RATLAM

आपसी सौहार्द के साथ मनाए जाएंगे सभी त्यौहार अधिकारी सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन समय सीमा में करें : कलेक्टर श्री बाथम जिला शांति समिति की बैठक संपन्न

Published

on

आपसी सौहार्द के साथ मनाए जाएंगे सभी त्यौहार

अधिकारी सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन समय सीमा में करें : कलेक्टर श्री बाथम

जिला शांति समिति की बैठक संपन्न

रतलाम 22 मार्च 2024/ जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक शुक्रवार को नवीन पुलिस अधीक्षक कार्यालय सभाकक्ष में संपन्न हुई। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री राजेश बाथम की अध्यक्षता में संपन्न उक्त बैठक में बताया गया कि आगामी सभी त्योहार शहर की परंपरा अनुसार सौहार्दपूर्ण ढंग से सद्भाव के साथ मनाए जाएंगे। इस अवसर पर कलेक्टर श्री राजेश बाथम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि शांति समिति के निर्णय अनुसार सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन गंभीरता से समय सीमा में करे। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री राहुल लोढ़ा ने त्योहारों का आयोजन के दौरान की जाने वाली पुलिस व्यवस्थाओं की जानकारी दी। बैठक में अन्य अधिकारी एवं शांति समिति के सदस्यगण भी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री बाथम तथा पुलिस अधीक्षक श्री लोढ़ा ने प्रशासकीय व्यवस्था से सदस्यों को अवगत कराया और कहा कि प्रशासन नागरिकों को सभी त्यौहार शांतिपरस्पर सहयोग तथा सद्भाव के साथ मनाने में पूर्ण सहयोग करेगा। शहर में परम्परागत रुप से सद् भाव के साथ आयोजन की परम्परा रही है। परम्परागत रुप से निकलने वाली होली की गैर निर्धारित मार्ग से ही निकलेताकि व्यवस्था बनाई जा सके।

कलेक्टर श्री बाथम ने कहा कि प्रशासन हर स्तर पर नागरिकों की सुविधा एवं सुरक्षा के लिए संकल्पबद्ध है। लोकसभा निर्वाचन की आदर्श आचरण संहिता का हम सभी पालन करेंगेएकदूसरे की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए त्यौहारों को शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराएंगे। प्रशासनिक स्तर पर समस्त व्यवस्थाएं संपादित की जाएंगी। संबंधित विभाग के अधिकारियों को कलेक्टर ने नियोजित ढंग से व्यवस्थाओं के लिए कार्य करने हेतु निर्देशित किया।

होली पर्व पर बिजली के तारकेबल सडक़ों पर नही लटके इसके लिए कलेक्टर ने विद्युत कम्पनी को निर्देशित किया। खासतौर पर शरहर में निकलने वाली गैर के मार्ग पर विशेष रुप से ध्यान देने के निर्देश दिए। जिला अस्पताल में एम्बुलेंस एवं उपचार की अन्य व्यवस्था के समुचित प्रबंध करने के निर्देर्श दिए ताकि रंगों के त्यौहार पर किसी प्रकार की घटना में त्वरित सहायता उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होंने अधिकारियों से निरंतर गश्त करनेत्यौहारों की व्यवस्था की निगरानी रखने के निर्देश दिए। साथ ही गैर के आयोजकों से भी कहा कि वे अनुमति लेकर ही गैर निकाले।

पुलिस अधीक्षक श्री लोढ़ा ने कहा कि त्यौहार के दिनों में किसी की भावना आहत न हो और न किसी प्रकार की परेशानी होइस बात को ध्यान में रखा जाए। पुलिस गश्त निरंतर रहेगीहोली दहन तथा गैर के आयोजक अपने स्वयं सेवकों को तैयार रखे ताकि किसी प्रकार की परेशानी अन्य लोगों को न हो। फायर फाइटर जो रंगपंचमी पर रंगों की फुहार छोड़ते है उन पर भी जिम्मेदार लोगों की तैनाती की जाए। बैठक में उपस्थित सदस्यों पूर्व महापौर श्री शैलेन्द्र डागापत्रकार श्री शरद जोशीजिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष श्री अशोक चौटालाश्री मधु पटेलश्री विरेन्द्र वाफगांवकरश्री गोविन्द काकानीश्री ओमप्रकाश त्रिवेदीश्री अरुण त्रिपाठीपार्षद श्रीमती यास्मीन शैरानीश्री विनोद मिश्राश्री अशोक जैन लालाश्री सईद कुरैशीश्री सलीम मेवश्री इस्माईल ताजश्री सलीम आरिफश्री रार्जेश मूणतसहित अन्य सदस्यों ने अपने सुझाव प्रस्तुत किए। बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्री राधेश्याम मंडलोईनिगमायुक्त श्री हिमांशु भट्ट,निगम कार्यपालन यंत्री श्री सुरेश व्यासतहसीलदार श्री ऋषभ ठाकुर उपस्थित थे।

Trending