Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – राष्ट्रवीर दुर्गादास जी राठौड़ की 386 वीं जन्मजयंती उदयगढ़ राठौड़ समाज ने बहुत ही धूमधाम से मनाई ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

फोटो

अलीराजपुर – उदयगढ़ राठौड़ समाज के प्रेरणास्रोत राष्ट्रवीर दुर्गादास जी राठौड़ की 386वीं जन्मजयंती उदयगढ़ राठौड़ समाज ने बहुत ही धूमधाम से मनाई । समाज के सभी वरिष्ट , महिला , पुरुष और बच्चों ने एक जैसे परिधान पहनकर श्री राम मंदिर से बेंड बाजो के साथ नगर में भव्य शोभायात्रा निकाली जिसमे दुर्गादास जी अदम्य साहस व वीरता के नारे लगाए । जगह जगह शोभायात्रा का स्वागत किया गया । यात्रा में भाजपा नेता विशाल रावत , डॉ शब्बीर बोहरा भी सम्मिलित हुए । नाचते गाते हुए सभी समाजजनो ने पूरे गांव में नगर भृमण कर मांगलिक भवन पर शोभायात्रा का समापन किया , समाज के सभी वरिष्ठों के साथ समाज के अध्यक्ष नरेन्द्र राठौड़ ने सर्वप्रथम दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया उसके बाद वीर दुर्गादास जी के जीवन परिचय पर समाज के वरिष्ठ ने प्रकाश डाला और सभी को उनके जीवन व बलिदान से प्रेरणा लेने की सिख दी । महिलाओं ने भी समाज के उत्थान के लिए वीर सपूत को जनने वाली माता नेत कंवर देवी को आदर्श मानकर अपने बच्चों को उनके जैसे सिख देने की बात कही । कई युवाओं ने संकल्प भी लिया कि हम भी समाज के लाडले पूत की तरह ही हम समाज को आगे बढ़ाने व उनकी तरह समाज का नाम रोशन करने के लिए समाज कार्य के साथ अधिक पढ़ाई कर परिवार व समाज का नाम रोशन करेंगे ।

फोटो 2

अंत मे सभी समाजजनों ने वीर दुर्गादास जी के चित्र पर पुष्पांजलि , माल्यापर्ण कर वीर योद्धा को नमन किया । उसके बाद सभी ने एक साथ सहभोज किया व कार्यक्रम का समापन किया , कार्यक्रम में समाज के मांगीलाल राठौड़ , भागीरथ राठौड़ , जगदीश राठौड़ , राजेंद्र राठौड़ , धर्मेंद्र राठौड़ , दिनेश राठौड़ , भूरालाल राठौड़ , लक्ष्मीनारायण राठौड़ , गिरधारी राठौड़ , आशीष राठौड़ , अनिल राठौड़ , विनोद राठौड़ , विष्णु राठौड़ , कमलेश राठौड़ , रवि राठौड़ , अंकित राठौड़ , बंटी राठौड़ , रितेश राठौड़ , पीयूष राठौड़ , नितिन राठौड़ सहित सभी महिलाएं और समाजजन उपस्थित थे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!