झाबुआ

सांसद खेल महोत्सव का हुआ भव्य शुभारंभ । किसी भी समाज के विकास के लिए ये बहुत आवश्यक है कि वहां खेलों का विकास हो, वहां खेल और खिलाड़ियों को फलने फूलने का अवसर मिले- सांसद गुमानसिंह डामोर

Published

on

सांसद खेल महोत्सव का हुआ भव्य शुभारंभ ।
किसी भी समाज के विकास के लिए ये बहुत आवश्यक है कि वहां खेलों का विकास हो, वहां खेल और खिलाड़ियों को फलने फूलने का अवसर मिले- सांसद गुमानसिंह डामोर
झाबुआ । स्थानीय शहीद चन्द्रशेखर आजाद शासकीय स्नातकोत्तर महाविालय झाबुआ में खेल मैदान पर सांसद खेल महोत्सव का शुक्रवार को महिला एवं बाल विकास मंत्री  सुश्री निर्मला भूरिया , वन एवं पर्यावरण मंत्री नागरसिंह चैहान के मुख्य आतिथ्य में शुभारंभ हुआ ।
इस अवसर पर आयोजक क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर एवं सांसद प्रतिनिधि विशाल रावत उपस्थित रहे । कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वतीजी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन के साथ अतिथियों के द्वारा किया गया ।
इस अवसर पर सांसद गुमानसिंह डामोर ने अपने उदबोधन में कहा कि सांसद खेल प्रतियोगिता का मकसद खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारना है। इस तरह के आयोजनों से खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलता है। साथ उनकी प्रतिभा भी निखरती है। किसी भी समाज के विकास के लिए ये बहुत आवश्यक है कि वहां खेलों का विकास हो, वहां खेल और खिलाड़ियों को फलने फूलने का अवसर मिले। लक्ष्य हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करना, टीम के साथ जुड़कर आगे बढ़ना, व्यक्तित्व विकास की ये सारी भावनाएं खेलों के माध्यम से सहज तरीके से युवाओं में विकसित होती है।
 
महिलाओं के प्रति खेल को बढावा देने के उद्देश्य से शुक्रवार को महिला कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें जिले के शासकीय महाविद्यालय पेटलावद, शासकीय कन्या महाविद्यालय झाबुआ, शासकीय आदर्श महाविद्यालय झाबुआ, शहीद चन्द्रेखर आजाद शासकीय स्नातकोत्तर पीजी महाविद्यालय के दलो ने भाग लिया । प्रथम मैच कन्या महाविद्यालय झाबुआ तथा पीजी महाविद्यालय झाबुआ के बीच हुआ । जिसमें कन्या महाविद्यालय झाबुआ विजेता रही । दूसरा मैच पेटलावद महाविद्यालय पेटलावद एवं आदर्श महाविद्यालय झाबुआ के मध्य खेला गया । जिसमें कन्या महाविद्यालय झाबुआ विजेता रहा । फाईनल मैच कन्या महाविद्यालय झाबुआ एवं आदर्श महाविद्यालय झाबुआ के बीच खेला गया । जिसमें कन्या  महाविद्यालय  विजेता रहा । स्पर्धा में मोनिका, कलावती, अर्चना का प्रदर्शन उत्कृष्ठ रहा ।शनिवार  को महिला कबड्डी प्रतियोगिताका आयोजन होगा ।
कार्यक्रम का संचालन डा.गोपाल भूरिया ने किया तथा आभार डा0 बीडी शर्मा ने माना । इस अवसर पर संस्था प्रमुख प्राचार्य डा0 जेसी सिन्हा, कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो0 सीएस चैहान, सांसद प्रतिनिधि विधानसभा झाबुआ अर्पित कटकानी, सागरसिंह रावत, वरिष्ठ प्राध्यापक डा0 अंजना सोलंकी, डा. संजु गांधी, प्रो. जेएस भूरिया, कोमलसिंह बारिया, नारू कटारा, डा0 विद्या चैहान एवं समस्त महाविद्यालयीन स्टाफ तथा बडी संख्या में छात्र-छात्रायें उपस्थित रहे ।
——————-

Trending