झाबुआ

झाबुआ पुलिस ने अवैध रूप से मांस बेचने पर की कार्यवाही , दो गिरफ्तार।

Published

on


झाबुआ – झाबुआ पुलिस ने शहर से करीब 5 किलोमीटर दूर मोहनपुरा गांव में अवैध रूप से मांस काटकर बेचने वाले को लेकर कारवाई की । इस कार्रवाई में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है तथा पशु क्रूरता अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद किया है ।

पुलिस अधीक्षक आगम जैन के निर्देश अनुसार खुले में मांस मटन विक्रय को लेकर जांच और कारवाई के निर्देशों के परिपालन में झाबुआ पुलिस ने कार्रवाई की । शनिवार की शाम ग्राम मोहनपुरा में अवैध रुप से मवेशी को काटकर मांस बैचा जा रहा था मुखबिर सुचना पर तस्दीक हेंतु पुलिस दल मौके पर पहुंचकर मांस को जप्त कर , मांस की जांच कराई गई, जो कृषि पशु का होना पाया गया, यह अवैध कार्य कालू उर्फ फरीद खान निवासी कुम्हारवाड़ा झाबुआ द्वारा स्थानीय निवासी जोगड़िया परमार निवासी मोहनपुरा के साथ मिलकर किया जा रहा था, कालू उर्फ फरीद खान ने जोगड़िया परमार को इस अवैध काम के लिए जमीन का उपयोग करने हेतू ₹500 दिन के हिसाब से पैसे देता था, जांच पर तोगड़िया परमार की भी संलिप्तता पाई गई, इनके द्वारा कृषिक पशु को काटकर मांस बैचने का अवैध काम करने पर उक्त दोनों के खिलाफ थाना कोतवाली झाबुआ पर अपराध क्रमांक- 115/2024 । मध्य प्रदेश कृषिक पशु परीक्षण अधिनियम की धारा 4,10,11 एवं पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 का पंजीबद्ध कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर विवेचना में लिया गया।

गिरफ्तार आरोपी –

  1. कालू उर्फ फरीद पिता हुसैन कुरेशी उम्र 30 साल निवासी सुभाष मार्ग कुम्हार वाडा झाबुआ
  2. जोगड़िया पिता गोपाल परमार निवासी मोहन पूरा झाबुआ।

जप्ती:- पशु की खाल, 04 काली थैलीयो में पशु का मटन, एक खाकी कलर की थैली में पशु का मटन, 01 तराजू, 02 तगारी, 03 बाट, एक लाल कलर की प्लास्टिक की पल्ली , एक लोहे का बड़ा छूर्रा । इस सराहनीय कार्य मे नि संतोष वसुनिया, प्र.आर. जितेन्द्र सांकला, आर. भलल सिंह व आरक्षक केदार की अहम भूमिका रही ।

Trending