Connect with us

झाबुआ

जनसुनवाई में दो दिव्यागो को मिली मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल

Published

on

जनसुनवाई में दो दिव्यागो को मिली मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल

रतलाम 08 अक्टूबर 2024/ जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय परिसर में संपन्न हुई। कलेक्टर श्री राजेश बाथम के निर्देश पर दो हितग्राहियों राकेश राठौर एवं संतोश प्रजापति को मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल प्रदान की गई। मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल प्राप्त होते ही दोनों दिव्यांगों के चेहरे खुशी से खिल उठे। जनसुनवाई में 60 आवेदनों पर जनसुनवाई करते हुए निराकरण के निर्देश संबंधित विभागों को जारी किए गए। कलेक्टर श्री बाथम के अलावा अपर कलेक्टर श्री आर.एस. मंडलोई ने भी जनसुनवाई की

जनसुनवाई में लुनेरा निवासी राजेन्द्र कुमार भाटी ने जनसुनवाई में आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थी की पुत्री द्वारा डाक सेवक भर्ती भरी गई थी जिसमें मेरी पुत्री का दस्तावेज सत्यापन हेतु डिजिटल जाति प्रमाण पत्र एवं सेन्ट्रल जाति प्रमाण पत्र की आवश्यकता है। इस हेतु प्रार्थी द्वारा पूर्व में लोक सेवा केन्द्र ग्रामीण रतलाम में आवेदन भी किया गया था, जिसे अस्वीकरण कर दिया गया था और हमारा जाति प्रमाण पत्र नहीं बनाया जा रहा है। पुत्री का दस्तावेज सत्यापन करवाया जाना आवश्यक है अतः प्रमाण पत्र उपलब्ध करवाने की कृपा करें। आवेदन निराकरण के लिए एसडीएम रतलाम ग्रामीण को प्रेशित किया गया है।

जनसुनवाई के दौरान ग्राम लुहारी निवासी हीरालाल ने बताया कि प्रार्थी के माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है तथा शासन द्वारा दी जाने वाली सहायता राशि प्रार्थी को प्राप्त नहीं हुई है। अतः सहायता राशि प्रदान की जाए। आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभाग को प्रेशित किया गया है। ग्राम गुणावद निवासी मोडसिंह ने आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थी द्वारा भूमि का सीमांकन किए जाने हेतु आवेदन किया गया था किन्तु सीमांकन नहीं किया गया। साथ ही ग्राम के ही एक व्यक्ति द्वारा मेरी भूमि पर तार फेंसिंग कर अतिक्रमण कर लिया जाकर मुझे धमकाया जा रहा है। कृपया उचित कार्यवाही की जाए। आवेदन निराकरण के लिए ग्रामीण तहसीलदार को प्रेशित किया गया है।

ग्राम पलदुना निवासी विश्णुकांता ने बताया कि प्रार्थिया की आर्थिक स्थिति काफी दयनीय है तथा अस्थमा की शिकायत भी है। साथ ही बीपीएल कार्ड नहीं होने से काफी समस्या का सामना करना पड रहा है। प्रार्थिया को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ प्रदान किया जाए। आवेदन संबंधित विभाग को निराकरण के लिए भेजा गया है। ग्राम सरवन निवासी श्यामलाल तेली ने जनसुनवाई में बताया कि प्रार्थी का नई आबादी सरवन में एक प्लाट है जिस पर आवागनमन के लिए आम रास्ता बना हुआ था, जिसे ग्राम के ही एक व्यक्ति द्वारा बंद कर दिया गया है। कई बार ग्राम पंचायत को आवेदन भी दिया गया है परन्तु उचित कार्यवाही नहीं की गई। निवेदन है कि प्रार्थी के प्लाट पर बंद किए गए आम रास्ते को पुनः प्रारम्भ करने में मदद की जाए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!