RATLAM

सेवा के जज्बे के आगे नतमस्तक हुई शारीरिक दुर्बलता’ ’बीमारी से पीड़ित समाजसेवी नागर पहुंचे बच्चों को पतंग बांटने’

Published

on

सेवा के जज्बे के आगे नतमस्तक हुई शारीरिक दुर्बलता’
’बीमारी से पीड़ित समाजसेवी नागर पहुंचे बच्चों को पतंग बांटने’
झाबुआ ।
 कहते हैं जोश और जज्बे के सामने बड़ी से बड़ी कठिनाई भी बोनी लगती है ऐसा ही कुछ कर दिखाया आसरा परमार्थिक ट्रस्ट के संस्थापक राजेश जी नागर ने उन्होंने सेवा के जज्बे के साथ अपनी शारीरिक दुर्बलता को पीछे छोड़ते हुए 13 जनवरी को निर्धन बच्चों को निशुल्क पतंग धागा बांटने की ठान ली । लंबी बीमारी के बाद उनकी प्रबल इच्छा शक्ति ने ना केवल निर्धन बस्ती के बच्चों को बाढ़ कुआ गांव में बुला लिया बल्कि 500 पतंग व 100 धागे के गिरने भी लेकर बच्चों को देने स्वयं वहां पहुंच गए ।


मन में सेवा का भाव काफी दिनों से चल रहा था यह सेवा का जज्बा उनकी शारीरिक दुर्बलता पर काफी भारी नजर आया । पिछले 3 वर्षों से राजेश जी नागर बीमार चल रहे है उल्लेखनीय है कि जब वह स्वस्थ्य थे तब समाज सेवा के विभिन्न आयामों में अपना महत्वपूर्ण योगदान देते आए हैं । भोजन शाला संचालित करना  हों या अन्य निशुल्क समाज सेवा के काम करना हो राजेश नागर अपने दम पर हमेशा ऐसे आयोजन संचालित करते रहे हैं। अपने मुंह से नहीं बोल पाने के कारण 13 जनवरी को राजेश जी नागर ने इशारों इशारों में व पट्टी पर लिखकर ट्रस्ट के सदस्यों को यह बताया कि वह निर्धन बच्चों को पतंग व धागा बांटना चाहते हैं । उनकी मदद की जाए जब यह बात सभी सदस्यों को मालूम पड़ी तब बाजार से 500 पतंग  व 100 धागे के गिरने मंगवाए गए और पतंग वितरण का एक छोटा सा आयोजन नागर जी के विशेष आग्रह पर रखा गया ।


इस दौरान बच्चों ने राम स्तुति एवं भजन गाकर कार्यक्रम में शमा बांध दिया पतंग वितरण कार्यक्रम में निर्धन बच्चों ने भारत माता की जय, वंदे मातरम, धर्म भूमि झाबुआ की जय, जैसे नारे लगाकर वातावरण को धर्म मय बना दिया। इस दौरान सामाजिक महासंघ के अध्यक्ष नीरज सिंह राठौरा शिक्षक हेमेंद्र टेलर,भारत सिंह राठौर,अकबर बोहरा, बहादुर भाटी उपस्थित थे पतंग वितरण कार्यक्रम लगभग 1 घंटे तक चलता रहा नागर जी अस्वस्थ होने के बावजूद भी सेवा का भाव अपने मन में संजोए हुए इस कार्यक्रम में पूरे समय बैठे रहे ।
पतंग धागा पाकर झाबुआ शहर की अयोध्या बस्ती ,रामदास कॉलोनी ,गांधी आश्रम, बाड़कुआ एवं अन्य स्थानों से आए नन्हे मुन्ने बच्चे काफी प्रसन्न नजर आए।

Trending