झाबुआ

कलेक्टर द्वारा गांव में जाकर पिलाई 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को “पल्स पोलियो की दवाई

Published

on





           झाबुआ 23 जून 2024। जिले में पल्स पोलियो अभियान 23 जून से 25 जून तक चलाया जा रहा है। इसी के तहत रविवार को कलेक्टर नेहा मीना द्वारा जिले के गांवों में जाकर 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दवाई पिलाई गई।
               कलेक्टर द्वारा विखासखंड राणापुर के टिकड़ी  बोड़िया एवं उपस्वास्थ्य केंद्र ग्राम ढ़ेकल बड़ी में पल्स पोलियो अभियान अंतर्गत बच्चों को पोलियो की दवाई पिलाई। भ्रमण के दौरान कुछ उपस्वास्थ्य केंद्र बंद पाए गए। संबंधित से जानकारी लेने पर पता चला कि उपस्वास्थ्य केंद्र की टीम गांव में फलियों में घर घर जाकर बच्चों को पोलियो की दवाई पिला रही हैं। कलेक्टर ने स्वयं गांव के फलिए में जाकर देखा कि स्वास्थ्य विभाग का अमला बहुत मेहनत कर रहा है। कलेक्टर ने कहा कि कोई भी बच्चा पोलियो की खुराक लेने से ना छुटे। पूरे जिले में 1046 पोलियो टीम के द्वारा बूथ स्तर एवं घर घर जाकर जीरो से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो  की दवाई पिलाई जा रही हैं। जिले में 2 लाख 4 हजार बच्चों को पोलियो की दवाई पिलाई जाएगी। इस अभियान अंतर्गत जिला अधिकारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। जो ड्यूटी अनुसार बूथ का निरीक्षण करेंगे ।
             ग्राम पंचायत टिकड़ी बोड़िया में उपस्थित ग्रामीणों से बातचीत कर यह भी जाना कि उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ प्राप्त हो रहा हैं या नहीं। यदि कोई पात्र व्यक्ति शासन की योजना के लाभ से वंचित हैं तो उन्हें भी शासन की योजनाओं का लाभ दी जाने के निर्देश दिए ।

Trending