Connect with us

झाबुआ

नवागत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की अध्यक्षता मे फोटो निर्वाचक नामावली के प्रारूप प्रकाशन के संबंध में पुनरीक्षण पूर्व गतिविधियों की समीक्षा बैठक

Published

on




*डीएसई वोटर्स को हटाये जाने हेतु 6 सितम्बर तक बीएलओ को एसाइन करने की कार्यवाही पूर्ण करे-कलेक्टर*

                झाबुआ 04 सितम्बर, 2024। नवागत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुखवीर सिंह की अध्यक्षता मे विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण प्रक्रिया के सम्बन्ध में विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।
               बैठक मे पुनरीक्षण पूर्व गतिविधियो के शेड्‌यूल के अनुसार कार्य निष्पादन के लिए कहा गया। उन्होने बताया कि बीएलओ के माध्यम से घर-घर जाकर वेरिफिकेशन की प्रक्रिया की जाये, इसमें डोर टू डोर मतदाताओं का सत्यापन किया जाना आवश्यक है। बीएलओ का प्रशिक्षण करवाया जाये और प्रत्येक दिन की एंट्री उसी दिन किया जाना सुनिश्चित की जाये। फॉर्म 6, 7 और 8 की प्रक्रिया को ऑनलाइन एप के माध्यम से कराये जाये।
                  मतदान केन्द्रों का युक्तियुक्तकरण कर प्रस्ताव भेजे जाये, जिन मतदान केन्द्रों पर जेन्डर रेशियो बहुत कम या बहुत अधिक है उसका एनालिसिस किया जाये और जनसांख्यिकीय समान प्रविष्टियों (डीएसई) वोटर्स को हटाया जाना सुनिश्चित किया जाये जिससे दोहराव ना हो सके।
विडियो कान्फ्रेंसिंग के पश्चात कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा मीना ने निर्देश दिये कि
             डीएसई वोटर्स को हटाये जाने हेतु 6 सितम्बर तक बीएलओ को एसाइन करने की कार्यवाही पूर्ण करे, औसत ईपी रेशियो से कम और अधिक के मतदान केन्द्रों का एनालिसिस किया जाये, स्टैण्डिंग समिति की बैठक बुलाकर समस्त जानकारी साझा की जाए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!