Connect with us

झाबुआ

नवरात्री के प्रथम दिन कलेक्टर सीडब्ल्युएसएन छात्रावास बच्चों के साथ संध्याकालीन आरती में शामिल हुए*

Published

on


*
*दिव्यांगजनों के प्रति संवेदनशीलता और समग्रता हेतु प्रशासन और समाज दोनो का संवेदनशील होना आवश्यक है-कलेक्टर*

            झाबुआ 04 अक्टूबर, 2024। नवरात्री के प्रथम दिन कलेक्टर नेहा मीना जिला विकलांगता पुनर्वास केन्द्र (डीडीआरसी) के प्रांगण में स्थित चाइल्ड विथ स्पेशल नीड्स (सीडब्ल्यूएसएन) छात्रावास के बच्चों के साथ कालका माता मंदिर झाबुआ में संध्याकालीन आरती में शामिल हुए।
             कलेक्टर नेहा मीना ने बताया कि विगत दिनों सीडब्ल्युएसएन छात्रावास के निरीक्षण के दौरान महसूस हुआ कि सतत विकास लक्ष्यों में से एक समावेशी विकास की अवधारणा के तहत दिव्यांगजनों के प्रति संवेदनशीलता और समग्रता हेतु प्रशासन और समाज दोनो का संवेदनशील होना आवश्यक है। साथ ही बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक है कि उन्हें विभिन्न कार्यक्रमो के माध्यम से एक्सपोजर विजिट करायी जाए। पिछले दिनो बच्चों द्वारा गणेश पाण्डाल भ्रमण, सांकेतिक भाषा दिवस कार्यक्रम एवं स्वच्छता एवं जलवायु परिवर्तन जागरूकता के लिए विभिन्न कार्यक्रमो में भाग लिया गया।
             उन्होंने कहा कि इसी तारतम्य में कालका माता मंदिर में संध्याकालीन आरती में बच्चों के साथ सम्मिलित होना एक नये आनन्द की अनुभूति कराता है। कलेक्टर नेहा मीना का सीडब्ल्यूएसएन छात्रावास के मूक बधिर बच्चों के प्रति लगाव किसी भी औपचारिकता से परे है, विभिन्न कार्यक्रमो में
कलेक्टर सांकेतिक भाषा में बच्चों से बात कर उनके हृदय को समझने का प्रयास करते नजर आते हैं।
               आरती के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री सत्यनारायण दर्रो, उपसंचालक सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग श्री पंकज साँवले नगर के श्रद्धालुगण उपस्थित रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!