Connect with us

आगर मालवा

आगर  / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह ने ली अधिकारीयों की बैठक , शिकायत निराकरण में रूचि नहीं लेने पर बीईओ नलखेड़ा व बड़ौद का 7 – 7 दिन एवं आगर – सुसनेर का 3 – 3 दिन का वेतन राजसात करने के निर्देश , अच्छा परफार्मेंस करने वाले अधिकारी हुए सम्मानित ।

Published

on

आगर / मालवा से नयन टवली की खबर ✍️

फोटो

आगर / मलावा – कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा कर निर्देश दिए कि शिकायतों का समाधानकारी निराकरण कर संतुष्टि पूर्वक बंद करवाये एवं पोर्टल पर जवाब दर्ज करवाऐ, कोई भी शिकायत नान अटेण्डेन्ट अगले स्तर पर नहीं जाये। कलेक्टर ने शिक्षा विभाग मे सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों पर काम नहीं करने तथा शिकायत बिना अटेण्ड अगले स्तर पर जाने पर बीईओ नलखेड़ा दिनेश त्रिवेदी, बड़ौद एसएन भिलाला का 7-7 दिन एवं बीईओ आगर मनोहर सिंह चौहान एवं बीईओ सुसनेर मुकेश त्रिवेदी का 3-3 दिवस का वेतन राजसात करने के निर्देश दिए, कलेक्टर ने समस्त सीएमओ नगरीय निकाय एवं सीईओ जनपद को निर्देश दिए कि स्वच्छता अभियान के तहत सफाई दूतो को सूचीबद्ध कर शासन के निर्देशानुसार विभिन्न योजनाओं में लाभान्वित करवाये, स्वास्थ्य शिविर लगाकर स्वास्थ्य जांच भी करवाई जाए। कलेक्टर ने शासकीय स्कूलों में प्रवेश की समीक्षा कर डीपीसी एवं शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि सभी पात्र बच्चों को प्रवेश दिलाए, निर्माणाधीन आँगनबाडी भवनां की समीक्षा कर निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करवाने के निर्देश सीईओ जनपद एवं सीडीपीओ महिला एवं बाल विकास विभाग को दिये। साथ ही निर्देश दिए कि जो भवन पूर्ण हो चुके हैं उनमें समारोह पूर्वक प्रवेश करवाये। कलेक्टर ने महिला बाल विकास विभाग अधिकारी को निर्देश दिए कि आँगनबाडी केन्द्रों का निरीक्षण कर आगामी टी एल बैठक में रिपोर्ट प्रस्तुत करें। पोषण माह के दौरान आंगनवाड़ी केन्द्रों पर आयोजित गतिविधियों को बेहतर ढंग से आयोजित कर पोषण के प्रति जागरूकता लाएं , कलेक्टर ने निर्देश दिए कि राजस्व महा अभियान के बाद भी सभी राजस्व अधिकारी  नक्शा तरमीम एवं ई-केवायसी का काम निरंतर जारी रखें, लक्ष्य अनुसार सभी राजस्व मदों में राजस्व वसूली की जाए। पीएम किसान सम्मान निधि के पात्र  किसानों की आधार लिन्किग का काम प्राथमिकता से करवाये। उन्होंने निर्देश दिए कि शासकीय विकास कार्यों के लिए आवश्यकता वाले विभागों के अधिकारी जमीन आवंटन के लिए आरसीएमएस पोर्टल पर आवेदन की कार्यवाही करें , कलेक्टर ने राशन वितरण की समीक्षा कर पात्र हितग्राहियो को समयावधि में राशन वितरण करवाने के निर्देश आपूर्ति अधिकारी को दिये। उन्होंने निर्देश दिए कि शासन की स्व-रोजगार योजनाओं में संबंधित विभाग लक्ष्य अनुसार ऋण स्वीकृत करवाकर बैंक से वितरण करवाये। उन्होंने ने जल निगम के कार्यां की समीक्षा कर  समयावधि में कार्य पूर्ण करवाने के निर्देश दिए, निराश्रित गौवंश के प्रबंधन के लिए सभी सीईओ जनपद एवं सीएमओ नगरीय निकाय को निर्देशित किया। कलेक्टर ने बताया कि विकास खण्ड नलखेड़ा के सेमली गांव का चयन 24ग7 जल सप्लाई के लिए किया गया है, संबंधित अधिकारी आवश्यक सभी तैयारी कर लें , अच्छा परफार्मेंस करने वाले अधिकारी हुए सम्मानित , कलेक्टर श्री सिंह एवं सीईओ जिला पंचायत श्रीमती हरसिमरनप्रीत कौर द्वारा सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों मे प्रदेश स्तर पर प्रथम आने पर जिले के अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र और शील्ड देकर सम्मानित किया गया। जिसमें तहसीलदार सुसनेर विजय सेनानी, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री केएस खत्री, जिला श्रम अधिकारी बीएल राठौर, सीईओ आगर मोहनलाल स्वर्णकार, सीईओ सुसनेर राजेश कुमार शाक्य का अच्छे परफार्मेंस के लिए सम्मानित किया गया ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ18 hours ago

भारत का एक सरकारी स्कूल विश्व के टॉप- 3 स्कूल में शामिल सीएम राइस स्कूल के नवाचार अनुकरणीय कैबिनेट मंत्री श्री चैतन्य काश्यप

झाबुआ18 hours ago

स्कूल शिक्षा विभाग में 15 हजार शिक्षकों को उच्च पद प्रभार अतिथि शिक्षकों की पूर्ति के लिये भी पारदर्शी तरीके से की जा रही कार्यवाही*****जरूरतमंद छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिये मिलेगी स्कॉलरशिप आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितम्बर 2024 अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की पहल

बड़वानी18 hours ago

जशन ए शाने रिसालत कान्फ्रेंस 24 को

झाबुआ19 hours ago

पुलिस अधीक्षक झाबुआ श्री पद्मविलोचन शुक्ल द्वारा गिरफ्तारी वारंट एवं स्थाई वारंटीयो की गिरफ्तारी हेतु लगातार निर्देशित किया जा रहा है।

थांदला19 hours ago

स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत दशहरा मैदान थांदला में मानव श्रृंखला एवं स्वच्छता शपथ संपन्न की गई

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!