RATLAM

लोकतंत्र की आभा है मतदाता से : डीआईजी श्री सिंह’ प्रत्येक मतदाता अपने मत का महत्व समझें – कलेक्टर श्री लाक्षाकार

Published

on

लोकतंत्र की आभा है मतदाता से : डीआईजी श्री सिंह

प्रत्येक मतदाता अपने मत का महत्व समझें – कलेक्टर श्री लाक्षाकार

रतलाम लोकतंत्र की आभा मतदाता से ही है। एक मतदाता का मत लोकतंत्र को मज़बूत करता है। नए मतदाता अपने मतदाता होने पर गौरव करें और लोकतंत्र में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। उक्त विचार डीआईजी रतलाम रेंज श्री मनोज कुमार सिंह ने 14 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट में आयोजित समारोह में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि मताधिकार ऐसा महत्वपूर्ण अधिकार है जिससे मतदाता का महत्व तो बढ़ता ही है देश की नीति और नियम बनाने में उसका योगदान भी निर्धारित होता है।

कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार ने इस अवसर पर कहा कि प्रत्येक मतदाता अपने मत के महत्व को समझें और इसका उपयोग करें। मतदान का अधिकार मिलना गौरव की बात है। इस गौरव को सदैव कायम रखते हुए सभी को मतदान के लिए प्रेरित करना चाहिए।

इस अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त श्री राजीव कुमार के संदेश का भी प्रसारण किया गया। कार्यक्रम मे जिला पंचायत के सीईओ श्री अमन वैष्णवपद्मश्री डॉ. लीला जोशीअपर कलेक्टर श्री आर.एस. मंडलोई,  अनुविभागीय अधिकारी रतलाम शहर श्री संजीव केशव पांडेरतलाम ग्रामीण क्षेत्र श्री त्रिलोचन गौड़निर्वाचन पर्यवेक्षक श्री संजय जगथापीश्री दीपक राय माथुर भी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन आशीष दशोत्तर ने किया और आभार प्रदर्शन अपर कलेक्टर श्री आर. एस. मंडलोई ने किया।

नए मतदाताओं को ईपिक का वितरण किया

कार्यक्रम में नए मतदाताओं को एपिक कार्ड प्रदान कर उन्हें शुभकामनाएं दी गई। समारोह में 15 नवीन मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र प्रदान किए गए। बुजुर्ग मतदाताओं का भी इस अवसर पर सम्मान किया गया। मतदाता दिवस के संदर्भ में आयोजित निबंध प्रतियोगिता की विजेता छात्राओं दीपिका कसेरानिकिता परमार और इशिका अंजना को पुरस्कृत किया गया। मतदाता जागरूकता अंतर्गत उत्कृष्ट कार्य करने वाले मीडियाकर्मी श्री शिवेंद्र दुबे दैनिक भास्कर एवं श्री कमल सिंह यादव पत्रिका तथा स्वीप प्लान में योगदान के लिए पीएचई के श्री आनंद व्यास को सम्मानित किया गया। उत्कृष्ट कार्य करने वाले बूथ लेवल अधिकारियो को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया। विधानसभा निर्वाचन स्वीप प्लान अंतर्गत उत्कृष्ट कार्य करने वाले 32 सहयोगियों को इस अवसर पर सम्मानित किया गया। प्रारंभ में अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सीएम राइस विनोबा हायर सेकेंडरी स्कूल एवं नवीन कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रतलाम की बालिकाओं ने मतदाता जागरूकता से संबंधित नृत्य की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के उपरांत ईवीएम एवं वीवीपीएटी प्रदर्शन केंद्र का शुभारंभ भी किया गया। समारोह में नवीन एवं बुजुर्ग मतदाताओं के साथ शासकीय अधिकारीकर्मचारी एवं नागरिक उपस्थित थे।

Trending