Connect with us

झाबुआ

ज़िला पत्रकार संघ की ज़िला कार्यकारिणी का स्नेह मिलन समारोह संपन्न

Published

on

ज़िला पत्रकार संघ की ज़िला कार्यकारिणी का स्नेह मिलन समारोह संपन्न

जिला पत्रकार संघ की जिला कार्यकारिणी का स्नेह मिलन समारोह बामनिया के समीप श्री पंचमुखी हनुमान मंदिर रामपुरिया में आयोजित किया गया।जिला पत्रकार संघ के तत्वावधान में एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के तहत वृक्षारोपण कर पर्यावरण समृद्धि के महायज्ञ में अपनी आहूति जिले के पत्रकारों द्वारा दी गई।

आयोजन के दूसरे चरण में जिले के विभिन्न स्थानों से आए पत्रकारों ने संगठन को लेकर आपसी विचार विमर्श भी किया एवं कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में पेटलावद के राजस्व  अनुविभागीय अधिकारी अनिल कुमार राठौर ने जिला पत्रकार संघ की विभिन्न इकाईयों के पदाधिकारियों के साथ मंदिर परिसर में आंवला, जामुन, नीम करंज, पीपल, आदि वृक्षों का पौधारोपण किया गया।

एस,डी,एम, का पुष्पमाला से स्वागत संघ के संरक्षक मनोज चतुर्वेदी, हरिशंकर पंवार,संजय भटेवरा, जिलाध्यक्ष राजेश सोनी, महासचिव अक्षय भटट, आदि वरिष्ठ पदाधिकारियों द्वारा किया गया।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में एस,डी,एम, अनिल कुमार राठौर ने कहा कि इस समय पूरी दुनिया वैश्विक तापक्रम वृद्वि की समस्या से जूझ रही है। जिला पत्रकार संघ ने वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित कर अपनी लेखकोत्तर भूमिका का निर्वहन किया है।

उन्होंने कहा कि पत्रकार तटस्थ और पारदर्शी ढंग से जनसमस्याओं पर लिखते है तो प्रशासन भी जनहित के कार्य करने में सफल होता है।
उन्होंने पत्रकारों से अपील की, कि वे जनहित के मुद्दों को संवेदनशीलता के साथ उठाए। वृक्षारोपण कार्यक्रम के पश्चात जिला पत्रकार संघ पदाधिकारियों एवं विभिन्न इकाईयों के अध्यक्षों व जिला प्रतिनिधियों सहित कार्यकारिणी की एक महती बैठक आयोजित की गई। जिसमें संघ के सांगठनिक मुददों, सदस्यता विस्तार कार्यक्रम, एकजुटता तथा पत्रकार कल्याण के लिए संघ की दिशा निर्धारण जैसे विषयो पर गहन मंथन किया गया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए संघ के संरक्षक मनोज चतुर्वेदी ने कहा की जिला पत्रकार संघ वर्षों से अपने सदस्यों के साथ हर कदम पर खडा रहता है। आगे भी संघ के हर साथी के साथ है। संरक्षक हरिशंकर पंवार ने कहा कि मौजूदा समय में पत्रकारिता संक्रमण काल से गुजर रही है ऐसे में हमें संगठन से अपने जुडाव को लेकर अलग ढंग से सोचना पड़ेगा। संरक्षक संजय भटेवरा ने अन्य संगठनों के द्वारा पद दिए जाने के साथ जिला पत्रकार संघ के साथ समानन्तर जुटाव की समस्या घातक सिद्ध हो रही है। जिलाध्यक्ष राजेश सोनी ने कहा कि जिला पत्रकार संघ जिले का सबसे पुराना एकमात्र संगठन है।

