Connect with us

झाबुआ


*मुख्य सचिव मध्यप्रदेश शासन सामान्य प्रशासन विभाग  द्वारा परिचयात्मक एवं विभिन्न बिन्दुओं पर संभाग की स्थिति पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन किया

Published

on


          
*संभागायुक्त श्री दीपक सिंह ने वीडियों कॉन्फ्रेंस में संभाग की प्रगति एवं कार्यों की जानकारी दी*

*पुलिस कमिश्नर श्री  गुप्ता और आईजी श्री अनुराग ने कानून व्यवस्था और सुरक्षा संबंधित प्रबंधों के बारे में बताया*

              झाबुआ 14 अक्टूबर, 2024।  मुख्य सचिव श्री अनुराग जैन की अध्यक्षता एवं पुलिस महा निदेशक श्री सुधीर सक्सेना की विशेष उपस्थिति में प्रदेश के समस्त संभागायुक्त, पुलिस कमिश्नर, कलेक्टर और पुलिस अधिकारीगण की बैठक आयोजित हुई।
             वीडियो कॉन्फ्रेंस अंतर्गत आयोजित इस बैठक में कानून व्यवस्था की स्थिति, सुशासन, खाद एवं आदान की व्यवस्था, विद्युत आपूर्ति का पर्यवेक्षण, उर्पाजन, अस्पतालों में आवश्यक व्यवस्था, विकास कार्यों एवं निवेश के प्रकरणों को सुगम बनाने संबंधित बिन्दुओं पर इन्दौर संभागायुक्त श्री दीपक सिंह ने विस्तृत जानकारी दी। संभागायुक्त श्री सिंह ने संभाग में सोयाबीन उपार्जन के लिए की गई तैयारियों, रबी सीजन में उर्वरक की उपलब्ध के लिए किए गए प्रबंधों की जानकारी दी। उन्होंने दीपावली पर्व के दौरान पटाखा बिक्री के लिए लाइसेंस की कार्रवाई और पटाखा विक्रय स्थल पर सुरक्षात्मक तथा फायर सेफ्टी के प्रबंधों के संबंध में जानकारी दी।
             उन्होंने संभाग के जिलों में शासकीय छात्रावासों और होस्टलों की मॉनिटरिंग और बेहतर प्रबंधों के लिए उठाए गए कदमों के संबंध में जानकारी दी। धार जिले में सीएम हेल्पलाइन के लंबित प्रकरणों के निराकरण के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से निराकरण की पहल के बारे में बताया। राजस्व अभियान के अंतर्गत किये गए प्रयासों और झाबुआ, बुरहानपुर और खंडवा जिले की उल्लेखनीय उपलब्धि की जानकारी देते हुए भू-अर्जन की कार्यवाही संबंधित संभाग में त्वरित गति से किये जा रहे प्रयासों के बारे में बताया।
            संभाग के कई जिलों में शासकीय शिक्षकों के माध्यम से शासकीय विद्यालय में शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की जेईई और नीट परीक्षा की तैयारियों के लिए कोचिंग संचालन के नवाचार की जानकारी दी। श्री सिंह ने संभाग के दूरस्थ क्षेत्रों में मेगा हेल्थ कैम्प के माध्यम से स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने की पहल तथा अक्टूबर एवं नवंबर माह में फिर से कैम्प आयोजन के संबंध में जानकारी दी। संभाग में उद्योगों के विकास के लिए प्रशासन स्तर से की गई कार्यवाही के बारे में बताया गया।
              पुलिस कमिश्नर श्री राकेश गुप्ता और आईजी श्री अनुराग ने इन्दौर सहित संभाग के जिलों में कानून व्यवस्था और सुरक्षा संबंधित प्रबंधों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। इस दौरान जिले से कलेक्टर नेहा मीना, पुलिस अधीक्षक श्री पद्म विलोचन शुक्ल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री जितेन्द्र सिंह चौहान, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री सत्यनारायण दर्रों एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ39 mins ago

झाबुआ – राष्ट्रीय अनुसूचित जनजातीय आयोग के अध्यक्ष अंतरसिंह आर्य की अध्यक्षता में पीएम श्री कन्या शाला में सिकल सेल एनीमिया की जांच हेतु शिविर का आयोजन किया गया ।

अलीराजपुर53 mins ago

अलीराजपुर – अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सिविल सर्जन प्रकाश ढोके को सौपा ज्ञापन , इमरजेंसी ड्यूटी पर उपस्थित डॉक्टर ने मरीज के परिजनों से किया दूर व्यवहार ।

अलीराजपुर1 hour ago

अलीराजपुर – भाजपा सदस्यता अभियान में अलीराजपुर विधानसभा का लक्ष्य हुआ पुरा , भाजपा जिलाध्यक्ष मकू परवाल बोले 15 अक्टूंबर से सक्रिय सदस्यता अभियान चलेगा ।

झाबुआ3 hours ago


*मुख्य सचिव मध्यप्रदेश शासन सामान्य प्रशासन विभाग  द्वारा परिचयात्मक एवं विभिन्न बिन्दुओं पर संभाग की स्थिति पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन किया

अलीराजपुर5 hours ago

अलीराजपुर – आजाद नगर पुलिस की अवैध शराब के विरुद्ध कार्यवाही , दो स्‍थानों से 716 लीटर अंग्रेजी शराब एवं 2 वाहन जप्‍त ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!