Connect with us

झाबुआ

विकासखंड अकादमिक समन्वयक एवं जन शिक्षक के पदों की पूर्ति के लिए जारी आदेशों का पालन किया जाएगा या फिर अपनों को उपकृत किया जाएगा…….

Published

on

झाबुआ – राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल से 17 अगस्त 2023 को   विकासखंड अकादमिक समन्वयक एवं जन शिक्षक के पदों की पूर्ति के संबंध में आदेश जारी किए गए था  जिसमे रिक्त स्थानों पर नियुक्ति की जाना निश्चित की गई थी ।  जिसकी नियुक्ति में पारदर्शिता रखने के लिए एक समिति का गठन कर वरियता सूची तैयार की जाकर चयन करना हैं, जिसमे स्पष्ट रूप से यह भी दर्शाया गया हैं कि जिनकी  उम्र 01-01-2023 को 52 वर्ष से अधिक ना हो , वरीयता सूची के पात्र होंगे ।

समग्र शिक्षा अभियान मिशन की अनुमोदित वार्षिक कार्ययोजना वर्ष 2022-23 एवं म.प्र.शासन, स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश कमाक एफ 27-56/2012/20-2 भोपाल दिनाक 25 जुलाई, 2013 में उल्लेखित प्रावधान अनुसार समय शिक्षा अभियान मिशन अंतर्गत प्रत्येक विकासखण्ड स्रोत केन्द्र कार्यालय में विकासखण्ड अकादमिक समन्वयक (बी.ए.सी.) के 05 पद स्वीकृत होने से इन 05 पदों में से 02 विज्ञान सकाय, 02 भाषा जिसमें से 01 अनिवार्य रूप से अग्रेजी, और 01 सामाजिक विज्ञान संकाय से पदपूर्ति की कार्यवाही एवं 21 विद्यालयों पर 01 पद के मान से 2660 जनशिक्षा केन्द्र में 02 जनशिक्ष वर्तमान में प्रदेश में विकासखण्ड अकादमिक समन्वयक/जनशिक्षक के कई पद रिक्त है। अतः विकासखण्ड अकादमिक समन्वयक / जनशिक्षक के पदों की पूर्ति निम्नानुसार अर्हता एवं प्रक्रिया के माध्यम से की जापदः विकासखण्ड अकादमिक समन्वयक एवं जनशिक्षक पद की अर्हताच्च श्रेणी शिक्षक / माध्यमिक शिक्षक।  आयु 01 जनवरी 2023 की स्थिति में 52 वर्ष से अधिक न हो । संबंधित के विरुद्ध कोई विभागीय जॉच अपराधिक प्रकरण एवं लम्बे समय से लगातार अनुपस्थिति की शिकायत आदि प्रचलित न हो। संभवतः जारी आदेशों में यह संपूर्ण प्रक्रिया पिछले वर्ष सितंबर 2023 में पूर्ण की जाना थी लेकिन अब करीब 10 माह बाद जनजाति कार्य विभाग द्वारा इस आदेश के तहत बीएसी और सीएसी के रिक्त पदों की पूर्ति के लिए वरीयता सूची जारी की गई । इस आदेश में विशेष रूप से उम्र का जिक्र किया गया है जिसमें 17 अगस्त 2023 के आदेश के तहत, उम्र बंधन का ध्यान रखा जाना चाहिए  । संभवत आज दिनांक को काउंसलिंग की जाना प्रस्तावित है । जन चर्चा है कि क्या इस काउंसलिंग में राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा । या फिर अपनों को उपकृत किया जाएगा ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर53 mins ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ4 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

झाबुआ5 hours ago

जीनाग्या छाजेड़ ने सेवाभारती प्रकल्प पर सहयोग राशी भेट की

झाबुआ6 hours ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ6 hours ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!