Connect with us

झाबुआ

निर्धन बालक यश की फीस माफ होगी, कलेक्टर श्री बाथम ने अधिकारी को दिए निर्देश, जनसुनवाई संपन्न

Published

on

निर्धन बालक यश की फीस माफ होगीकलेक्टर श्री बाथम ने अधिकारी को दिए निर्देशजनसुनवाई संपन्न

 रतलाम 23 जुलाई 2024/ जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में आयोजित की गई इस दौरान कलेक्टर श्री राजेश बाथम ने जनसुनवाई करते हुए आवेदकों की समस्याओं को गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ सुना ओर उनके निराकरण के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को जारी किए। इस दौरान अपर कलेक्टर सुश्री शालिनी श्रीवास्तवश्री आर एस मंडलोईएसडीएम श्री अनिल भानाश्री विवेक सोनकरडिप्टी कलेक्टर श्री संजय शर्माश्रीमती राधा महंत ने भी जनसुनवाई की।

इस दौरान जावरा फाटक रतलाम निवासी घनश्याम राठौर ने आवेदन दिया कि वह मजदूरी करता हैउसका पुत्र यश राठौड़ स्कूल में दूसरी क्लास में पढ़ता हैं वह अपने पुत्र की स्कूल फीस भरने में असमर्थ है। इस पर कलेक्टर श्री बाथम ने संवेदनशीलता के साथ आवेदन पर विचार करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि तत्काल जांच करके प्रतिवेदन देने एवं बच्चों के फीस माफ कराने की कार्रवाई करें। इसी प्रकार ग्राम सिखेड़ी के दिनेश ने आवेदन दिया कि उसके दो बच्चे नाम लिखे प्राइवेट स्कूल में पढ़ते हैं जिनको वह अब सरकारी स्कूल में पढ़ाना चाहता है परंतु स्कूल द्वारा अनुचित रूप से 28000 रुपए की मांग स्थानांतरण प्रमाण पत्र के लिए की जा रही है। आवेदक इतनी राशि देने में असमर्थ है। आवेदन पर कलेक्टर द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को जांच एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देश जारी किए गए।

जिले के ग्राम बोदीना की महिला सरोज ने आवेदन दिया कि उसके पति की मृत्यु पश्चात अब तक मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं बन पाया है इस कारण शासन की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। उसके आवेदन पर एसडीएम सैलाना को निर्देश जारी किए गए।

इसी प्रकार का एक आवेदन मंगली बाई भाबर निवासी घोड़ा खेड़ा द्वारा दिया गया जिसमें बताया गया कि उसके पति का निधन हो चुका है परंतु मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना संबल का लाभ नहीं मिल पाया हैं। आवेदन पर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देश जारी किए गए। इसी तरह ग्राम पींगराला तहसील पिपलोदा की राधाबाई ने भी आवेदन दिया कि उसके पति की मृत्यु हो गई है परिवार में तीन नाबालिक बच्चे हैं कमाने वाला कोई नहीं है आर्थिक सहायता दी जाए। इस संबंध में जावरा एसडीएम को कलेक्टर द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए।

ग्राम देलवास तहसील लाल निवासी जसवंत सिंह द्वारा आवेदन दिया गया कि उनके पैतृक भूमि में आने जाने का रास्ता गांव के अन्य व्यक्तियों द्वारा रोक दिया गया हैतत्काल रास्ता खुलवाया जाए कार्रवाई के संबंध में एसडीएम आलोट को निर्देशित किया गया।

जनसुनवाई में ग्राम उखेडिया निवासी गोवर्धन द्वारा नक्शे में बटांकन एवं तरमीम करने हेतु आदेश प्रदान करने का आवेदन दिया गया। इसी तरह ग्राम संगत तहसील रावटी निवासी रमेश पिता हरजी द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने का आवेदन दिया गया। ग्राम देलवास तहसील लाल की कुंता बाई द्वारा आवेदन में बैंक द्वारा पेंशन नहीं देने की शिकायत तथा ग्राम ऊपरवाडा तहसील पिपलोदा निवासी अशोक रारोटिया द्वारा उसके घर पर नल जल योजना के तहत जलप्रपात नहीं करने के संबंध में शिकायत की गई। समस्त आवेदनों पर संबंधित विभागीय अधिकारियों को कलेक्टर श्री बाथम द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 mins ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ5 mins ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर2 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ4 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

झाबुआ5 hours ago

जीनाग्या छाजेड़ ने सेवाभारती प्रकल्प पर सहयोग राशी भेट की

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!