झाबुआ

वैकुंठधाम गुरूद्वारा में रामलला के आगमन पर सजाई गई आकर्षक झांकी । श्री सत्यगुरूदेव के प्रगम्य महोत्सव सप्ताह में सहभागी होने का किया अनुरोध ।

Published

on

वैकुंठधाम गुरूद्वारा में रामलला के आगमन पर सजाई गई आकर्षक झांकी ।
श्री सत्यगुरूदेव के प्रगम्य महोत्सव सप्ताह में सहभागी होने का किया अनुरोध ।

झाबुआ। पदमावती नदी के तट स्थित बैकुंठ धाम गुरुद्वारा थांदला में अयोध्याजी में भगवान् राम प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व वेला में गुरूद्वारा में श्रीराम प्रभू के आगमन को लेकर आकर्षक झांकी एवं श्रृंगार किया गया है । प्रतिदिन भगवान श्रीराम के आगमन को लेकर नाम संकीर्तन का भी आयोजन हो रहा है। ट्रस्ट के अध्यक्ष एडवोकेट राजेन्द्र अग्निहौत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि पूरे  मंदिर में साफ-सफाई कर आकर्षक सजावट की जा रही है, वहीं प्रभु नाम के मंगलमय संकीर्तन गान से मंदिर परिसर गुंजायमान हो रहा हैं। पूरा मंदिर परिसर भगवां पताकाओं और रंग बिरंगी झंडियों से शोभायमान नजर आ आरहा हैं । वहीं गुरूभक्तो ने घर आंगन में दीप प्रज्ज्वलित कर और विद्युत रौशनी के माध्यम से खुशियों का इजहार किया जा रहा है।
श्री अग्निहोत्री ने बताया कि श्री सरस्वतीनंदन स्वामी महाराज के प्रगम्य महोत्सव सप्ताह 18 से 25 जनवरी तक आयोजित हो रहा है । यह सोने पर सुहागा की तरह है क्योकि भगवान श्री रामलला भी 22 जनवरी को इसी अवधि के दौरान आयोध्याजी में प्रतिष्ठित होगें । श्री अग्निहोत्री ने सर्वसाधारण जन को इस भक्तिमय  कार्यक्रम में सम्मिलित होकर धर्मलाभ लेने की विनती की है। श्री अग्निहोत्री ने बताया कि इस आनंद उत्सव में पूज्य गुरुदेव के मध्य प्रदेश के अलावा महाराष्ट्र, गुजरात ,राजस्थान के गुरु भक्त भी बड़ी संख्या में सम्मिलित होकर अखंड संकीर्तन में सम्मिलित होंगे।  इस पावन प्रगम्य अवसर पर मंदिर में श्री अन्नदाता सत्यगुरूदेव की दर्शनाभिराम प्रतिमा के समक्ष श्री रामलला के आगमन पर भगवा ध्वज लगा कर दश्रनीय झांकी लगाई गई । इस अवसर पर आश्रम प्रभारी भूदेव आचार्य? श्रीरंग आचार्य,  अध्यक्ष राजेन्द्र अग्निहौत्री, भागवत शुक्ला, नामदेव आचार्य,  राजेश, ज्ञानदेव ,जगदीशभाई, ज्ञानेश्वर,मकणभाई, पूंजाभाई, मन्नुभाई, मुलजीभाई, भग्गाभाई, जयंतीभाई, सनाभाई, हितेषभाई, सहित गुजरात के भक्तगण अपनी मंडली के साथ ही भगवान श्रीराम लक्ष्मण के भजनों से जन्मोत्सव आयोजन में सहभागिता कर रहे है।
श्री अग्निहौत्री ने गुरूवर के प्रगम्य दिवस के अवसर पर राममयी वातावरण में अंचल के सभी श्रद्धालुओं नाम संकीर्तन सप्ताही में धर्मलाभ लिये जाने की अपील की है ।

Trending