Connect with us

झाबुआ

प्रभारी मंत्री के प्रथम आगमन पर ही व्यवस्थाओं को लेकर प्रशासन की लापरवाही….₹ 30 के केले खरीदकर मंत्री जी ने नाश्ता किया…

Published

on

झाबुआ – मोहन सरकार में जिले के लिए नियुक्त प्रभारी मंत्री कुंवर विजय शाह का झाबुआ में प्रथम बार आगमन हुआ । प्रथम बार आगमन पर प्रभारी मंत्री कुंवर विजय शाह को अव्यवस्थाओं के कारण मंत्री जी को परेशान होना पड़ा । जहां मंत्री जी को नाश्ते के लिए भटकना पड़ा , वही विगत रात्रि में दवाई के लिए दूध भी उपलब्ध हुआ या नहीं और सुबह ₹30 के केले खरीद कर मंत्री जी ने नाश्ता किया । इस तरह की अव्यवस्थाओं से मंत्री जी कुछ देर के लिए आक्रोशित भी हुए ।

प्रभारी मंत्री तथा प्रदेश के जनजातीय कार्य विभाग, लोक परीसंपत्ति प्रबंधन एवं भोपाल गैस त्रासदी राहत तथा पुनर्वास मंत्री माननीय डॉ कुंवर विजय शाह का  प्रथम बार झाबुआ आगमन हुआ । जिले के प्रभारी मंत्री के प्रथम आगमन को लेकर  जिला भाजपा द्वारा मीडिया को सूचना भी प्रेषित नहीं की गई । सूत्रों के अनुसार प्रभारी मंत्री महोदय विगत रात्रि में पहुंचकर , रात्रि में विश्राम सर्किट हाउस पर किया । मंत्री जी की व्यवस्थाओं को लेकर प्रशासन कितना सजग रहा जिसकी बानगी हमें देखने को मिली, जो जन चर्चा का विषय रही । रात्रि में मंत्री जी को दवाई लेने के लिए दूध की आवश्यकता हुई , संभवत व्यवस्था हुई या नहीं , यह जांच का विषय है । सुबह जब मंत्री जी रेडी होकर आए तथा सुबह करीब 9:30 बजे मंत्री जी को नाश्ते में कच्चे केले , फ्रूट् और काजू परोसी गई । मंत्री जी ने जब काजू को खाने के लिए उठाया और बीच में दो पीस किए,  तो उसमें से कीड़े निकले । नाश्ते में कच्चे केले की व्यवस्था करना भी समझ से परे है । मंत्री जी ने इस तरह की व्यवस्थाओं को लेकर नाराजगी भी जाहिर की। लेकिन बाद में मंत्री जी ने वहां पर नाश्ता ना करते हुए , अपने वाहन से खोडियार माता मंदिर  की ओर से जा रहे थे तब उन्होंने किसी ठेले से ₹ 30 के केले खरीदे और सुबह का नाश्ता किया ।  एक और जिला प्रशासन द्वारा जिले के प्रभारी मंत्री के प्रथम आगमन को लेकर इस तरह की लापरवाही बरती , कि मंत्री जी को नाश्ते के लिए , स्वयं केले खरीदकर नाश्ता करना पड़ा…. तो यह चिंता का विषय है वही जब मंत्री जी की व्यवस्थाओं में इस तरह की चूक हो रही है तो जिले में आमजनों की समस्या सुलझाने में कितनी  चुक हो रहे होगी …यह गहन चिंतन का विषय है । प्रश्न यह भी है कि मंत्री जी के व्यवस्थाओं के लिए किसे जिम्मेदारी दी गई थी तथा उस जिम्मेदारी को उसने पूर्ण क्यों नहीं किया…. यह जिले में जनचर्चा का विषय है ।

टी…. कैफे हाउस पर पत्रकार वार्ता का आयोजन हुआ

जिले की प्रभारी मंत्री कुंवर विजय शाह का प्रथम बार नगर आगमन हुआ था ।‌ आगमन के पश्चात ही प्रशासन की अव्यवस्थाओं से नाराज मंत्री जी दिनभर मीटिंग आदि में व्यस्त रहे । वही प्रथम पत्रकार वार्ता को लेकर ढाई बजे का टाइम दिया गया था लेकिन संभवत नहीं हो पाई। प्रशासन द्वारा 4:30 बजे पत्रकार वार्ता का आयोजन जिला पंचायत के नवीन सभाकक्ष में आयोजित होने को लेकर सूचना प्रेषित की । पश्चात पुनः प्रशासन द्वारा 5:00 बजे पत्रकार वार्ता का आयोजन रखा गया । मीडिया बार-बार पत्रकार वार्ता को लेकर समय परिवर्तन से परेशान हो रही थी । तब उपस्थित संपूर्ण मीडिया ने एक स्वर में इस पत्रकार वार्ता का विरोध किया तथा जिला पंचायत के नवीन सभा कक्ष में पत्रकार वार्ता के लिए जाने से इनकार कर दिया । जब मंत्री जी को इस बात की खबर मिली , तब मंत्री जी स्वयं पत्रकारों से वार्ता करने के लिए जिला पंचायत के समीप कैफे हाउस पर पत्रकारों से चर्चा के लिए पहुंचे । सर्वप्रथम मंत्री जी ने उपस्थित सभी मीडिया से वार्ता के लिए देरी से पहुंचने के लिए क्षमा मांगी और फिर पत्रकार वार्ता का आयोजन हुआ ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!