RATLAM

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ड्रेसिंग तथा अन्य आवश्यक सामग्री पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध****निर्वाचन के दौरान रिश्वत के लेनदेन तथा धमकाने के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी*****निर्वाचन के दौरान रिश्वत के लेनदेन तथा धमकाने के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी

Published

on

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ड्रेसिंग तथा अन्य आवश्यक सामग्री पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध

रतलाम 31 मार्च 2024/ डॉ. लक्ष्मीनारायण पांडे शासकीय मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर जितेंद्र गुप्ता ने बताया है कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ड्रेसिंग तथा चिकित्सा संबंधित अन्य सभी आवश्यक सामग्री तथा उपकरण पर्याप्त रूप से उपलब्ध है तथापि कोई समाजसेवी अथवा कोई संगठन आदि मेडिकल कॉलेज को सामग्री दान करने के इच्छुक रहते हैं तो कॉलेज प्रशासन को कोई आपत्ति नहीं हैसमस्त समाजसेवी व्यक्तियों का हृदय से स्वागत है।

निर्वाचन के दौरान रिश्वत के लेनदेन तथा धमकाने के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी

रतलाम 31 मार्च 2024/ भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत मतदाता को प्रलोभन देनेप्रभावित करने संबंधी किसी भी प्रकार के नगद अथवा और भी किसी प्रकार के लेनदेन के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जावेगी। लोकसभा निर्वाचन के लिए गठित किए गए फ्लाइंग स्क्वायड अपने वाहन पर स्वतंत्रनिष्पक्ष निर्वाचन हेतु आयोग के निर्देशानुसार विभिन्न उद्घोषणाएं आमजन की जानकारी के लिए करते रहेंगे।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजेश बाथम ने बताया कि निर्वाचन में रिश्वत के लेनदेन के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 171 बी के अनुसार लोकसभा निर्वाचन के दौरान निष्पक्ष निर्वाचन के विरुद्ध किसी भी प्रकार के नगद अथवा अन्य लेनदेन के विरुद्ध वर्ष तक का कारावास या जुर्माना अथवा दोनों से दंडित किया जा सकता है। इसके अलावा भारतीय दंड संहिता की धारा 171 सी के अनुसार किसी भी प्रकार की चोट पहुंचाने की धमकी पर एक वर्ष तक की कैद या जुर्माना या दोनों से दंडित किया जा सकता है।

जिले में रिश्वत लेनदेन के विरुद्ध मामले दर्ज करने तथा मतदाताओं को डरानेधमकाने के कार्य में संलग्न व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई हेतु उड़नदस्ता दलों का गठन किया गया है। उड़नदस्ता दल रिश्वत का लेनदेन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध अथवा मतदाता को प्रभावित करने वालों एवं नुकसान पहुंचाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए प्रकरण भी दर्ज करेंगे। कलेक्टर ने सभी नागरिकों से भी अनुरोध किया है कि वे स्वतंत्रनिष्पक्ष निर्वाचन के विरुद्ध किसी भी प्रकार के लेनदेनरिश्वत आदि से बचे। रिश्वत की पेशकश या डरानेधमकाने के मामलों में जानकारी टोल फ्री नंबर 1950 पर देवे। शिकायत प्राप्त करने के लिए जिला स्तरीय कंट्रोल रूम भी बनाया गया है जिसका संपर्क नंबर 07412 270487 है जिस पर सूचना दी जा सकती है।

आबकारी विभाग द्वारा पिछले एक पखवाडे में 411 ली. अवैध मदिरा तथा

1865 किलोग्राम महुआ लहान जब्त

रतलाम 31 मार्च 2024/  लोकसभा निर्वाचन, 2024 के परिप्रेक्ष्य में कलेक्टर श्री राजेश बाथम के निर्देशन तथा सहायक आबकारी आयुक्तडॉ. शादाब अहमद सिद्दीकी के मार्गदर्शन में आबकारी विभाग द्वारा पिछले एक पखवाड़े  में अवैध मदिरा के विनिर्माणसंग्रहपरिवहन एवं अवैध विक्रय पर रोकथाम हेतु चलाए गए अभियान में लीटर देशी मदिराविदेशी तथा कच्ची मदिरा जब्त की गई। साथ ही 1865 किलोग्राम महुआ लहान एवं एक दो पहिया वाहन जब्त किया गया। जब्त की गई सामग्री का अनुमानित मूल्य लाख 52 हजार 384 रुपए है। आबकारी विभाग द्वारा कुल 51 न्यायालयीन प्रकरण दर्ज किए गए। अवैध मदिरा के विनिर्माणसंग्रहपरिवहन एवं अवैध विक्रय पर रोकथाम हेतु आबकारी विभाग द्वारा सतत कार्यवाही जारी रहेगी।

Trending