Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – भाजपा जिला अध्यक्ष मकु परवाल ने की प्रेस वार्ता , बताई मोदी सरकार के बजट की उपलब्धिया ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

फोटो

आलीराजपुर – मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का बजट जारी हो चुका है। जिसको लेकर भाजपा पुरे देशभर में प्रेस वार्ता कर भाजपा सरकार के बजट की उपलब्धिया बता रही है। इसी कड़ी में सोमवार को भाजपा जिला कार्यालय पर भाजपा जिलाध्यक्ष मकू परवाल, जिला मीडिया प्रभारी हितेन्द्र शर्मा एवं युवा मोर्चा के प्रदेश कार्य समिति के सदस्य दिलीप चौहान द्वारा प्रेस वार्ता कर केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में दिए गए बजट के संबंध में जानकारी दी गई। बजट के संबंध में भाजपा जिलाध्यक्ष मकू परवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा प्रस्तुत किया गया बजट देश के युवाओं, महिलाओं, किसानों, गरीबों और समाज के हर वर्ग के उत्थान का बजट है इस बजट के चलते देश की दिशा तय होने वाली है। बजट के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने देश को सशक्त, समृद्ध और आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प जताया है , महिलाओं और किसानों को मिलेगी राहत
भाजपा जिलाध्यक्ष मकू परवाल ने कहा कि बजट में हर वर्ग को लेकर कोई ना कोई राहत देने का काम प्रधानमंत्री मोदी एवं वित्त मंत्री निर्मला सितारमण द्वारा किया गया है , विशेषकर महिलाओं और किसानों के हित को ध्यान में रखकर यह बजट बनाया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि था कि उनका फोकस देश की चार जातियों पर है इसमें से महिला किसान के साथ साथ युवा एवं गरीब वर्ग के उत्थान के लिए सरकार द्वारा विशेषकर प्रावधान करते हुए योजनाए बनाई गई है जिसका लाभ उन्हें मिलेगा , २०४७ के लक्ष्य को लेकर कर रहे है काम प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा जिला मीडिया प्रभारी हितेन्द्र शर्मा ने कहा कि नया बजट विकसित भारत के विराट संकल्प की पूर्ति के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण करेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। अब भारत को अगले तीन साल में 5 ट्रिलियन और 2030 तक 7 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य हैए जिसकी पूर्ति में आज का बजट काफी कारगार सिद्ध होगा। मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से पिछले 10 वर्षों में भारत के लगभग 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। उन्होंने कहा कि नए बजट में देश में अधोसंरचना के विकास के साथ देश के बहुआयामी विकास पर जोर दिया गया है और प्रधानमंत्री मोदी आजादी के 100 वर्ष पूर्ण होने पर 2047 में भारत किस प्रकार से विकसित होगा इस विजन को लेकर काम कर रहे है ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!