जिसकी जिले भर में 40 इकाईयां है और सभी इकाईयों के अध्यक्ष, पदाधिकारी और सदस्य इस वृहद परिवार के अभिन्न अंग है। संगठन की मजबूती, एकता और तटस्थता को लेकर जल्द की जिले भर में सदस्यता विस्तार अभियान चलाया जाएगा जिसमें सदस्यता फॉर्म भरवाकर परिचय पत्र जारी करने का कार्य किया जाएगा महासचिव अक्षय भटट ने कहा कि जिला पत्रकार संघ आतंरिक लोकतंत्र के सिद्धांत पर संचालित होता आया है।

बैठक में पेटलावद तहसील अध्यक्ष मनोज जानी, कार्यवाहक अध्यक्ष निर्मल व्यास, पेटलावद नगर अध्यक्ष जितेश विश्वकर्मा,वरिष्ठ पत्रकार विरेन्द्र भटट, संजय पी लोढा, तन्मय चतुर्वेदी, धर्मेश सोनी,बामनिया नगरअध्यक्ष जितेन्द्र वैरागी, थांदला तहसील अध्यक्ष मनीष अहिरवार, थांदला रोड से सोहन परमार, पारा से डॉ. अनिल श्रीवास्तव एवं शैलेन्द्रसिंह राठौर, परवलिया से हरीश पांचाल, दिनेशचन्द्र वैरागी, काकनवानी से नरेश पांचाल, खवासा से मुकेश चौहान एवम अक्षय चौहान, भामल से सुनिल सोलंकी एवम नारायण पालरा, मदरानी से महेश पांचाल, माण्डली से जितेन्द्र बसेर, भगोर से राजेश वैरागी, अर्जुन नायक, करवड से अंकित भण्डारी, बनी से जीवन पाटीदार, ऋषभ गुप्ता, रामगढ से सुशील पाटीदार, झकनावदा से शुभम कोटडिया एवं संजय व्यास, जामली से राहुल राठौड, बरवेट से जगदीश प्रजापत एवं लक्की राठौड, सारंगी से संजय उपाध्याय एवं सुरेश परिहार, करडावद से रमेशचन्द्र सोलंकी एवं हेमंत राठौड, कुन्दनपुर से राधेश्याम परिहार ,केशवसिह ठाकुर,बामनिया से सुनिल डामर, उत्सव सोनी, आरिफ मंसूरी, सुमित राठौर, संतोप बसोड आदि ने प्रमुख रूप से सहभागिता की एवं संगठन की एकता, मजबूती, विश्वनीयता एवं तटस्थता को लेकर अपने विचार रखे।

आयोजन में संगठन के मार्गदर्शक रहे वरिष्ठ पत्रकार स्व. महेशचन्द्र जानी की स्मृति में प्रतिवर्ष जिले के पत्रकारों के लिए सतत क्रियाशील पत्रकारिता पुरूस्कार दिए जाने की घोषणा उनके सुपुत्र तहसील अध्यक्ष मनोज जानी द्वारा की गई।इस अवसर युवा पत्रकार उत्सव सोनी का जन्मदिवस होने पर सभी पत्रकार साथियों द्वारा बधाई एवं शुभकामनाएं दी गई। सारंगी के नगर अध्यक्ष संजय उपाध्यक्ष के द्वारा सतत 11 वीं बार बाबा अमरनाथ की यात्रा सफलतापूर्वक पूर्ण करने पर अभिनंदन किया गया। आयोजन के अंत में सहभोज का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन संरक्षक हरिशंकर पंवार द्वारा किया गया। आभार बामनिया नगर अध्यक्ष जितेन्द्र वैरागी द्वारा व्यक्त किया गया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ1 hour ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

झाबुआ2 hours ago

जीनाग्या छाजेड़ ने सेवाभारती प्रकल्प पर सहयोग राशी भेट की

झाबुआ4 hours ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ4 hours ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

झाबुआ4 hours ago

नवरात्रि मे कस्तूरबा नगर गरबा समिति करेगी नवाचार फूहड़ गीत नही बजेगे, पाश्चात्य परिधान नही चलेंगे

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!