झाबुआ

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री से 70 वर्ष आयु वाले पेंशनरों को आयुष्मान योजना के दायरे में लाये जाने की मांग की ।

Published

on

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री से 70 वर्ष आयु वाले पेंशनरों को आयुष्मान योजना के दायरे में लाये जाने की मांग की ।


झाबुआ । प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष श्रीअरविन्द व्यास ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव को स्मरण कराया है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान ग्यारंटी दी है कि 70 वर्ष तथा उससे अधिक आयु के बुजुर्गो एवं पेशनरों को आयुष्मान योजना के दायरे मे लाया जाकर उन्हे भी अन्य आयुष्मान कार्डधारी नागरिकों की तरह 5 लाख तक के उपचार की सुविधा उनके परिवारजनों एवं उन्हे मुहैया होगी । श्री व्यास ने कहा कि  प्रदेश के सभी पेंशनरों ने प्रधानमंत्रीजी की इस गारंटी को देखते हुए शत प्रतिशत मतदान उनके दल के हित में करके मध्यप्रदेश में सभी 29 लोकसभा सीटों पर सत्ताधारी दल को विजयश्री दिलवाई है। उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार ने जिस प्रकार किसानों के लिये दी गई गारंटी के अनुसार  उन्हे सरकार बनते ही लाभ दे दिया है उसी प्रकार 70 वर्ष की आयु वाले पेंशनरों को भी आयुष्मान कार्ड के दायरे में लिये जाने के आदेश जारी करके उन्हे राहत देने का कदम उठावेगें ।
श्री व्यास ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपनी गारंटी का जिक्र करते हुए कहा था कि 70 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों और ट्रांसजेंडरों को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिलेगा,बुजुर्गों, विशेषकर मध्यम वर्ग के लोगों के लिए सबसे बड़ी चिंता उनकी बीमारियों के इलाज का खर्च है। इसे ध्यान में रखते हुए इन सभी वरिष्ठजनों को आयुष्मान के दायरे में उनकी गारंटी के तहत लिया जावेगा ।
श्री व्यास के अनुसार बुजुर्गों, खासकर मध्यम वर्ग के लोगों के लिए सबसे बड़ी चिंता उनकी तथा अपनी पत्नी परिवार के बीमारियों के इलाज का खर्च है। बुजुर्गों की सबसे बड़ी चिंता यह है कि वे अपनी बीमारियों का इलाज कैसे कराएंगे। मध्यम वर्ग के लिए यह चिंता और भी गंभीर है। अतः प्रत्येक व्यक्ति को आयुष्मान भारत योजना के दायरे में लाया जावे जिसके आदेश शीघ्र जारी किये जावे ताकि ऐसे पेंशनर्स अपना समुचित इलाज करवा सकें ।श्री व्यास ने बताया कि इस योजना के तहत प्राथमिक, माध्यमिक और तृतीयक स्तर पर रोकथाम, संवर्धन और चलित देखभाल जैसी सुविधाएं शामिल हैं। इसमें अस्पताल में भर्ती होने से पहले के 3 दिन और अस्पताल में भर्ती होने के बाद के 15 दिन के खर्च जैसे निदान और दवाइयों को कवर किया जाता है।
प्रोग्रसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के सरंक्षक एवं संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री विद्याराम शर्मा,डा. के के त्रिवेदी, डा.एलएस राठौर, डा. प्रदीप संघवी, जिला उपाध्यक्ष सुभाष दुबे, सचिव राजेन्द्र जोशी,जिला मीडिया प्रभारी राजेन्द्र सोनी, पेटलावद तहसील अध्यक्ष एनएल रावल, थांदला तहसील अध्यक्ष जगमोहनसिह राठौर, मेघनगर तहसील अध्यक्ष सुरेश शर्मा, रामा तहसील अध्या मोहनसिंह चाौहान, रानापुर के तहसील अध्यक्ष मांगीलाल दुर्गेश्वर आदि ने भी प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री से शीघ्र ही 70 वर्ष की आयुवाले पेंशनरों एवं वरिष्ठजनों को आयुष्मान योजना के दायरे मे लाये जाने की मांग की है।

Trending