Connect with us

झाबुआ

सामाजिक सदभावना का अनुठा आयोजन झाबुआ प्रीमियरलीग के लिये टीमों का हुआ गठन- 16 टमों के बीच होगा महामुकाबला मार्चपास्ट के साथ होगा क्रिकेट महाकुंभ का आगाज

Published

on

झाबुआ से नयन टवली की खबर ✍️

झाबुआ शहर में पहली बार सामाजिक सद्भावना की अनुठी मिसाल पेश करते हुए क्रिकेट महाकुंभ झाबुआ प्रीमियर लीग रात्री कालीन टेनिस बाॅल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन 5 मार्च से उत्कृष्ठ विद्यालय मेैदान पर सामाजिक महासंघ झाबुआ के तत्वावधान में किया जारहा है । इस स्पर्धा की खासियत यह है कि इसमें शहर के चुनिंदा 176 खिलाडियों को ही पंजीकृत किया गया हेै । विभिन्न समाजों, धर्मो केलगभग सभी खिलाडी मैदान पर अपना जौहर दिखायेगें । सम्पूर्ण शहर के सभी हिस्सों से डाक्टर्स, इन्जीनियर्स, वकील, व्यापारी ,अधिकारी, कर्मचारियों, साहित्यकारों एवं क्रिकेट के महारथियों की 16 टीमो का गठन शुक्रवार की रात्री को आयोजित बडी बैठक के दौरान किया गया । इस अवसर पर शहर के लगभग 200 खिलाडी मौजूद थे ।

सामाजिक महासंघ के हरिश लाला शाह,एवं अंकुश कांठी ने बताया कि टीमों के गठन संबंधी सम्पूर्ण कार्ययोजना को मूर्तरूप दे दिया गयाहै । कुल 16 फ्रेंचाईसी के अन्तर्गत 16 कप्तानों का चयन किया गया साथ ही इन टीमों में 176 खिलाडियों का चयन प्रक्रिया के तहत किया गया । 16 टीमों का चार ग्रुपों बंटवारा किया गया जो अपने अपने ग्रेपों की टीमों से भीडेगी व इन टीमों की आठ प्रथम टीमों के बीच क्वार्टर फायनल, सेमी फायनल, व फायनल मैच खेले जावेगें ।
ग्रुप ’ए’ में अभिषेक जैेन, निलेश माहेश्वरी, कुंदन सिंगार, विजय भाबर, ग्रुप ’बी’ में हरिश सोनी, विजय कुंडेला, अविनाश डोडियार, पैत्रुस मेडा, ग्रुप ’सी’ में राहूल कटारा, राहूल सोलंकी, विजय परमार, अनिरुद्ध सिसौदिया, तथा ग्रुप ’डी’ में मिखेल मेडा, लोकेश दवे, वाहिद शेख, एवं शाहिद अली को शामील किया गया है ।
महासंघ के सचिव उंमग सक्सैना एवं राजेश शाह ने बताया कि 16 टीमों का गठन होचुका है। प्रथम बार आयोजित इस स्पर्धा में समस्त समाजों के प्रतिनिधियों को शामील किया गया है । 5 मार्च को मार्च-पास्ट के साथ क्रिकेट महाकुंभका आगाज हो जायेगा । सभी क्रिकेटर अपने ड्रेस कोड में आकर झाबुआ के मुख्यबाजार में कदम ताल करते हुए सामाजिक सद्भावना का सन्देश एवं परिचय देगें । इसी दौरान ट्राफियों का अनावरण भी कियाजावेगा । इनकी तैयारियां शुरू कर दी गई है । महासंघ के शरत् शास्त्री एवं मनोज अरोडा ने बताया कि क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिये पूरी तेैयारिया की जारही है । मार्च पास्ट के दोैरान 5 मार्च से स्पर्धा का शुभारंभ हो जायेगा । प्रातः इस आयोजन के बाद सभी खिलाडियों के लिये स्वल्पाहार की भी व्यवस्था की जारही हैै, सायंकाल 5 बजे से मैेच की शुरूवात हो जायेगी । आयोजन को लेकर उत्कृष्ठ विद्यालय मेैदान के लिये ब्ल्यु प्रिंट तेैयार किया जारहा है ।
सामाजिक महासंघ के अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर, अमित जेैन, हार्दिक अरोरा, अजयसिंह पंवार,वाहिद शेख, पीटीआई सदस्यों की टीम अंकुश कांठी, हरिशलाला शाह, आम्रपाली, पंकज मोगरा, पीडी रायपुरिया, भेरूसिंह चैहान, हिमंशु त्रिवेदी, कुलदीप धबाई, अमजदखान, विनोद बडाई, संतोष प्रधान, अब्दूल रहीम, अशोक शर्मा, नरेश पुरोहित, मनोज पाठक, अमितसिंह जादौन(यादव) इस स्पर्धा की तेैयारियों में लगे हुए है । पण्डित गणेश उपाध्याय, ने बताया कि शहर में सामाजिक सदभाव का यह टूर्नामेंट अनुठा उदाहरण साबित होगा । शरत् शास्त्री ने चयन प्रक्रिया के दोैरान सामाजिक महासंघ के कार्यो का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया । संचालन अंकुश कांठी एवं आभार नीरजसिंह राठौर ने माना ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!