RATLAM

रतलाम शहर सहित जिले के मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिए छाछ, लस्सी, पेयजल, केरी पना इत्यादि की व्यवस्था अधिकारियों तथा संस्थाओं की पहलमतदान केंद्र पर समुचित व्यवस्थाएं नहीं करने पर ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

Published

on

रतलाम शहर सहित जिले के मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिए छाछलस्सीपेयजलकेरी पना इत्यादि की व्यवस्था

अधिकारियों तथा संस्थाओं की पहल

रतलाम 12 मई 2024/ लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अंतर्गत 13 मई को मतदान होने जा रहा है। इस अवसर पर  मताधिकार के उपयोग हेतु मतदान केन्द्रों पर आने वाले मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं। अधिकारियों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा रतलाम शहर के 77 तथा जिले के कुल 137 मतदान केन्द्रों पर छाछलस्सीकेरी का पनापेयजल इत्यादि व्यवस्थाएं रहेगी।

मतदान दिवस पर रतलाम शहर में मतदाताओं के लिए 11 मतदान केन्द्रों पर कलेक्टर श्री राजेश बाथमजिला पंचायत श्री श्रृंगार श्रीवास्तवमहिला बाल विकास अधिकारी श्री रजनीश सिन्हा तथा अन्य अधिकारियों द्वारा छाछकेरी का पानालस्सी आदि की व्यवस्थाएं की गई है। इसी तरह शहर में जिला औषधि विक्रेता संघ द्वारा 20 मतदान केन्द्रों परसेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा 42 मतदान केन्द्रों परलायंस क्लब द्वारा दो मतदान केन्द्रों परसांची दुग्ध संघ द्वारा 11 मतदान केन्द्रों पर तथा सराफा एसोसिएशन द्वारा दो मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिए गर्मी के दृष्टिगत लस्सीछाछकेरी का पना आदि व्यवस्था रहेगी।

इसके अलावा सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा रतलाम ग्रामीण के 10 मतदान केन्द्रोंविधानसभा निर्वाचन क्षेत्र सैलाना के आठ मतदान केन्द्रोंविधानसभा निर्वाचन क्षेत्र जावरा के 9 मतदान केन्द्रों तथा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र आलोट के 22 मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिए उपरोक्त व्यवस्थाएं रहेगी।

मतदान केंद्र पर समुचित व्यवस्थाएं नहीं करने पर ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

रतलाम 12 मई 2024/ लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत मतदान केंद्र पर समुचित व्यवस्थाएं नहीं करने पर सीईओ जिला पंचायत श्री श्रृंगार श्रीवास्तव द्वारा जनपद पंचायत जावरा की ग्राम पंचायत डुमाहेड़ा के सचिव श्री दयाराम पारगी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

बताया गया है कि सचिव श्री पारगी को लोकसभा निर्वाचन के अंतर्गत मतदान केंद्र क्रमांक 57 प्राथमिक शाला भवन डुमाहेड़ा के लिए व्यवस्थापक नियुक्त किया गया था परंतु 12 मई को निरीक्षण के दौरान मतदान केंद्र पर कोई व्यवस्थाएं नहीं पाई गई इससे निर्वाचन कार्य प्रभावित हुआनिर्देशों की अवहेलना की गई। अतः पदीय दायित्वों का सम्यक रूप से निर्वहन नहीं करनेकार्य के प्रति लापरवाही तथा उदासीनता बरतने के कारण ग्राम पंचायत सचिव को निलंबित किया गया है।

Trending