Connect with us

झाबुआ

जनजातीय वर्ग के विद्यार्थियों के आय, जाति प्रमाण-पत्र और बायोमेट्रिक ई-केवाईसी समग्र के लिए विशेष अभियान 3 अक्टूबर से*

Published

on



*

*शुल्क की राशि जनजातीय कार्य विभाग वहन करेगा*

    झाबुआ 03 अक्टूबर, 2024। जनजातीय कार्य, लोक परिसम्पत्ति प्रबंधन तथा भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह के निर्देश पर जनजातीय वर्ग के विद्यार्थियों के हित में तीन अक्टूबर से एक विशेष अभियान शुरू किया जा रहा है।
            प्रमुख सचिव, जनजातीय कार्य विभाग डॉ. ई. रमेश कुमार ने बताया कि मंत्री डॉ. शाह के निर्देश पर प्रदेश के 89 जनजातीय विकासखंडों में इस वर्ग के विद्यार्थियों के आय, जाति प्रमाण-पत्र, बायोमेट्रिक ई-केवाईसी बनवाने इन्हें समग्र पोर्टल पर अद्यतन (अपडेट) करने के लिए जिला कलेक्टर के नेतृत्व में जनजातीय विकासखंडों के संकुल स्तर पर 3 अक्टूबर से विशेष अभियान चलाया जाएगा।
             इस अभियान में संकुल स्तर पर एमपी ऑनलाइन की ओर से एक कंप्यूटर ऑपरेटर मौजूद रहेगा। यह आपरेटर विद्यार्थियों के सभी जरूरी प्रमाण-पत्रों को अपडेट करने या नया प्रमाण-पत्र बनाने के लिये जरूरी प्रक्रिया प्रारंभ करेगा। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों के आय एवं जाति प्रमाण-पत्र बनाने के लिए आवश्यक शुल्क जनजातीय कार्य विभाग की ओर से वहन किया जा रहा है। इससे प्रदेश के जनजातीय वर्ग के सभी विद्यार्थियों को समय पर छात्रवृत्ति एवं अन्य लाभ प्राप्त हो सकेंगे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!