Connect with us

झाबुआ

आओ पता लगाए :- परवलिया (थांदला) बैरियर पर वह कौन दलाल किंदे है जो विभिन्न वाहन चालकों से ओवरलोडिंग और कागजी खानापूर्ति के नाम पर कर रहा है अवैध उगाही…..

Published

on

झाबुआ – जिले में ओवरलोडिंग बदस्तूर जारी है । चाहे वह वाहनों में क्षमता से अधिक  सवारी हो या फिर विभिन्न ट्रको, डंपरों, टैंकरों में क्षमता से अधिक सामग्री का हो ,  किसी भी तरह की जांच व कार्रवाई के अभाव में ओवरलोडिंग के साथ-साथ बिना बिल के माल का परिवहन लगातार जारी है । और इसी बात का फायदा उठाकर थांदला के परवलिया में बैरियर पर किसी किंदे दलाल द्वारा वाहन चालकों से ओवरलोडिंग और बिना बिल के माल परिवहन को लेकर अवैध रूप से उगाही की जा रही है जिससे शासन को राजस्व हानि हो रही है ।

पश्चिमी मध्य प्रदेश में स्थित झाबुआ जिला गुजरात के दाहोद, राजस्थान के बांसवाड़ा और मध्यप्रदेश के धार, अलीराजपुर व रतलाम जिलों से घिरा होने से , कई वाहनों का आवागमन थांदला तहसील के परवलिया बैरियर से होकर राजस्थान और गुजरात की ओर आवागमन होता है। यूं तो सभी वाहनों को चैकिंग की जाना चाहिए ।‌  लेकिन उन नए वाहनो की इस बेरियर पर चेकिंग की जाती है जो कभी कभार इस रूट से गुजरते हैं तथा उन वाहनों से ओवरलोडिंग व माल का बिल न होने की दशा में प्रथम दृष्टया चालानी कारवाई के लिए दबाव बनाया जाता है । बाद में दलाल किंदे द्वारा हस्तक्षेप का उन वाहनों को छोड़ने के लिए दबाव बनाया जाता है । डेली रूटीन वाले वाहनों का ना तो चेकिंग की जाती है और न हीं कोई चालानी कारवाई की जाती है । सूत्रों के अनुसार इन वाहन चालकों द्वारा दलाल किंदे से सांठगांठ कर चालानी कारवाई से बचाने के लिए आर्थिक लाभ लिया जाता है । कोई भी माल वाहन बिना दलाल किंदे की  सहमति के इस बैरियर से आवागमन नहीं कर सकता है । सूत्रों के अनुसार इस दलाल द्वारा कई ट्रक चालको और छोटे वाहनों से मासिक बंदी ली जाती है । इसके अलावा कई अवैध शराब माफिया भी इस रूट से होकर , गांधी के गुजरात में शराब पहुंचाने का काम करते हैं जिसमें इस दलाल की सहभागिता रहती है । सूत्रों के अनुसार यह भी पता चला है कि इस दलाल  द्वारा कुछ दिन पूर्व 8 लेन एक्सप्रेसवे पर जाकर कुछ माल वाहक ट्रैकों को पड़कर लाया गया और बाद में ओवरलोडिंग और बिना बिल के माल सामग्री होने पर चालानी कारवाई के लिए दबाव बनाया गया और अंत में दलाल द्वारा आर्थिक लाभ लेकर इन वाहनों को छोड़ गया । प्रश्न यह है कि क्या इस दलाल को इस तरह के अधिकार किसने दिए कि वह 8 लेन एक्सप्रेसवे पर जाकर , वाहनों को रोककर पूछताछ करें और कारवाई के लिए इस बेरियर पर लाए । आओ पता लगाए – परवलिया मे वह कौन दलाल किंदे है जो विभिन्न वाहन चालकों से ओवरलोडिंग और कागजी खानापूर्ति के नाम पर कर रहा है अवैध उगाही…..

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!