झाबुआ

जिले की समस्त संचालित उचित मूल्य दुकानो का निरीक्षण किया जाएगा*

Published

on

 

 

*जिले की समस्त संचालित उचित मूल्य दुकानो का निरीक्षण किया जाएगा

झाबुआ 03 जुलाई, 2024। जिला आपूर्ति अधिकारी द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत शासन मंशानुरूप जिले की समस्त शासकीय चित मूल्य दुकानों में पात्र हितग्राहियों को राशन सामग्री समुचित रूप से वितरीत हो रही है, कि पुष्टि हितग्राहियों से फिडबेक लेकर सुनिश्चित करने हेतु जिला स्तर से उचित मूल्य दुकानवार अपर कलेक्टर, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व), तहसीलदार, नायब तहसीलदार, अधीक्षक भू-अभिलेख, जिला आपूर्ति अधिकारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत के अधिकारियो की ड्युटी लगाई गई है।

समस्त अधिकारी उचित मूल्य दुकानों का औचक निरीक्षण/जॉच कर हितग्राहियों को पाप्त राशन सामग्री वितरण के संबंध में फिडबैक लेंगें। यदि जांच कार्यवाही में पात्र हितग्राहियों को सामग्री वितरण में किसी भी प्रकार की गंभीर अनियमितता प्रतीत होती है तो संबंधित विक्रेता पंव संस्था प्रबंधक के विरूद्ध कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी। जिसकी प्रतिसप्ताह आयोजित समय-सीमा बैठक में समीक्षा की जाएगी।

इस हेतु समस्त विक्रेताओ को निर्देशित किया गया कि नियमित रूप से उचित मूल्य दुकान का संचालन करे तथा समस्त पात्र हितग्राहियो का ई-केवायसी प्राथमिकता से करने के निर्देश जारी किये गये है।

 

Trending