Connect with us

झाबुआ

स्मार्ट मीटर लगते ही बिजली बिलों में हुई भारी बढ़ोतरी……शहरवासी परेशान….. एमपीईबी में कोई सुनवाई नहीं…..

Published

on

झाबुआ – मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड द्वारा झाबुआ शहर में सभी पुराने मीटर को हटाकर, नए स्मार्ट मीटर लगाए गए। यह स्मार्ट मीटर शहर के सभी वार्डों में उपभोक्ताओं के विरोध के बाद भी लगाए गए । वही इन स्मार्ट मीटर के लगने के बाद विद्युत विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को मनमाने या भारी भरकम बिल दिए जा रहे हैं या यूं कहें कि पूर्व में आ रहे बिलों से दो से तीन गुना अधिक बल दिए जाने से बिजली उपभोक्ता परेशान है और अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। अधिक बिजली बिलों की समस्या को देखते हुए लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है वहीं विद्युत विभाग द्वारा इन राशि को नहीं भरने पर कनेक्शन काटने की बात भी कहीं जा रही है ।

जानकारी अनुसार विद्युत विभाग द्वारा शहर में स्मार्ट मीटर लगाए गए । यह स्मार्ट मीटर किस आदेश के तहत लगाए गए, इसकी भी जांच होना चाहिए ।  लेकिन शहर में स्मार्ट मीटर लगने के बाद ही बिजली बिलों में भारी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है शहर के ही किशनपुरी निवासी विनोद ने बताया कि स्मार्ट मीटर लगने के पूर्व मेरे बिजली बिल करीब रू 250 से ₹500 के बीच आता था लेकिन नए मीटर लगने के बाद से ही यह यह बिल रू 1500 से ₹2500 के बीच आ रहा है । वही राजगढ़ नाका के व्यापारी ने बताया कि पहले जो बिल रू 200 से ₹300 आता था वह 500 से ₹600 हो गया है ।  वहीं राजवाड़ा परिसर के अंदर एक निवासीगण ने बताया कि पूर्व में बिल जो 1500 से 2000 के बीच आता था वह अब 4000 से 6000 के बीच आ रहा है वही विवेकानंद निवासी अब्दुल भाई ने भी बताया कि जो बिजली बिल पूर्व में 1000 से 1500 के बीच आता है वह रू 4000 से 5000 के बीच आ रहा है वही इन भारी भरकम बिजली बिल बढ़ोतरी को लेकर,  शहर के युवा पार्षद ने भी अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट डाली है जिसमें दर्शाया गया कि बिजली बिल  रू 5000 से 10000 रुपए आ रहे हैं । युवा पार्षद की इस पोस्ट को कई लोगों ने सही बताते हुए , अपनी व्यथा व्यक्त की है । वही थांदला के निवासी ने भी फेसबुक पेज पर बिजली बिल और स्मार्ट स्मार्ट मीटर को लेकर पोस्ट की है।वहीं झाबुआ से कांग्रेस विधायक डॉक्टर विक्रांत भूरिया ने भी झाबुआ राजवाड़ा चौक पर विधायक चौपाल लगाई थी जिसके अंतर्गत करीब 200  शिकायतें एमपीईबी की थी । विशेष रूप से रफीक मोहम्मद ने बताया कि उनका बिजली का बिल रू 12643 आया है वही अफरोज मकरानी ने भी बताया कि हर महीने बिजली बिल बढ़कर आ रहा है । प्रकाश भूरिया ने भी मीटर रीडिंग अनुसार बिजली बिल नहीं दिए जाने की बात कही । इसके अलावा अधिकांश शिकायत बढे हुए बिजली बिलों को लेकर है । कांग्रेस विधायक ने भी विद्युत विभाग के अधिकारियों से यह प्रश्न किया था कि किस आदेश के तहत स्मार्ट मीटर लगाए गए हैं । दूसरे दिन  विधायक डॉ विक्रांत भूरिया ने राणापुर में बरसते पानी में विधायक चौपाल लगाई । जिसमें मुख्य रूप से बिजली बिल की समस्याओं से संबंधित आवेदन आए । अधिकांश आवेदन गरीब व मजदूर परिवार के थे जिनमे दर्शाया गया कि जब से स्मार्ट मीटर लगे हैं तब से बहुत अधिक बिजली के बिल आ रहे हैं ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ42 mins ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

झाबुआ2 hours ago

जीनाग्या छाजेड़ ने सेवाभारती प्रकल्प पर सहयोग राशी भेट की

झाबुआ4 hours ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ4 hours ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

झाबुआ4 hours ago

नवरात्रि मे कस्तूरबा नगर गरबा समिति करेगी नवाचार फूहड़ गीत नही बजेगे, पाश्चात्य परिधान नही चलेंगे

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!