Connect with us

झाबुआ

नवरात्रि में पावागढ़ जाने वालें दर्शनार्थियों के लिए शिवशक्ति अमरनाथ सेवा समिति ने नि शुल्क की
प्रारंभ की लंगर सेवा

Published

on


मध्यप्रदेश राजस्थान महाराष्ट्र से सैकड़ो भक्त फूलमाल होकर जाते है हर साल मां पावागढ़

झाबुआ। नवरात्रि में गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी
पावागढ़ जाने वालें दर्शनार्थियों के लिए शिवशक्ति अमरनाथ सेवा समिति ने दूसरे साल भी नि शुल्क
लंगर सेवा सेवा फुलमाल चराहे पर प्रारंभ की है यहां से आए दिन भक्त बड़ी संख्या मे माता रानी के पावागढ़ दर्शन करने के लिए जाते रहते हैं लेकिन बड़ी संख्या में नवरात्रि पर्व पर भक्तजन बड़ी संख्या में गुजरात में स्थित माता रानी के पावागढ़ दर्शन के लिए वाहन व पैदल दर्शन नाथी बड़ी संख्या में जाते हैं जिसको देखते हुए शिवशक्ति अमरनाथ सेवा समिति झाबुआ ने निशुल्क लंगर सेवा प्रारंभ कर रखी है, जिसमें बड़ी संख्या में भक्तजन फरियाली प्रसादी ग्रहण कर माता रानी के दर्शन के लिए जा रहे हैं।

भूखे को भोजन प्यासे को पानी…

शिवशक्ति अमरनाथ सेवा समिति का उद्देश्य है कि
भूखे को भोजन प्यासे को पानी जय मातारानी के भाव को लेकर शिवशक्ति अमरनाथ सेवा समिति दूसरे साल भी झाबुआ द्वारा नवरात्रि के पावन दिनों में पावागढ़ जाने वाले पैदल व वाहनों से जाने वालें यात्रियों के लिये झाबुआ के निकट फूलमाल में दाहोद मार्ग पर निशुल्क लंगर सेवा नवरात्रि के प्रथम दिन से ही प्रारंभ कर दी है, जानकारी देते हुए समिति के संचालक मनोज वर्मा, अमित पंवार ने बताया कि भोला भंडारा परिवार द्वारा अमरनाथ यात्रियों के लिए प्रतिवर्ष चंदनवाड़ी में लंगर लगाया जाता है ऐसे में समिति के सञ्चालक रहे स्वर्गीय गोविंदसिंह पंवार की तीव्र भावना थी कि अपने क्षेत्र में भी गुजरात के पावागढ़ मातारानी व, राजस्थान में रामदेवराजी के दर्शनार्थ जाने वालें यात्रियों के लिए शुद्ध फलाहार व भोजन प्रसादी का प्रबंध किया जाना चाहिए। जो हम पुनीत कार्य दूसरे साल भी कर रहे हैं, उनकी प्रेरणा से व समिति सदस्यों के अथक परिश्रम से नवरात्रि पर्व में एकम से प्रतिदिन दाहोद मार्ग फूलमाल पर यह लंगर प्रारंभ की जो नवमी तक चलेगा। लंगर के शुरुआती
के प्रथम दिन से ही मौसम सैकड़ों दर्शनार्थियों को फरियाली, फलाहार व चायपानी की सेवा का लाभ बड़ी संख्या में भक्त जन अभी तक ले चुके हैं।


सुबह 7 से शाम 6 बजे तक निशुल्क फरयाली

शिवशक्ति अमरनाथ सेवा समिति झाबुआ से जुड़े सदस्य जैसे अमित पवार, कुलदीप वर्मा, मनोज वर्मा, राजेश वर्मा, भेरू सिंह सांखला, हितेंद्र बुंदेला, नितेश चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि नवरात्रि में माता रानी के दर्शन करने के लिए जाते व आते भक्तों के लिए हरियाली खिचड़ी की व्यवस्था फूल माल चौराहे पर भव्य पैमाने पर की है, जिसमें सुबह 7 से शाम 6 बजे तक निशुल्क फरयाली, मिक्सर, फल फ्रूट, चाय पानी पूरी व्यवस्था शिवशक्ति अमरनाथ सेवा समिति झाबुआ के सदस्य निभा रहे हैं, जिसमें काफी लोग दानदाता और लोग भी सहयोग कर रहे हैं।

समिति सदस्यों व समाज सेवकों का किया सम्मान…
शिवशक्ति अमरनाथ सेवा समिति झाबुआ से जुड़े सदस्य व संचालकों ने धर्म प्रेमी भक्तों का मातारानी की चुनरी ओढ़ाकर सम्मान भी कर रहे हैं।
झाबुआ समिति द्वारा गोविंद दादा की याद में शुरू की गई दूसरे साल भी‌ लंगर में सेवा देते हुए अंचल के अन्य सामाजिक संगठनों से अनुरोध करते हुए कहा कि झाबुआ ज़िलें में चलाये जाने वालें लंगर के रूप में मातारानी व भगवान के भक्तों की सेवा का पुनीत पावन अवसर मिल रहा है जिसमें तन मन धन से सहयोग करें व स्वयं यहाँ आकर अपने समयानुसार लंगर में समय देकर सहयोग प्रदान करें।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
जोबट42 seconds ago

जोबट – नवरात्रि एवं दुर्गोत्सव पर्व पर साम्प्रदायिक सौहार्द एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु एसडीओपी नीरज नामदेव ने किया भाभरा व बरझर क्षेत्र का भ्रमण ।

झाबुआ3 mins ago

जहां होता है सेवा का काम वहां समाज बढ़ाता है सहयोग का हाथ ।

झाबुआ2 hours ago

ग्राम रक्षा समिति का सम्मेलन थांदला के टिमरवानी मे हुआ संपन्न.             पुलिस अधीक्षक पद्मविलोचन शुक्ल जी की सार्थक पहल

झाबुआ6 hours ago

शासकीय माणकचौक विद्यालय में नशा मुक्ति अभियान का आयोजन किया गया रैली निकालकर जागरूकता का संदेश दिया******जावरा शिविर में 97 दिव्यांगों को अंग उपकरण वितरण किए गए

झाबुआ6 hours ago

नवरात्रि में पावागढ़ जाने वालें दर्शनार्थियों के लिए शिवशक्ति अमरनाथ सेवा समिति ने नि शुल्क की
प्रारंभ की लंगर सेवा

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!