झाबुआ

आओ पता लगाए:-कालीदेवी( रामा ब्लाक) बीआरसी कार्यालय में वह कौन दलाल अजय है जो अनाधिकृत रूप से सामग्री सप्लाई में व्यस्त है

Published

on

झाबुआ – जिले में अधिकारी कर्मचारी की मनमानी कार्यशैली बढ़ती जा रही है जहां पूर्व  खबर के माध्यम से हमने आपको बताया था कि किस प्रकार पीडब्लूडी पीआईयू विभाग द्वारा फर्म विशेष को लाभ पहुंचाने के लिए सारे नियमो को ताक में रखकर आर्थिक लाभ पहुंचाया गया । वहीं जिले के रामा ब्लॉक के कालीदेवी बीआरसी कार्यालय में  कर्मचारी / अजय दलाल अनाधिकृत रूप से सामग्री सप्लाई करने में व्यस्त है ।

जानकारी अनुसार झाबुआ जिले के रामा ब्लॉक के बीआरसी कार्यालय में अजय की मनमानी कार्यशैली दिन पर दिन बढ़ती जा रही है । यह शख्स यहां बीआरसी कार्यालय में बैठकर पूरे ब्लॉक की माध्यमिक शालाओं और अन्य शासकीय शालाओं को सामग्री खरीदी हेतु डिमांड और सप्लाई में व्यस्त रहता है । इस शख्स द्वारा विभिन्न शासकीय स्कूलों में लगने वाली स्टेशनरी सामग्री के साथ-साथ छात्रावास और होस्टलों में लगने वाली गादी, तकिये, रजाई , टेबल कुर्सी,  सफाई सामग्री में झाड़ू, फिनायल, साबुन आदि के लिए लगातार संपर्क किया जा रहा है और इन सब कार्यों के लिए इस शख्स ने कालीदेवी में ही अपने रिश्तेदार के नाम से फर्म भी खोल रखी है और यह शख्स अपने इस रिश्तेदार की फर्म से विभिन्न शासकीय स्कूलों में , छात्रावासों में , होस्टलों में सामग्री पहुंचाने का कार्य कर रहा है साथ ही साथ यही कार्यालय में बैठकर विभिन्न छात्रावास अधीक्षकों और प्राचार्य को फोन से संपर्क कर सामग्री खरीदी हेतु संपूर्ण प्रक्रिया बताई जाती है ।  प्राचार्य द्वारा कोटेशन मांगने पर इस फर्म या शख्स द्वारा तीन फर्मो के कोटेशन भी उपलब्ध कराए जाते हैं तथा सबसे न्यूनतम दर का कोटेशन अपने रिश्तेदार की फर्म का लगाकर कागजी खाने पूर्ति पूर्ण की जाती है और उसके बाद डिमांड आने पर सामग्री सप्लाई की जाती है । भाजपा के राज्य में कर्मचारियों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं वे दलालों के साथ मिलकर अनाधिकृत रूप से सप्लायर भी बन गए हैं और यह शासन द्वारा दिए गए बजट को पूरा करने में ही व्यस्त रहते हैं । चूंकि यहां कार्यालय में बैठकर सबके फोन नंबर प्राप्त कर आसानी से संपर्क भी किया जा सकता है और डिमांड भी फंड अनुसार बनाई जा सकती है । सूत्रों के अनुसार इस शख्स की रिश्तेदार फर्म द्वारा सामग्री के जो बिल दिए जा रहे हैं वह बाजार भाव से अधिक दरो पर दिए जा रहे हैं और कई बिलों में सामग्री अनुसार सामान भी नहीं पहुंचाया जा रहा है । भाजपा को भी इस और ध्यान देना चाहिए और इस तरह के सप्लायरो पर अंकुश लगाना चाहिए , जो दलाली करने के साथ-साथ सप्लायर बन बैठे हैं और भाजपा की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं । क्या शासन प्रशासन और भाजपा इस और ध्यान देकर बीआरसी कार्यालय कालीदेवी में की चल रही,  अजय की गतिविधियों को लेकर कोई जांच करेंगे या फिर या दलाल अजय यूं  ही शासन द्वारा विभिन्न स्कूलों के लिए प्रदत्त बजट को रफा दफा करने में ही व्यस्त रहेगा ।

Trending