RATLAM

जावरा में तनाव के हालात अब काबू में, बकरीद को लेकर एसपी की लोगों से बड़ी अपील

Published

on

जावरा में तनाव के हालात अब काबू में, बकरीद को लेकर एसपी की लोगों से बड़ी अपील

(Patrika Se Sabhar)

रतलाम एसपी राहुल कुमार लोढा का जिले वासियों को खास संदेश। जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने की लोगों से की अपील। शांतिपूर्ण ढंग से ईद का त्योहार मनाने लोगों से किया आग्रह।

रतलाम जिले के अंतर्गत आने वाले जावरा के जागनाथ महादेव मंदिर ( Jaganath Mahadev Temple ) में गोवंश के अवशेष फेंके जाने के मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन के बाद पुलिस ने जिले के वासियों से आगामी ईद-उल-अज्हा ( eid ul azha ) पर्व पर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। तलाम एसपी राहुल कुमार लोढा ( SP Rahul Kumar lodha ) ने जिलेवासियों से आग्रह किया है अपने त्योहारों को उत्साह के साथ शांतिपूर्ण ढंग से मनाए। वहीं, दूसरी तरफ रतलाम और जावरा समेत जिले के लगभग सभी इलाकों में पुलिस का मार्च निकाला, ताकि जिले की हालात को नियंत्रण में रखा जा सके।

रतलाम जिले में हुए घटनाक्रम के बाद यहां पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। एसपी राहुल कुमार लोढा ने बातचीत के दौरान कहा कि जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुरा महकमा संकल्प बद्ध है। रतलाम एसपी ने जिले के हालात का जायजा लेने, साथ ही पुलिस अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश देने के लिए शहर के दो बत्ती इलाके में स्थित पुराने पुलिस कंट्रोल रूम पर जिले केसभी पुलिस अफसरों की बैठक ली। साथ ही, हालातों पर पल पल का अपडेट बनाए रखने के लिए रातभर में सभी थानों में खुद कांबिंग गश्त किया। इस दौरान एसपी राहुल लोढा के साथ एएसपी राकेश, खाखा सीएसपी अभिनव वारंगे और सभी थानों के प्रभारी भी शामिल रहे।

रतलाम के जावरा के जागनाथ महादेव मंदिर परिसर में गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात 2.41 बजे बाइक सवार दो असामाजिक तत्वों ने पशु अवशेष फेंक दिया। रात 3.30 बजे पुजारी गौरव गोस्वामी ने अवशेष देखे तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने वहां से अवशेष हटाए और दफना दिए। टैंकर बुलाकर मंदिर परिसर धुलवाया गया। इसके बाद सुबह 8 बजे घटना की खबर फैलते ही आक्रोशित लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। जावरा में तनाव बढ़ गया। हिन्दू संगठनों ने दुकानें बंद करा दीं। महू-नीमच रोड को जाम कर दिया। मालीपुरा में दो पक्षों के बीच हल्का पथराव हुआ तो पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े थे।

चारों आरोपी गिरफ्तार, घरों पर चला बुलडोजर

शुक्रवार को पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी मेवातीपुरा के सलमान मेवाती और जेल रोड के शाकीर कुरैशी पर केस दर्ज किया। प्रशासन ने दोनों के घरों के अवैध हिस्से पर बुलडोजर भी चलाए। इन दोनों ने ही मंदिर में गोवंश का अवशेष ले जाकर फेंका था। दोनों आरोपियों ने दो अन्य आरोपियों शाहरुख सत्तार और नौशाद उर्फ हनुमार कुरैशी निवासी जावरा के कहने पर ऐसा करने की बात पुलिस को बताई जिसके बाद पुलिस ने इन दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया। सभी आरोपियों कोशनिवार को रतलाम जेल भेजा गया इससे पहले पुलिस ने उनका जुलूस भी निकाला।

गौर से देखिए इन्हें…यहीं हैं जिन्होंने मंदिर में फेंका था गोवंश का अवशेष,

रतलाम के जावरा में जागनाथ महादेव मंदिर में गोवंश का अवशेष फेंके जाने के बाद फैला था आक्रोश, पुलिस ने आरोपियों के घर पर चलाया बुलडोजर, चारों आरोपियों का जुलूस भी निकाला…

मध्यप्रदेश के रतलाम के जावरा में जागनाथ महादेव मंदिर में गोवंश का अवशेष फेंके जाने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलने के बाद पुलिस ने इस घिनौनी हरकत में शामिल चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। चारों आरोपियों को जेल भेजने से पहले पुलिस ने उनका जुलूस भी निकाला। बता दें कि मंदिर में गोवंश का अवशेष फेंके जाने के मामले में चारों आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की है।

ये है पूरा मामला

रतलाम के जावरा के जागनाथ महादेव मंदिर परिसर में गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात 2.41 बजे बाइक सवार दो असामाजिक तत्वों ने पशु अवशेष फेंक दिया। रात 3.30 बजे पुजारी गौरव गोस्वामी ने अवशेष देखे तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने वहां से अवशेष हटाए और दफना दिए। टैंकर बुलाकर मंदिर परिसर धुलवाया गया। इसके बाद सुबह 8 बजे घटना की खबर फैलते ही आक्रोशित लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। जावरा में तनाव बढ़ गया। हिन्दू संगठनों ने दुकानें बंद करा दीं। महू-नीमच रोड को जाम कर दिया। मालीपुरा में दो पक्षों के बीच हल्का पथराव हुआ तो पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े थे। बाद में किसी तरह पुलिस ने स्थिति को संभाला था।
चारों आरोपी गिरफ्तार, घरों पर चला बुलडोजर
शुक्रवार को पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी मेवातीपुरा के सलमान मेवाती और जेल रोड के शाकीर कुरैशी पर केस दर्ज किया। प्रशासन ने दोनों के घरों के अवैध हिस्से पर बुलडोजर भी चलाए। इन दोनों ने ही मंदिर में गोवंश का अवशेष ले जाकर फेंका था। दोनों आरोपियों ने दो अन्य आरोपियों शाहरुख सत्तार और नौशाद उर्फ हनुमार कुरैशी निवासी जावरा के कहने पर ऐसा करने की बात पुलिस को बताई जिसके बाद पुलिस ने इन दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया। सभी आरोपियों को शनिवार को रतलाम जेल भेजा गया इससे पहले पुलिस ने उनका जुलूस भी निकाला।

(Patrika Se Sabhar)

Trending