Connect with us

RATLAM

होम कंपोस्टिंग अभियान संचालित

Published

on

रतलाम 09 सितम्बर 2021/ नगर परिषद आलोट में मुख्य नगर पालिका अधिकारी सुश्री संध्या सरयाम के आदेश अनुसार  आगामी  स्वच्छ सर्वेक्षण 2021-22 की तैयारियों को लेकर निकाय अंतर्गत होम कंपोस्टिंग अभियान संचालित किया जा रहा है जिसमे सहयोगी संस्था इंडियन वेस्ट मैनेजमेंट एंड सर्विसेज द्वारा घर-घर जाकर रहवासियों को स्वच्छ सर्वेक्षण की जानकारी के साथ अपने-अपने घरों से निकलने वाले कचरे को घर पर ही पृथक-पृथक कर  कचरा वाहनों में भी पृथक -पृथक डालने को लेकर प्रतिदिन विभिन्न प्रकार की जन-जागरूकता गतिविधिया की जा रही हैं।

जैसे-  हम फिर होंगे कामयाब, होम कंपोस्टिंग, स्वच्छ बाजार अभियानआदि  साथ ही अपने-अपने घरों से निकलने वाले गीले कचरे से घर पर ही पुराने मटके में मटका कंपोस्टिंग/होम कंपोस्टिंग अपनाकर किस प्रकार से खाद तैयार कर अपने घर पर लगे पेड़ पौधों में उपयोग किया  जा सकता हैं, को लेकर रहवासियों से अपील की जा रही है। होम कंपोस्टिंग करने के  लिए निकाय द्वारा पुराने मटको की पेंटिंग करवाकर रहवासियों को वितरित भी किए जा रहे है। इस अभियान में स्वच्छ भारत मिशन सहयोगी संस्था इंडियन वेस्ट मैनेजमेंट से श्री ज्ञानसिंह चौहान, दरोगा श्री पंकज उमरवाल एवं नगर परिषद टीम प्रतिदिन मुख्य नगर पालिका अधिकारी सुश्री संध्या सरयाम के निर्देशन में  कार्य कर रही हैं ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ1 min ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ3 mins ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

झाबुआ4 mins ago

नवरात्रि मे कस्तूरबा नगर गरबा समिति करेगी नवाचार फूहड़ गीत नही बजेगे, पाश्चात्य परिधान नही चलेंगे

झाबुआ9 mins ago

फॉरेस्ट बाय हार्टफूलनेस प्रोजेक्ट के तहत कलेक्टर श्री बाथम तथा अधिकारियों ने पहाड़ी पर पौधारोपण किया

झाबुआ11 mins ago

आय दो गुना करने के दावे करती है भाजपा सरकार, लेकिन लागत कर दी 10 गुना – सैलाना में हजारों ट्रेक्टरो के साथ निकली किसान न्याय यात्रा,किसानों ने जताया आक्रोश – पूर्व विधायक गेहलोत और सुसनेर विधायक बापूसिंह के नेतृत्व में किसानों ने भरी हुंकार

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!