झाबुआ

*शारदा विद्या मंदिर में “नवीन अपराध अधिनियम 2023” जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन* *विद्यार्थियों  को अपने  जीवन में अनुशासन का  पालन अवश्य  करना चाहिए – एस पी  झाबुआ*

Published

on

*शारदा विद्या मंदिर में “नवीन अपराध अधिनियम 2023” जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन*
*विद्यार्थियों  को अपने  जीवन में अनुशासन का  पालन अवश्य  करना चाहिए – एस पी  झाबुआ*
**झाबुआ:** शारदा विद्या मंदिर परिसर में आज “नवीन अपराध अधिनियम 2023” के जागरूकता अभियान का भव्य आयोजन हुआ। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के  रूप  में  झाबुआ पुलिस अधीक्षक श्री पद्म विलोचन शुक्ला उपस्थित रहे । उनके साथ उप पुलिस अधीक्षक श्री कमलेश  जी  शर्मा एवं  एस.डी.ओपी रूपरेखा यादव , और  भी उपस्थित रहीं। विद्यालय परिसर में इन सभी अतिथियों का हार्दिक स्वागत विद्यार्थियों द्वारा बैंड  की  प्रस्तुति के साथ किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन से हुई।इसके पश्चात  संस्था् संचालक श्री  ओम  शर्मा ने कार्यक्रम  की  प्रस्तावना रखते हुए शारदा समूह में संचालित गतिविधियों से अतिथियों को अवगत कराया।
एस.डी.ओपी  रूपरेखा यादव ने विद्याथिर्यों को भारतीय  दण्ड संहिता के  बारे में विस्ता्र से बताया साथ  ही  उप पुलिस अधीक्षक श्री कमलेश  जी  शर्मा ने विद्यार्थियों को बढते सायबर क्राइम  से  अवगत  कराते  हुए  कहा कि  सतर्कता से ही सायबर  क्राइम से बचा जा सकता है।
विद्यार्थियों  को संबोधित करते हुए  मुख्य अतिथि श्री पद्म विलोचन शुक्ला ने अपने संबोधन में बालिका शिक्षा और महिला सुरक्षा के लिए अपने अनूठे प्रयासों का उल्लेख किया। उन्होंने “नवीन अपराध अधिनियम 2023” के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा, “यह अधिनियम समाज की सुरक्षा और न्याय की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इसके माध्यम से हम अपराध की घटनाओं को कम कर सकते हैं और लोगों को न्याय दिला सकते हैं। इसके साथ ही उन्होने अपने जीवन के अनुभवों को विद्यार्थियों के साथ साझा किया और  सभी को अपने जीवन में कानून का पालन करने एवं अनुशासित रहने की सलाह दी।
कार्यक्रम  में उपस्थित पद्म श्री  रमेश परमार ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेट किया। कार्यक्रम का संचालन संस्था के उपप्राचार्य मकरंद आचार्य ने  एवं आभार प्राचार्य दीपशिखा तिवारी  ने माना ।   इस कार्यक्रम में उप निरीक्षक श्रीमती अनिता तोमर यातायात पुलिस से किरण जोशी जी एवं साथी स्टाफ उपस्थित रहे, जिन्होंने इस जागरूकता अभियान को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।

Trending