Connect with us

झाबुआ

स्वतंत्रता दिवस के गरिमामय आयोजन के लिए अधिकारी अपने दायित्व का निर्वहन गंभीरता के साथ करें कलेक्टर श्री बाथम ने  बैठक लेकर दिए निर्देश*****बाल गृह में रहने वाले प्रत्येक बच्चे का केयर प्लान बनाया जाए: कलेक्टर श्री बाथम  कलेक्टर ने बैठक लेकर समीक्षा की

Published

on

????????????????????????????????????

स्वतंत्रता दिवस के गरिमामय आयोजन के लिए अधिकारी अपने दायित्व का निर्वहन गंभीरता के साथ करें

कलेक्टर श्री बाथम ने  बैठक लेकर दिए निर्देश

 रतलाम 29 जुलाई 2024/आगामी 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के गरिमामय एवं परंपरागत रूप से आयोजन के लिए सभी अधिकारी अपने सोपे गए दायित्व का निर्वहन गंभीरता एवं समय सीमा के साथ करें उक्त निर्देश कलेक्टर श्री राजेश बाथम ने आगामी 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस आयोजन की तैयारी के लिए आयोजित बैठक में अधिकारियों को दिए। बैठक में सी ई ओ जिला पंचायत श्री श्रृंगार श्रीवास्तव अपर कलेक्टर श्री आर एस मंडलोईनिगम आयुक्त श्री हिमांशु भट्टशहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी श्री अरुण पाठक तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

????????????????????????????????????

बैठक में कलेक्टर श्री बाथम द्वारा आगामी स्वतंत्रता दिवस के दौरान जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह के लिए विभिन्न अधिकारियों को दायित्व सोपे गए। इस वर्ष भी मुख्य समारोह स्थानीय पुलिस लाइन ग्राउंड पर आयोजित होगा जहां मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण किया जाकर परेड की सलामी ली जावेगी। बैठक में कलेक्टर द्वारा समारोह स्थल पर सफाई तथा अन्य कार्यों के लिए निगम आयुक्त को निर्देशित किया गया। बताया गया कि अगस्त से समारोह की रिहर्सल प्रारंभ कर दी जाएगी, 13 अगस्त को अंतिम रिहर्सल प्रातः 9:00 बजे होगी कलेक्टर द्वारा राष्ट्रगानराष्ट्रगीतलोकतंत्र सेनानी सम्मान के संबंध में भी दिशा निर्देशित किया गया।

जिला शिक्षा अधिकारी को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के संबंध में संबंधित संस्थाओं की बैठक शीघ्र आहुत करने के निर्देश दिए। उत्कृष्ट व्यक्तियों को सम्मानित करने के संबंध में कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया कि आगामी 10 अगस्त तक सभी कार्यालय प्रमुख नाम प्रेषित कर देंगे इसके पश्चात नाम शामिल नहीं किए जाएंगे साथ ही सभी कार्यालय प्रमुख अपने अधीनस्थों को शत प्रतिशत रूप से मुख्य समारोह में उपस्थित रहने के लिए निर्देशित करें। मुख्य समारोह का नोडल अधिकारी अपर कलेक्टर श्री आर एस मंडलोई को नियुक्त किया गया है।

