Connect with us

झाबुआ

झाबुआ – राणापुर क्षेत्र में चल रही ज़मीन अधिग्रहण कार्यवाही पर डॉ. विक्रांत भूरिया की आपत्ति , कलेक्टर को लिखा पत्र ।

Published

on

झाबुआ से जिला प्रतिनिधि नयन टवली की खबर ✍️

फोटो विधायक
पत्र

झाबुआ – झाबुआ के विधायक, डॉ. विक्रांत भूरिया ने राणापुर क्षेत्र में चल रही ज़मीन अधिग्रहण की कार्यवाही पर गहरी चिंता जताई है। उन्होंने जिला कलेक्टर महोदया को लिखे गए एक पत्र में इस प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा है कि यह अधिग्रहण आदिवासी समाज के हितों के विरुद्ध है और इसके चलते स्थानीय ग्रामवासियों की आजीविका, संस्कृति और सामाजिक पहचान पर खतरा मंडरा रहा है , डॉ. भूरिया ने कहा कि इस अधिग्रहण को प्रभावित ग्रामवासियों की सहमति और उनके उचित पुनर्वास के बिना आगे बढ़ाया जा रहा है, जो कि अस्वीकार्य है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यदि इस प्रकार की कार्यवाही को बिना उचित विचार और संवाद के जारी रखा गया, तो वे और उनके समर्थक ज़मीन पर उतर कर इसका पुरजोर विरोध करेंगे ।

डॉ. भूरिया ने जिला प्रशासन से इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने और स्पष्टीकरण प्रदान करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यह ज़मीनें आदिवासी समाज के लिए सिर्फ आजीविका का साधन नहीं हैं, बल्कि उनकी संस्कृति और पहचान का भी एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। इसलिए, इन ज़मीनों का अधिग्रहण करते समय समाज के हितों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!