Connect with us

झाबुआ

झाबुआ के राजवाड़ा चौक पर प्रकट हुईं नव देवीया:

Published

on

*अंकुरम इंटरनेशनल के विद्यार्थियों की प्रस्तुति ने मोहा मन*

झाबुआ —- शारदीय नवरात्रि की महाष्टमी पर झाबुआ के ऐतिहासिक राजवाड़ा चौक पर माता रानी के नौ रूपों के प्रगटीकरण और महिषासुर मर्दिनी स्तोत्र की संगीतमय प्रस्तुति से नगरवासी मंत्रमुग्ध हो गए।

श्री देवधर्मराज नवदुर्गा उत्सव समिति और राजवाड़ा मित्र मंडल के संयुक्त तत्वावधान में पिछले 39 वर्षों से शक्ति की उपासना स्वरूप विशाल गरबा आयोजन किया जा रहा है। इस वर्ष भी यह आयोजन भव्य रूप से संपन्न हुआ, जिसमें अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल, झाबुआ के विद्यार्थियों की कलात्मक और संगीतमय प्रस्तुति ने सभी का दिल जीत लिया। जिसने भी यह प्रस्तुति देखी, वह भावविभोर हो गया।

राजवाड़ा चौक पर विशाल मंच पर माता रानी के नौ स्वरूपों में सज्जित अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल की छात्राओं ने एक-एक कर जब प्रस्तुति देना आरंभ किया, तो सभी दर्शक मंत्रमुग्ध होकर उन्हें देखते रहे। इन नौ देवी स्वरूपों में सज्जित विद्यार्थियों सहित प्राथमिक स्तर की बालिकाओं ने भी संगीतमय महिषासुर मर्दिनी स्तोत्र की रोमांचक प्रस्तुति दी।

इस संगीतमय प्रस्तुति में खास आकर्षण बनीं संस्था की छात्रा हंसिका भावसार, जिन्होंने महाकाली के रौद्र स्वरूप में महिषासुर मर्दिनी की भूमिका निभाई। उनकी प्रस्तुति से दर्शकों के बीच सिहरन दौड़ गई। स्तुति के अंत में सभी नवदेवी रूपों में सज्जित कलाकारों ने अपने-अपने स्वरूपों के अनुसार वरमुद्राओं के साथ मंच पर प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल के संचालक, डॉ. लोकेश दवे और डॉ. श्रीमती चारूलता दवे ने श्री देवधर्म नवदुर्गा उत्सव समिति, राजवाड़ा मित्र मंडल और सभी अभिभावकों का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम की सफलता में योगदान देने वाले सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों, अभिभावकों और आयोजन समिति के सदस्यों को विद्यालय परिवार की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!