया है।


21 एवं 22 जनवरी को यह होंगे आयोजन’
श्री राम सेवा समिति के अध्यक्ष अशोक शर्मा एवं संरक्षक राजेंद्र यादव ने बताया कि इस आमंत्रण पत्र में मुख्य आकर्षण का केंद्र है, इसके दो दिवसीय आयोजन जिसमें 21 जनवरी को रात्रि 7.00 बजे संगीतमय भजन संध्या का विशाल आयोजन जो श्री राम मंदिर प्रांगण पर किया जाएगा जिसमें शुभम राणा एवं उनकी टीम इंदौर से विशिष्ट भजनों की श्रृंखला यहां प्रस्तुत करेंगे । इसके लिए बाकायदा सुव्यवस्थित सुंदर मंच भी बनाया जा रहा है एवं भक्तों के बैठने के लिए कुर्सियां व बिछात भी की जाएगी । 22 जनवरी को प्रातः 8.00 बजे श्री राम मंदिर में अभिषेक एवं प्रातः 9.00 बजे शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा । शोभा यात्रा राम मंदिर प्रांगण से निकलकर गोवर्धन मंदिर चैराहा, आजाद चैक, थांदला गेट, बाबेल चैराहा, थांदला गेट होती हुई बस स्टैंड का चक्कर लगाते हुए पुनः थांदला गेट आकर रूनवाल बाजार लक्ष्मीबाई मार्ग होते हुए राम मंदिर पर संपन्न होगी ।
इस अवसर पर महाआरती एवं महाप्रसादी का आयोजन दोपहर 12.00 बजे राम मंदिर एवं राजवाडे पर किया जाएगा । साथ ही दीपोत्सव आरती एवं भव्य आतिशबाजी रात्रि 7.00 बजे राजवाड़ा चैक प्रांगण पर की जाएगी ।


विमोचन अवसर पर यह रहे उपस्थित’
झाबुआ शहर में वितरित किए जाने वाले आमंत्रण पत्र के विमोचन अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष भानु भूरिया, सामाजिक महासंघ के जिलाध्यक्ष नीरज सिंह राठौर, देवेंद्र सिंह चैहान, हरीश लाला शाह आम्रपाली, जैमिनी शुक्ला, महेंद्रसिंह पंवार,मनीष पंवार,जगदीश टेलर, राजेंद्र टेलर,अश्विन शर्मा, पार्षद रेखा शर्मा, सूर्या काठी, पीयूष पवार, डा संतोष प्रधान, पंकज कोठारी, विवेक दुबे, भूपेंद्र कोठारी ,सुनील चैहान, मनीष कोठारी, कमलेश पटेल, राकेश शाह ,अजय रामावत, भावेश सोलंकी, अश्विन शर्मा, प्रमोद मिश्रा, भरत पाटीदार, भेरूसिंह चैहान ,अरुण भावसार ,अमित काठी, मितेश गादीया ,देवेंद्र पोरवाल, पारस जैन, पीयूष पटेल, रवीन्द्र सिसोदिया, रमेश शर्मा, जितेंद्र शाह, आशीष काठी मोलू बुंदेला, विजय रुनवाल,लोकेंद्रसिंह चैहान सहित बड़ी संख्या में रामभक्त राजवाड़ा परिसर में उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन गोपाल नीमा ने किया ।

Trending