Connect with us

DHAR

सांसद गुमानसिंह डामोर के मोदी सरकार के द्वारा डीजल/पेट्रोल के भाव घटाने केे फैसले को बताया ऐतिहासिक,

Published

on

झाबुआ/रतलाम/आलीराजपुर । महंगाई की मार झेल रही जनता के लिए शनिवार का दिन राहत लेकर आया। केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर प्रति लीटर 8 और 6 रूपये एक्साइज ड्यूटी घटाकर लोगों को बड़ी राहत दी। उधर पेट्रोल और डीजल के दाम प्रति लीटर 9.5 और 7 रुपये घटाये गये । इस पर क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि बढती महंगाई को नियंन्त्रित करने में मोदी सरकार का यह कदम जनहितैषी है । श्री डामोर न कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को जैसे ही पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क कम करने की घोषणा की आम जनता को मानो राहत का टॉनिक मिल गया। केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर प्रति लीटर 8 और 6 रूपये एक्साइज ड्यूटी घटाकर लोगों को बड़ी राहत दी। इसके बाद पेट्रोल के दाम 9.5 रुपये तो वहीं डीजल के दाम 7 रुपये प्रति लीटर तक कम हो गए हैं। सांसद श्री डामोर ने इस कदम पर मोदी सरकार की तारीफ करते हुए का कि केन्द्र की मोदी सरकार ने इसके अलावा उज्जवला योजना के अंतर्गत आने वाले 9 करोड़ परिवार वालों को 12 सिलिंडर तक प्रत्येक रसोई गैस सिलिंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी देने का भी ऐलान किया है, जो कल्याणकारी कदम है ।
पेट्रोल- डीजल की कीमतें कम होने और गैस सिंलिंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी देने संबंधी फैसले की सांसद गुमानसिंह डामोर ने प्रसंशा करते हुए कहा कि इस चुनौतीपूर्ण वैश्विक स्थिति में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाकर और गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी देकर आम जनता को बहुत बड़ी राहत दी है। अन्य क्षेत्रों के लिए भी कई ऐसे कदम उठाए हैं जिससे उत्पादों के दाम में कमी आएगी। उन्होने कहा कि मोदी जी एक संवेदनशील नेता हैं जो देश के हर वर्ग की परवाह करते हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी जी देश के हर वर्ग की चिंता करने वाले एक संवेदनशील नेता हैं। इसलिए पिछले आठ वर्षों से देश के गरीब, किसान और आम जनता के हितों की चिंता हमेशा से मोदी सरकार के निर्णयों के केंद्र में रही है। इस जन-हितैषी निर्णय के लिए मोदी जी और निर्मला सीतारमण जी का आभार व्यक्त करता हूं।
सांसद गुमानसिंह डामोर ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाए जाने पर केंद्र सरकार की तारीफ की और इसे ऐतिहासिक फैसला करार दिया। सांसद ने कहा कि मोदी सरकार का शनिवार का फैसला दिखाता है कि वह आम आदमी के हितों के प्रति कितनी संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि इससे यह भी पता चलता है कि मोदी सरकार लोगों के जीवन को आसान बनाने के लिए किस तरह काम कर रही है।

 

 

 

 

 

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
RATLAM8 hours ago

भाजपा जिला अध्यक्ष ने मंडलों में प्रचार हेतु रवाना किए रथ  **** भाजपा पार्षद दल ने कलेक्टर से की नेता प्रतिपक्ष के विरूद्ध कडी कार्यवाही की मांग**** सेक्टर संयोजक एवं बडावदा मंडल प्रभारी की नियुक्ति

RATLAM9 hours ago

प्रेक्षकगणों ने एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण किया**आयोग को प्रतिदिन दी जाने वाली रिपोर्ट में ढिलाई नहीं बरती जाए प्रेक्षकगणों द्वारा लोकसभा निर्वाचन के संदर्भ में बैठकें ली गई**माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण संपन्न हुआ**प्रेक्षकों ने सिविजिल तथा वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया***आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब जब्त***जिला जिला चिकित्सालय रतलाम में आगजनी से बचाव के लिए किया गया मॉकड्रिल***

अलीराजपुर9 hours ago

अलीराजपुर – कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी एवं अरुण यादव कल जिले के दौरे पर ।

झाबुआ13 hours ago

बंदर के काटने की घटनाओ से आम जन भयभीत.                            नगर परिषद व वन विभाग एकशन मोड मे.                                

झाबुआ14 hours ago

अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल झाबुआ के कक्षा आठवीं और कक्षा पांचवी के छात्रों ने परीक्षा परिणाम में किया शानदार प्रदर्शन

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!