RATLAM

खीरपुर-केलकच्छ मार्ग पर माही पुल की तत्काल मरम्मत की जाए पुल पर दुर्घटना हुई तो विभागीय अधिकारी के विरुद्ध होगी एफआईआर कलेक्टर ने समय सीमा पत्र समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

Published

on

खीरपुर-केलकच्छ मार्ग पर माही पुल की तत्काल मरम्मत की जाए

पुल पर दुर्घटना हुई तो विभागीय अधिकारी के विरुद्ध होगी एफआईआर

कलेक्टर ने समय सीमा पत्र समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

रतलाम 20 मई 2024/ कलेक्टर श्री राजेश बाथम की अध्यक्षता में समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक सोमवार को संपन्न हुई। कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित बैठक में विभिन्न विभागों के लंबित पत्रों के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया।

बैठक में एसडीएम सैलाना श्री मनीष जैन द्वारा बताया गया कि बाजना क्षेत्र में खीरपुर-केलकच्छ मार्ग पर माही नदी पर बनाया गया पुल क्षतिग्रस्त हो गया है जिससे दुर्घटना का अंदेशा है। इस पर कलेक्टर द्वारा संबंधित विभाग प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारी को फटकार लगाते हुए निर्देशित किया गया कि पुल की मरम्मत तत्काल प्रारंभ करें। यदि वहां कोई दुर्घटना होती है तो जिम्मेदार विभाग का अधिकारी होगा। कलेक्टर में एसडीएम सैलाना को निर्देशित किया कि दुर्घटना होने पर विभागीय अधिकारी के विरुद्ध तत्काल एफआईआर दर्ज कराई जाएकलेक्टर द्वारा बैठक में ही पीएमजीएसवाई के अधिकारी को शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए गए।

बैठक में कलेक्टर द्वारा ग्रीष्म के मद्देनजर ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र में पेयजल की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग तथा नगर पालिका अधिकारियों को दिए गए। बैठक में विभिन्न शासकीय विभागों को आवश्यक भू-आवंटन के संबंध में भी कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया। मिलावट के विरुद्ध अभियान के अंतर्गत कलेक्टर ने खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को खाद्य पदार्थों के नमूने लगातार लेने के निर्देश दिए।

जिले की औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में उपलब्ध सीटों पर युवाओं को दाखिला देने के संबंध में कलेक्टर ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने विभागीय क्षेत्र में सघन प्रचार प्रसार करें ताकि आधिकाधिक इच्छुक युवा आईटीआई में प्रवेश ले सकें। शिक्षा विभाग को जिले के समस्त स्कूलों में तथा ग्रामीण विकास विभाग को ग्राम पंचायत में आईटीआई प्रवेशउपलब्ध सीटों की संख्याविभिन्न ट्रेडवॉर उपलब्ध सीटों की स्थिति आदि जानकारी विस्तृत रूप से चस्पा करने के निर्देश दिए गए।

Trending