Connect with us

झाबुआ

सफेदकोट के काला कारोबारी का महुए से विस्फोटक तक का सफर

Published

on

झाबुआ – झाबुआ जिला अवैध व्यापारियों के लिए संभवत 10 वर्ग स्थली नजर आ रहा है तभी तो एक सफेद कोर्ट के काला कारोबारी ने विगत चंद वर्षों में ही फर्श से अर्श तक के नजारे देख लिए । यह अवैध व्यापारी जो कभी 10, 20 ₹50 के लिए , यहां वहां घूमता हुआ नजर आता था और कभी कभार महुआ बेचकर अपना जीवन व्यतीत करने वाला, यह अवैध विस्फोटक कारोबारी इन चंद वर्षों में ही भाजपा के राज मे और संरक्षण में रोडपति से करोड़पति बन गया । देखते ही देखत यह अवैध विस्फोटक वयापारी अपने आपको किंग मेकर समझने लग गया है । और जिस सफेद कोट के काले कारोबारी ने विस्फोटक सामग्री बेचकर करोड़पति बना , आज वहीं भाजपा के राज में उसकी के विपक्ष मे, आगामी नगर पालिका चुनाव में विपक्षी को लॉन्च करने की बात सरेआम कह रहा है वहीं भाजपा के नेता इन सब चीजों को दरकिनार कर रहे हैं आखिर क्यों….?

झाबुआ जिले में आज ऐसे सफेद कोर्ट के कालो कारोबारी की सत्य कहानी सुनाते हैं जिसने अपने विकास के लिए भाजपा के राज को चुनते हुए ,अपने विकास की गाथा लिखी । चंद ही वर्षों में रोडपति से करोड़पति बन गया । यह अवैध विस्फोटक व्यापारी शुरू शुरू में या करीब 10 वर्ष पूर्व 10 , 20 और ₹50 के लिए यहां-वहां भटकता रहता था तो कभी महुए बेचकर अपना जीवन यापन करता था । लेकिन भाजपा के शासनकाल में झाबुआ के प्रसिद्ध मित्र मंडल में सम्मिलित होने के बाद , इस काले कारोबारी को जीवन में कुछ करने के लिए मित्र मंडल ने मदद की और कुछ वैध व्यापार भी प्रारंभ करवाए । वही इस मित्र मंडल ने आर्थिक रूप से मदद भी की। लेकिन धीरे-धीरे जब यह व्यापारी थोड़ा आर्थिक रूप से मजबूत हुआ तो उसने जिलेटिन राड और डेटोनेटर जैसे व्यापार का अवैध रूप से प्रारंभ किया । पेटलावद ब्लास्ट के बाद लगभग जिले में सभी अवैध विस्फोटक व्यापारी ने अपने व्यापार बंद कर दिए थे उसी बात का फायदा उठाकर इस कारोबारी ने जिले में अवैध रूप से जिलेटिन राड और डेटोनेटर का विक्रय प्रारंभ किया और धीरे-धीरे जिले में यह व्यापार दिन दुगनी रात चौगुनी की तर्ज पर विकास करता रहा और यह व्यापारी भी विकास की गाथा ,भाजपा की आड़ में लिखता रहा । झाबुआ जिले के अलावा खरगोन ,खंडवा , अलीराजपुर , रतलाम , मंदसौर आदि अनेक जिलों में अब यह व्यापारी अवैध रूप से जिलेटिन रॉड और डेटोनेटर का अवैध व्यापार लगभग 5 गुना अधिक दामों में कर रहा है और इस तरह इस व्यापार का बेताज बादशाह बन बैठा है । और इस तरह मांग कर गुजारा करने वाला और महुआ बेचने वाला धीरे-धीरे जिले में अवैध रूप से जिलेटिन रॉड और डेटोनेटर का अवैध व्यापारी बन गया । जिस मित्र मंडल के सहारे यह ऊंचाइयों पर पहुंच गया था आज उसी मित्र मंडल को छोड़कर , उनकी जानकारी बिना , यह अवैध व्यापार कर रहा है । और जिस मित्र मंडल ने इसका भरपूर साथ दिया था आज उसी के साथ इस कारोबारी ने मुंह मोड़ लिया है और अब तो यह अपने पैसों के दम पर आगामी नपा चुनाव में किंग मेकर की शैली में बात करता हुआ नजर आ रहा है । वही भाजपा के इस राज्य में किसी विपक्षी को लॉन्च करने की बात कह रहा है और चुनाव में आर्थिक रूप से पूर्ण सहयोग करने की बात भी कह रहा है । ग्रामीण लोगों की जानकारी अनुसार पिछले वर्ष भाजपा का एक जिला पदाधिकारी भी इसकी कारों में लगातार घूमता हुआ भी नजर आया था । अब अपने आप को यह कारोबारी साफ व स्वच्छ बताने का भी प्रयास कर रहा है । समाजसेवी होने का भी ढोंग कर रहा है लेकिन यह भूल गया है कि जनता सब जानती है । लेकिन यदि पुलिस विभाग और सीआईडी विभाग काले कारोबारी और अवैध विस्फोटक विक्रेता की सूक्ष्मता से इसकी जांच करें तथा कॉल डिटेल, चैट डिटेल आदि अनेक सोर्स से, पिछले 10 वर्षों का लेखा-जोखा निकालें तो एक अवैध कारोबार का किस्सा खुलने की पूरी संभावना है इसके अलावा संपूर्ण रुप से जांच की जावे, तो आय से अधिक संपत्ति का मामला भी उजागर होने की संभावना है । लेकिन अब तक क्यों इस पर कार्रवाई नहीं हुई, यह जांच का विषय है…..। इसके अलावा जानकारी अनुसार यह काला कारोबारी अवैध रूप से डामर प्लांट का संचालन भी शासन के नियमों के विरुद्ध लगातार कर रहा था या हैं आखिर इस अवैध व्यापारी को अवैध कार्यों के संचालन की अनुमति या संरक्षण किसने दिया….. यह भी जांच का विषय है आखिर कयो…यह काला कारोबबरी सारे नियम कायदों को ताक में रखकर भाजपा की छवि धूमिल करने का प्रयास कर रहा है और छवि को दाग लगाने का प्रयास कर रहा है….?

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ1 hour ago

पेंशनर्स के प्रति हमारे दायित्वों के प्रति समर्पित रहे -शांति वसुनिया
जिला कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

झाबुआ16 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ16 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ16 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर17 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!