Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस पर चाँदपुर मे टंटया मामा भील की मूर्ति होगी स्थापित कार्यक्रम को लेकर तैयारीया जोरो पर ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

फोटो

आलीराजपुर –  9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस पर आलीराजपुर जिले के ग्राम चाँदपुर मे सर्व आदिवासी समाज की ओर से मालिक टंटया मामा भील की मूर्ति स्थापित की जाएगी जिसको लेकर तैयारीया जोरो पर है कार्यक्रम को लेकर आयोजन समिति के संरक्षक भदूभाई पचाया ने आदिवासी समाज से अपील की है की विश्व आदिवासी दिवस हमारे गांव या ज़िलें का नहीं पुरे विश्व स्तर का पर्व हैं इसलिए हमें भी इस पर्व की गरिमा को कायम रखना हैं और पर्व को हर्ष उल्लास के साथ शांति से मानना हैं। इसके लिए हमें शासन एवं प्रशांसन की बात मानना हैं और किसी भी प्रकार का हथियार फिर चाहे वो तीर कमान हो या फलिया हो या बन्दूक हो किसी भी प्रकार का हथियार नहीं लाना हैं। इसके साथ ही पर्व के दौरान महिलाओं के सम्मान का पूरा धयान रखना हैं। जैसे हमारी बहन बेटियां पर्व में शामिल होती हैं वैसे ही दूसरी बहन एवं बेटियों का सम्मान रखना हैं वही कार्यक्रम के वही आयोजन समिति के शंकर बामनिया ने आदिवासी समाज से अपील करते हुए कहा की 9अगस्त विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर चाँदपुर मे सभी माता बहने ओर भाई आदिवासी वेशभूषा मे सम्मलित होकर इस ऐतिहासिक कार्यक्रम को सफल बनाये ये कार्यक्रम हमारा आदिवासी समाज का एक ऐतिहासिक कार्यक्रम है । वही आयोजन समिति के कोषाध्यक्ष रोशन पचाया ने कहा के चाँदपुर का ये ऐतिहासिक कार्यक्रम आदिवासी समाज के कल्चर ओर वेशभूषा पर आधारित है जहा पर सर्व प्रथम मालिक टंटया मामा भील की मूर्ति स्थापित की जाएगी जिसके बाद अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे जिसमे ढोल मांदल फिफरी ड्रेस कोड जैसे अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे जिसके बाद विजेता टीम को पूरूषकृत भी किया जाएगा रोशन पचाया ने सभी आदिवासी समाज के भाई बहनो से अपील करते हुए कहा के कार्यक्रम मे आदिवासी वेषभूषा मे आकर इस ऐतिहासिक कार्यक्रम को सफल बनाए ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ1 min ago

नवरात्रि मे कस्तूरबा नगर गरबा समिति करेगी नवाचार फूहड़ गीत नही बजेगे, पाश्चात्य परिधान नही चलेंगे

झाबुआ6 mins ago

फॉरेस्ट बाय हार्टफूलनेस प्रोजेक्ट के तहत कलेक्टर श्री बाथम तथा अधिकारियों ने पहाड़ी पर पौधारोपण किया

झाबुआ8 mins ago

आय दो गुना करने के दावे करती है भाजपा सरकार, लेकिन लागत कर दी 10 गुना – सैलाना में हजारों ट्रेक्टरो के साथ निकली किसान न्याय यात्रा,किसानों ने जताया आक्रोश – पूर्व विधायक गेहलोत और सुसनेर विधायक बापूसिंह के नेतृत्व में किसानों ने भरी हुंकार

जोबट13 hours ago

जोबट – एसडीएम अर्थ जैन ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण ।

पेटलावद18 hours ago

पटवारी संघ ने ज्ञापन देकर पटवारी के साथ अभद्र व्यवहार करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!