Connect with us

झाबुआ

समस्याओं के चलते नगर के होटल व्यवसायियो एवं दुकानदारो ने दिया एसपी के नाम ज्ञापन……..दुकानो के सामने सब्जी विक्रेताओ की हो रही मनमानी

Published

on


झाबुआ। स्थानीय पावर हाउस मार्ग पर फल एवं सब्जी व्यासायीयों द्वारा फैलायी जा रही अराजकता एवं यातायात में अव्यवस्था दिनो दिन बढती जा रही है। जिसको लेकर स्थानीय पावर हाउस मार्ग पर संचालित होटल व्यवसायाीयो एवं दुकानदारो ने एसपी के नाम आवदेन देकर अपनी समस्या का समाधान करने की अपील की है। आवेदन की प्रतिलिपी जिला अधिकारी, नगर पालिका सीएमओ सहित यातयात प्रभारी को भी सौपी गयी है।

नौबत आ जाती है मारपीट तक की ….
आवेदन में बताया है कि नगर पालिका झाबुआ द्वारा नगर में सब्जी, फल एवं अन्य व्यवसायीयों को व्यवसाय करने के लिये उचित स्थान नियत किया हुआ है। लेकिन बावजूद इसके व्यवसायीयो द्वारा पावरहाउस मार्ग व नगर के अन्य मुख्य मार्गो पर सडक के दोनो ओर अतिक्रमण कर दुकाने लगाकर व्यवसाय किया जा रहा है। कुछ जगहो पर एक एक व्यवसायी द्वारा देा से तीन ठेलेगाडी लगाकर व्यवसाय किया जा रहा है। सब्जी, फल विक्रेताओ द्वारा कई स्थायी दुकानेां, बैंक व मंदिर के मुख्य द्वारा के सामने बलपूर्वक दुकाने लगाई जाती है। इन व्यवसायियो द्वारा आपसी प्रतिस्पर्धा के कारण जोर जोर से चिल्ला चिल्ला कर व्यापार किया जाता है। परिणाम स्वरूप स्थायी व्यापारियों को व्यवसाय करने में काफी मानसिंक व शारीरिक दिक्कतो का सामना करना पड रहा है। कई बार इन्हे समझाईश देने के बाद आपस में विवाद की स्थिति उत्पन्न होती है एवं मारपीट तक की नौबत आ जाती है। इन फल सब्जी विक्रेताओ के कारण रास्तो पर पैदल चलने में तथा वाहनो के आवागमन में काफी बाधा उत्पन्न होती है। इन विक्रेताओ द्वारा सडक पर तम्बु लगाकर व्यवसाय करने से पुलिस प्रशासन द्वारा अपराधो पर
नियंत्रण के लिए लगाये गये सीसीटीवी केमरों के लिए अवरोध उत्पन्न होता है व समुचित उपयोग नही हो पाता है। फल सब्जी विक्रेताओ का भिन्न भिन्न धर्मावलंबी होने के कारण उनके आपसी विवाद के धार्मिक रंग लेने की संभावना भी बनी रहती है। जिसके कारण झाबुआ नगर की शांति भंग होने की आशंका है।

स्थान स्वीकृत होने के बाद भी खाली…
पावर हाउस मार्ग पर एक बडा खुला मैदान है। जिसका पूर्व में चौपहिया वाहनो के पार्किंग के रूप में उपयोग किया जाता रहा है। वर्तमान में बस स्टेन्ड चौराहे पर वाहनो को रोक दिये जाने से उक्त मैदान का उपयोग नही हो पा रहा है। वही सभी व्यवसायियो ने निवेदन किया है कि उक्त वाहनो को थांदला गेट तक आने दिया जाये ताकि आम जनता अपने वाहनो को उक्त मैदान में खडा कर बाजार में खरीदी के लिए जा सके।
झाबुआ नगर की सांप्रदायिक शांति बनाये रखने तथा आवागमन की समस्या के स्थायी निराकरण करने के लिये अतिशीघ्र उचित कार्यवाही कराने के लिये सभी व्यवसायियो ने निवेदन किया है। आवेदन में पावर हाउस मार्ग के व्यवसायियो में महाराजा भोजनालय, अदिति रेस्टोरेंन्ट, भारत रेस्टॉरेन्ट, शांतिनिकेतन लाजॅ, नीलकंड रेस्टॉरेन्ट, हरीश पडियार, कमल ऑटो गैरेज, संघवी इन्टरप्राईजेस, माहेश्वरी एजेन्सी, जैन हॉटल आदि के अलावा पैदल चलने वाले राहगीरों ने भी इस पर सहमति दी व आवेदन प्रस्तुत किया गया है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर23 mins ago

अलीराजपुर – कलेक्टर अभय अरविंद बेडेकर ने ली बैठक , सीएम राईज स्कूल का कार्य तक समय सीमा में पूर्ण न होने पर संबंधित निर्माण एजेंसी पर वित्तीय जुर्माना एवं कार्य मे लापरवाही करने पर कार्यवाही की दी चेतावनी ।

झाबुआ2 hours ago

वस्तुतः इच्छाओं का निरोध करना ही तप है – अणुवत्स संयतमुनिजी

झाबुआ2 hours ago

स्वच्छता हि सेवा पाखवाड़े के तहत जनपद पंचायत थांदला मे हुआ आयोजन

झाबुआ5 hours ago

मुख्यमंत्री निवास में आयोजित हुआ क्षमावाणी महोत्सव – मुंबई के प्रसिद्ध संगीतकार सिद्धार्थ काश्यप ने दी सुमधुर भजनों की प्रस्तुति – मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप ने किया स्वागत

झाबुआ5 hours ago

क्षमावाणी महापर्व में सिध्दार्थ काश्यप एण्ड ग्रुप द्वारा भजनों की संगीतमय प्रस्तुति

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!