Connect with us

झाबुआ

संभाग स्तरीय वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में झाबुआ के खिलाड़ियों को तीन गोल्ड मेडल

Published

on

झाबुआ। शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित संभाग स्तरीय वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में झाबुआ के स्कूलों के छात्रों ने अद्वितीय प्रदर्शन कर जिले का मान बढ़ाया है। चार में से तीन खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल अपने नाम किए, जो सभी जय बजरंग व्यायामशाला में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मेडलिस्ट कोच सुशील बाजपई के निर्देशन में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

लिटिल चैंपियन स्कूल की छात्रा चीनू डोडियार ने 49 किलोग्राम वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया, केशव इंटरनेशनल स्कूल के सौम्य देवड़ा ने 71 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीता, और इंदौर पब्लिक स्कूल के मोदीत जैन ने अपने वर्ग में पहला स्थान हासिल किया। इन तीनों प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का चयन राज्य स्तरीय वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता के लिए हुआ है, जहाँ अब वे अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे।

इस उपलब्धि का श्रेय कोच सुशील बाजपई को जाता है, जिन्होंने खिलाड़ियों को बेहतरीन प्रशिक्षण देकर राज्य स्तर पर चुनौती के लिए तैयार किया है। इसके साथ ही, जय बजरंग व्यायामशाला के वरिष्ठ खिलाड़ी गुलाब सिंह ने संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में खिलाड़ियों का नेतृत्व किया और अब उनका चयन इंदौर जूरी में हुआ है, जिसके तहत वे राज्य स्तर पर खिलाड़ियों का नेतृत्व करेंगे। व्यायामशाला में स्कूली बच्चो को जोड़ने का कार्य शिक्षक रामसिंह मोहनिया द्वारा किया जा रहा है उनका विशेष योगदान रहा है। ओर वो लगातार बच्चो को खेलो से जोड़ रहे है ताकि बच्चे खेलो से जुड़े रहें।

जय बजरंग व्यायामशाला में सुशील बाजपई और ऊनी टीम द्वारा निःशुल्क प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा ओर यह सुनिश्चित कर रहा है कि खिलाड़ियों को किसी प्रकार की कठिनाई न हो और वे पूरी तैयारी के साथ प्रतियोगिताओं में भाग लें। व्यायामशाला का उद्देश्य है कि यह खिलाड़ी भविष्य में ओलंपिक तक का सफर तय करें और जिले का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन करें।

इस उपलब्धि पर शक्तियुवा मंडल, जय बजरंग व्यामशाला, रोटरी क्लब, सामाजिक महासंघ,व्यापारी संघ,खेल विभाग एवं अन्य खेल संगठनों द्वारा खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी गई।
यह जानकारी व्यामशाला के चंदर सिंह चंदेल एवं राजेश बरिया द्वारा दी गई ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!