 बाल गृह में रहने वाले प्रत्येक बच्चे का केयर प्लान बनाया जाएकलेक्टर श्री बाथम

 कलेक्टर ने बैठक लेकर समीक्षा की

 रतलाम 29 जुलाई 2024 कलेक्टर श्री राजेश बाथम ने सोमवार को महिला बाल विकास विभाग अंतर्गत मिशन शक्ति हब तथा मिशन वात्सल्य के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक लेकर की कलेक्टर ने मिशन वात्सल्य के अंतर्गत बाल संप्रेषण गृह निवेदिता बालिका गृह तथा शिशु ग्रह के प्रत्येक बच्चे का प्रथक-प्रथक केयर प्लान बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए बैठक में महिला बाल विकास अधिकारी श्री रजनीश सिन्हासहायक संचालक सुश्री अंकिता पंड्यासहायक संचालक श्री आरके मिश्रा आदि उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर द्वारा बाल कल्याण समिति के सदस्यों को समन्वय एवं टीम भावना के साथ काम करने तथा प्रत्येक माह बाल संप्रेषण गृह बालिका गृह शिशु ग्रह का निरीक्षण करने के निर्देश दिए गएमासिक रिपोर्ट प्रस्तुत करने को भी कहा कलेक्टर ने गोद लिए गए बच्चों का भी प्रत्येक माह में फॉलो अप लेने के निर्देश दिए। कलेक्टर द्वारा मिशन शक्ति हब अंतर्गत वन स्टाप सेंटर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान तथा प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना की प्रगति की समीक्षा भी की गई। कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि उनके द्वारा किए जा रहे कार्य आमजन को नजर भी आए इसके लिए अपनी गतिविधियों का सघन प्रचार प्रसार करें अभी तक देखने में आ रहा है कि विभाग के कार्य सघन रूप से नजर नहीं आ रहे हैं अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि आमजन के हित में कार्यों का प्रचार प्रसार करें आमजन को शासन की योजनाओं की जानकारी सतत मिलती रहे महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी जब निरीक्षण करने जाए तो अन्य विभाग के अधिकारी को भी साथ लेकर जावे।

????????????????????????????????????

कलेक्टर द्वारा चाइल्ड लाइन के कार्यों की सराहना की गई जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा बाल गृहों में बच्चों की शिक्षा के लिए शिक्षा विभाग से सहयोग चाहा गया। बाल संप्रेषण गृह की अधीक्षक ने बताया कि संप्रेषण गृह में रहने वाले बालकों को आईटीआई द्वारा प्रशिक्षित किया जाना हैआईटीआई शीघ्र बाल संप्रेषण गृह में प्रशिक्षक भिजवाकर प्रशिक्षण आरंभ करवाये। इसके अलावा बालकों हेतु काउंसलर की भी आवश्यकता है।

इस दौरान मिशन शक्ति एवं बाल संरक्षण इकाई के सदस्यों के साथ ही संस्था सदस्यअधीक्षक सम्प्रेषण गृह श्री एच एस अरोड़ामहिला एवं बाल विकास के समस्त परियोजना अधिकारीपर्यवेक्षकवनस्टॉप सेण्टर रतलाम की प्रशासक सुश्री शकुन्तला मिश्रावनस्टॉप सेण्टर जावरा की प्रभारी केन्द्र प्रशासक सुश्री माया चौहानजिला बाल संरक्षण अधिकारी सुश्री पवन कुंवर सिसोदियालीगल केस वर्कर सुश्री स्वाती व्यासजिला समन्वयक ममता फाउंडेशन श्री सुनील सेनजिला समन्वयक पोषण अभियान श्री प्रफुल्ल भट्टलिपिक श्रीमती यशोदाकुंवर राजावतऑपरेटर आयुषी पोरवालपी एम मातृ वंदना योजना के श्री ईमरान अहमद तथा ऑपरेटर श्री अभिषेक श्रीवास्तव उपस्थित थे।

क्रमांक-115/781/2024

फोटो संलग्न

 

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ14 mins ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ16 mins ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

झाबुआ17 mins ago

नवरात्रि मे कस्तूरबा नगर गरबा समिति करेगी नवाचार फूहड़ गीत नही बजेगे, पाश्चात्य परिधान नही चलेंगे

झाबुआ22 mins ago

फॉरेस्ट बाय हार्टफूलनेस प्रोजेक्ट के तहत कलेक्टर श्री बाथम तथा अधिकारियों ने पहाड़ी पर पौधारोपण किया

झाबुआ24 mins ago

आय दो गुना करने के दावे करती है भाजपा सरकार, लेकिन लागत कर दी 10 गुना – सैलाना में हजारों ट्रेक्टरो के साथ निकली किसान न्याय यात्रा,किसानों ने जताया आक्रोश – पूर्व विधायक गेहलोत और सुसनेर विधायक बापूसिंह के नेतृत्व में किसानों ने भरी हुंकार

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!