Connect with us

RATLAM

मध्यप्रदेश प्रतिनिधिमंडल ने मुंबई में “बोर्ड ऑफ ट्रेड मीटिंग’ में भाग लिया  वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री पीयूष गोयल ने की अध्यक्षता  एमएसएमई मंत्री चेतन्य काश्यप ने किया प्रतिनिधित्व

Published

on

मध्यप्रदेश प्रतिनिधिमंडल ने मुंबई में “बोर्ड ऑफ ट्रेड मीटिंग’ में भाग लिया

 वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री पीयूष गोयल ने की अध्यक्षता

 एमएसएमई मंत्री चेतन्य काश्यप ने किया प्रतिनिधित्व

रतलाम/मुंबई के द वेस्टिन पवई में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री पीयूष गोयल की अध्यक्षता में ’बोर्ड ऑफ ट्रेड मीटिंग’ (BoT) की एक महत्वपूर्ण बैठक में हुईं। इस बैठक में भारत के व्यापार और निर्यात परिदृश्य को बढ़ावा देने के लिए चर्चा करने एवं रणनीति बनाने के लिए देश के प्रमुख हितधारक एकत्रित हुए।

मध्यप्रदेश के एमएसएमई मंत्री श्री चेतन्य काश्यप ने राज्य का प्रतिनिधित्व किया और बैठक के दौरान अपने विचार साझा किए। उन्होंने मध्यप्रदेश में निर्यात, स्टार्टअप्स और औद्योगिक अवसरों की संभावनाओं पर चर्चा की और नवाचार और विकास को बढ़ावा देने हेतु राज्य की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। श्री काश्यप ने आश्वासन दिया कि राज्य सरकार कृषि और औद्योगिक निर्यात को सुविधाजनक बनाने और बढ़ावा देने के लिए हितधारकों को पूर्ण समर्थन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

बैठक में औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन विभाग के प्रमुख सचिव श्री राघवेंद्र सिंह, कमिश्नर श्री नवनीत मोहन कोठारी, एमएसएमई एवं सुविध शाह, डीजीएफटी और कार्यकारी निदेशक एमपीआईडीसी ने भी भाग लिया।

बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री श्री पीयूष गोयल ने व्यापार और निर्यात के लिए अनुकूल वातावरण बनाने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता के बारे में विस्तृत जानकारी दी। चर्चाओं में वर्तमान व्यापार   परिदृश्य, निर्यात प्रक्रियाओं को सरल बनाने, निर्यातकों द्वारा सामना की जाने वाली चुनौतियों, इन चुनौतियों को दूर करने के संभावित समाधान और दक्षता में सुधार जैसे कई विषय शामिल थे।

मध्य प्रदेश जो अपनी समृद्ध कृषि विरासत और बढ़ते स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र के लिए जाना जाता है, देश के निर्यात को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार है।

बैठक का समापन केंद्रीय और राज्य सरकारों, उद्योग हितधारकों और व्यापार निकायों के बीच निरंतर सहयोग की आवश्यकता पर सहमति के साथ हुआ, ताकि भारत की व्यापार और निर्यात क्षमताओं को बढ़ाने के साझा लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ14 hours ago

भारत का एक सरकारी स्कूल विश्व के टॉप- 3 स्कूल में शामिल सीएम राइस स्कूल के नवाचार अनुकरणीय कैबिनेट मंत्री श्री चैतन्य काश्यप

झाबुआ14 hours ago

स्कूल शिक्षा विभाग में 15 हजार शिक्षकों को उच्च पद प्रभार अतिथि शिक्षकों की पूर्ति के लिये भी पारदर्शी तरीके से की जा रही कार्यवाही*****जरूरतमंद छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिये मिलेगी स्कॉलरशिप आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितम्बर 2024 अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की पहल

बड़वानी15 hours ago

जशन ए शाने रिसालत कान्फ्रेंस 24 को

झाबुआ15 hours ago

पुलिस अधीक्षक झाबुआ श्री पद्मविलोचन शुक्ल द्वारा गिरफ्तारी वारंट एवं स्थाई वारंटीयो की गिरफ्तारी हेतु लगातार निर्देशित किया जा रहा है।

थांदला16 hours ago

स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत दशहरा मैदान थांदला में मानव श्रृंखला एवं स्वच्छता शपथ संपन्न की गई

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!