Connect with us

RATLAM

निजी विद्यालयों द्वारा फीस वृद्धि के संबंध में जिला समिति की बैठक संपन्न

Published

on

निजी विद्यालयों द्वारा फीस वृद्धि के संबंध में जिला समिति की बैठक संपन्न

 रतलाम 13 सितंबर 2024/ जिले के निजी विद्यालयों द्वारा 10 प्रतिशत से अधिक फीस वृद्धि के प्रस्तावों के संबंध में कलेक्टर श्री राजेश बाथम की अध्यक्षता में जिला समिति की बैठक का आयोजन 13 सितंबर को प्रातः 11ः30 बजे कलेक्टर सभागृह, नवीन कलेक्टोरेट रतलाम में किया गया। बैठक में डिप्टी कलेक्टर श्री संजय शर्मा, जिला कोषालय अधिकारी श्री रमेश मौर्य, जिला शिक्षा अधिकारी श्री के सी शर्मा, जिला परियोजना समन्वयक जिला शिक्षा केन्द्र श्री धर्मेन्द्र सिंह, उपस्थित हुए।

स्कूल शिक्षा विभाग के विभागीय पोर्टल पर जिले के 21 निजी विद्यालयों द्वारा विद्यार्थियों से ली जाने वाली स्कूल फीस में गत वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष 10 प्रतिशत से अधिक वृद्धि दर्ज की गई। इन विद्यालयों के प्राचार्य अथवा प्रतिनिधि भी बैठक में उपस्थित हुए। जिला समिति द्वारा विद्यालयवार जानकारी का परीक्षण कर उपस्थित विद्यालय के प्राचार्य अथवा प्रतिनिधि से चर्चा की गई। 17 विद्यालयों द्वारा समिति के समक्ष बताया गया कि उनके द्वारा त्रुटिपूर्ण फीस की जानकारी पोर्टल पर दर्ज किए जाने से फीस 10 प्रतिशत से अधिक हो गई है। विद्यालय द्वारा स्कूल फीस 10 प्रतिशत से अधिक नही बढ़ाई गई है। इन विद्यालयों के प्राचार्यो को कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया कि फीस में सुधार किए जाने हेतु पत्र प्रस्तुत कर संशोधित फीस की जानकारी प्रस्तुत करें।

स्प्रिंगवुड पब्लिक स्कूल कालूखेडा एवं ब्रिलिएंट एकेडमी शिवगढ के 10 प्रतिशत से अधिक फीस वृद्धि के प्रस्ताव को समिति द्वारा अमान्य कर फीस वृद्धि को 10 प्रतिशत नक सीमित किया गया ।

बोधि इंटरनेशनल स्कूल रतलाम एवं अग्रवाल विद्या मंदिर रतलाम द्वारा 10 प्रतिशत से अधिक फीस वृद्धि के प्रस्ताव को कलेक्टर द्वारा पृथक से रखने के निर्देश दिए गए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ18 hours ago

भारत का एक सरकारी स्कूल विश्व के टॉप- 3 स्कूल में शामिल सीएम राइस स्कूल के नवाचार अनुकरणीय कैबिनेट मंत्री श्री चैतन्य काश्यप

झाबुआ18 hours ago

स्कूल शिक्षा विभाग में 15 हजार शिक्षकों को उच्च पद प्रभार अतिथि शिक्षकों की पूर्ति के लिये भी पारदर्शी तरीके से की जा रही कार्यवाही*****जरूरतमंद छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिये मिलेगी स्कॉलरशिप आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितम्बर 2024 अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की पहल

बड़वानी18 hours ago

जशन ए शाने रिसालत कान्फ्रेंस 24 को

झाबुआ19 hours ago

पुलिस अधीक्षक झाबुआ श्री पद्मविलोचन शुक्ल द्वारा गिरफ्तारी वारंट एवं स्थाई वारंटीयो की गिरफ्तारी हेतु लगातार निर्देशित किया जा रहा है।

थांदला19 hours ago

स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत दशहरा मैदान थांदला में मानव श्रृंखला एवं स्वच्छता शपथ संपन्न की गई

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!