RATLAM

नगर के दौरे पर पधारे उप मुख्यमंत्री जगदीश देवडा को राजपूत समाज ने सौपा ज्ञापन । राजपूत योद्धाओं के नाम से संस्थानों के नामकरण किये जाने की मांग की ।

Published

on

नगर के दौरे पर पधारे उप मुख्यमंत्री जगदीश देवडा को राजपूत समाज ने सौपा ज्ञापन ।
राजपूत योद्धाओं के नाम से संस्थानों के नामकरण किये जाने की मांग की ।


झाबुआ
 । मध्यप्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री श्री जगदीश देवड़ा के नगर आगमन एवं कैबिनेट मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया महिला एवं बाल विकास, श्री चेतन्य काश्यप सुक्ष्म लघु, मध्यम उद्यम मंत्री,श्री नागरसिंह चैेहान,वन पर्यावरण एवं अनुसूचित जाति विकास मंत्री , की गरीमामय उपस्थिति तथा भाजपा जिलाध्यक्ष भानू भूरिया एवं सांसद श्री गुमानिंसह डामोर की विशेष उपस्थिति  में उनके झाबुआ आगमन के अवसर पर राजपूत समाज के अध्यक्ष भेरूसिंह सोलंकी के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री जगदीश देवडा से सौजन्य भेंट कर उनका पुष्पमालाओं से स्वागत करते हुए , राजपूत योद्धाओं के नामों पर संस्थानों के नामकरण के संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव के नाम से एक ज्ञापन सौपा।
ज्ञापन में कहा गया है कि भारत का इतिहास अनेक राजपूत राजाओं और महाराजाओं एवं राजपुत योद्धाओं से भरा पडा है । राजपूत राजाओं ने अपने प्राणों की आहूतियां देकर देश की आजादी को अक्षुण बनायेरखने में अपनायोगदान दिया तथा अंग्र्रेजी हुकुमत से कई लडाईया लडी ।  ज्ञापन में आगे बताया गया कि  आज देश में दन राजपूत योद्धाओं  के नाम पर नाम मात्र के संस्थानों के नामकरण  किये गयेे है। राजपूत अपनी आन-बान और शान के लिये जाने जाते है। आज आवश्यकता है कि देश मे इन राजपूत वीर योद्धाओं की गरिमाओं को पुनस्र्थापित किया जावे । नगर में जो होस्टल पूर्व में बना हुआ था वह बंद सा होगया है तथा उसमें जो छात्र अइध्ययनरत थे, वह स्थिति वर्तमान में नही होने से इनके अध्ययन आदि के लिये शासकीय स्तरपर होस्टल खोला जावे । अतः राजपूत समाज झाबुआ की मांग है कि देश,प्रदेश व जिले के राजपूत वीर योद्धाओं के नाम से विद्यालय , रेल्वे स्टेशनो, महाविद्यालयों के नामाकरण किये जाने के पहल केन्द्र व प्रदेश सरकार  से की जावे तथा राजपूत योद्धाओं ें सम्मान मे उनके बलिदानको स्मरण किया जावे ।
इस अवसर पर समाज के उपाध्यक्ष रविराजसिंह राठौर, गोपालसिंह पंवार, सचिव शंभुसिंह चैहान, संयुक्त सचिव विक्रम सिंह चैहान, मनीषसिंह देवडा,सह सचिव महेन्द्रंिसह पंवार अभिमन्यु बैस, विक्रम सिंह सांकलस कोषाध्यक्ष महेन्द्रसिंह गेहलोत,  संगठन महामंत्री भंवरसिंह पंवार, एवं परामर्शदाता गोपालसिंह चैहान, जयंतीलाल राठौर, राघवेन्द्रसिंह सिसौदिया सहित समाजजन बडी संख्या में उपस्थित थे ।
उप मुख्यमंत्री श्री जगदीश देवडा ने प्रस्तुत ज्ञापन पर शासन स्तर से उचित कार्यवाही करने का भरोसा दिलाया तथा ज्ञापन को प्रदेश के मुख्यमंत्री को कार्यवाही के लिये प्रस्तुत किये जाने का विश्वास दिलाया । उप मुख्यमंत्री श्री देवडा की सदाशयता के लिये समाजजनों से धन्यवाद ज्ञापित किया तथा रविराजसिंह राठौर ने पूरे समाज की ओर से उनका आभार व्यक्त किया ।

Trending