RATLAM

शक्ति केन्द्र सम्मेलनों में भाजपा करेगी बूथ कार्यकर्ताओं का सम्मान जिला भाजपा की कामकाजी बैठक सम्पन्न एमएसएमई मंत्री चेतन्य काश्यप ने कहा कार्यकर्ताओं के काम की चिंता करें जनप्रतिनिधि बूथ सम्मेलनों में सरकार की योजनाएं नीचे ले जाए – भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय

Published

on

शक्ति केन्द्र सम्मेलनों में भाजपा करेगी बूथ कार्यकर्ताओं का सम्मान
जिला भाजपा की कामकाजी बैठक सम्पन्न
एमएसएमई मंत्री चेतन्य काश्यप ने कहा कार्यकर्ताओं के काम की चिंता करें जनप्रतिनिधि
बूथ सम्मेलनों में सरकार की योजनाएं नीचे ले जाए – भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय

रतलाम। भारतीय जनता पार्टी की जिला कामकाजी बैठक शुक्रवार को रूद्र पैलेस में सम्पन्न हुई। अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय ने की। जिला प्रभारी प्रदीप पाण्डेय, एमएसएमई मंत्री चेतन्य काश्यप, ग्रामीण विधायक मथुरालाल डामर, जिला पंचायत अध्यक्ष लालाबाई चंद्रवंशी, निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा, जिला महामंत्री निर्मल कटारिया, संगीता चारेल, प्रदेश कार्य समिति सदस्य के.के. सिंह, निमिष व्यास आदि मंचासीन रहे।


बैठक के आरंभ में अतिथियों ने भाजपा के पितृपुरूष डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी, पं. दीनदयाल उपाध्याय एवं भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण किया। जिला मंत्री सोना शर्मा एवं दिव्या चंदन शर्मा गीत प्रस्तुत किया। जिलाध्यक्ष श्री उपाध्याय ने स्वागत भाषण देते हुए पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 15 जुलाई तक भाजपा के सभी मंडलों में बैठकें होंगी तथा 13 से 20 जुलाई तक शक्ति केन्द्र सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इन सम्मेलनों में सभी बूथ अध्यक्ष, पोलिंग एजेंट का सम्मान किया जाएगा। राजनीतिक पार्टियां अमूमन चुनाव के समय ही कार्यकर्ताओं को याद करती है, लेकिन भाजपा ने कार्यकर्ताओं को सम्मानित कर उनके माध्यम से शासन की योजनाओं को आमजन तक ले जाने का निर्णय लिया है। 21 जुलाई को गुरू पूर्णिमा पर भाजपा कार्यकर्ता मठ, मंदिर एवं आश्रमों में कार्यक्रम आयोजित करेंगे तथ 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के अवसर पर सैनिक सम्मान कार्यक्रम व पुष्पांजलि का आयोजन होगा। 28 जुलाई को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का मन की बात कार्यक्रम सभी बूथों पर सुना जाएगा। ‘‘एक पेड़ मॉ के नाम’’ अभियान का संचालन भी 4 अगस्त तक अनवरत चलेगा। आगामी दिनों में मतदाता अभिनंदन यात्रा एवं महिला जनप्रतिनिधि सम्मेलन भी आयोजित किए जाएंगे।


जिला प्रभारी श्री पाण्डेय ने इस मौके पर प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पारित प्रस्तावों पर प्रकाश डाला और लोकसभा चुनाव की सफलता पर सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने संगठन स्तर पर संवाद की प्रक्रिया शुरू करने पर बल दिया, जिससे प्रशासनिक एवं राजनीतिक तालमेल बनाकर जनहित के अधिक से अधिक कार्य किए जा सके। प्रदेश सरकार ने संकल्प पत्र के 39 प्रतिशत कार्य 100 दिन में पूरे कर लिए है, जिन्हें कार्यकर्ताओं के माध्यम से नीचे ले जाने की आवश्यकता है। श्री पाण्डेय ने पार्टी के आगामी सभी कार्यक्रमों में कार्यकर्ताओं से सक्रिय भागीदारी का आह्वान किया और कहा कि पौधारोपण सहित सभी कार्य जनहित से जुड़े है। इनका लाभ कई वर्षों तक मिलेगा।


ग्रामीण विधायक मथुरालाल डामर ने कहा कि लोकसभा चुनाव में रतलाम जिले को भाजपा के तीन सांसद मिले है। इनके माध्यम से जिले के विकास की गंगा बहाएंगे। विकास के रूके हुए कार्यों को शीघ्र पूर्ण करवाया जाएगा, ताकि आम जनता को उनका लाभ मिल सके।


एमएसएमई मंत्री श्री काश्यप ने कहा कि कार्यकर्ताओं के मेहनत से प्रदेश में भाजपा का मत प्रतिशत बढ़ा है। कार्यकर्ताओं के सम्मान के साथ-साथ पार्टी स्तर पर शासन की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है। चुनाव के दौरान विपक्षी दलों द्वारा सरकार की योजनाएं बंद करने का भ्रम फैलाया गया था, जिसे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने झुठा साबित कर दिया है। जनकल्याण की सारी योजनाओं के लिए बजट में 10 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। कार्यकर्ता सक्रियता और सजगता से रचनात्मक कार्यों को आगे ले जाएं। इससे आमजन लाभान्वित भी होंगे और पार्टी का जनाधार भी बढ़ेगा। श्री काश्यप ने केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश भी डाला। बैठक का संचालन जिला महामंत्री निर्मल कटारिया ने किया। आभार जिला महामंत्री संगीता चारेल ने माना। 

Trending