Connect with us

झाबुआ

सांस्कृतिक यात्रा दल ने  स्टेचू ऑफ यूनिटी पहुचकर सरदार पटेल को किया नमन…..

Published

on


झाबुआ । सामाजिक महासंघ -झाबुआ द्वारा विगत  19 जुन को अपने सदस्यों व शहर की विभिन्न संस्थाओ के पदाधिकारियो के साथ गुजरात के विभिन्न सांकृतिक एवं एंेतिहासिक स्थानों का भ्रमण किया। प्रारम्भ से ही यात्रा के प्रति पदाधिकारियो मे उत्साह था । भारत माता की जय वन्दे मातरम,सरदार वल्लभ भाई पटेल अमर रहे ,जय मातादी, नीलकंठ महादेव की जय, जैसे गगनचुंबी जय कारो के साथ यात्रा प्रारम्भ हुई। सर्वप्रथम यात्र बड़ौदा के सिद्धि हॉस्पिटल पहुची जहाँ पर कोरोना काल मे बड़ी संख्या में झाबुआ के मरीजों का उपचार बड़ोदा के सिद्धि हॉस्पिटल द्वारा किया गया था, इसेे लेकर अस्पताल के प्रमुख डॉ.जयेश राजपुरा का आत्मीय सम्मान कोरोनो योद्धा के रूप में प्रशस्ति-पत्र, शाल एवं श्रीफल प्रदान कर किया गया। ,इसी के साथ अस्पताल प्रबंधक डॉ तेजस गांघी एवं अन्य डॉक्टरों के साथ समस्त स्टाफ का भी पुष्पहार से सम्मान किया । इस सम्मान से पूरा अस्पताल स्टॉफ अभिभूत हो गया ।
इस अवसर पर सामाजिक महासंघ के अध्यक्ष नीरज सिंह राठौर द्वारा अपने उदबोधन मे कहा कि चिकित्सको की सेवा व डॉ जयेश राजपुरा के सहयोग को झाबुआ में हमेशा याद किया जाएगा । कोरोना काल मे सिद्धि हॉस्पिटल की सेवाएं अभूतपूर्व थी । इस अवसर पर प्रदीप जैन, प्रवीण सोनी, अशोक शर्मा द्वारा भी अपने उदगार व्यक्त किये गये । डॉ जयेश राजपुरा द्वारा पुरे नवीन बने सिद्धि अस्पताल का झाबुआ के दल को निरीक्षण करवाया गया व महासंघ के सदस्यो के सम्मान मे स्नेहभोज व स्मृति चिन्ह देकर सभी को सम्मानित किया ।
 इसके बाद सांस्कृतिक यात्रा ने स्नेहसिक्त होकर सरदार पटेल प्रतिमा के अवलोकन के लिये प्रस्थान किया। रिम झिम बारिश ने माहौल को खुशनुमा बना दिया । सदस्य अंत्याक्षरी खेलते हूए यात्रा का आनंद उठा रहे थे,। यात्रा केवड़िया डेम की और पटेल स्टेचू को निहारने तेजी से बढ रही थी,। प्रकृति के खूबसूरत नज़ारे के साथ माँ नर्मदा के साहचर्य मे पहाड़ियों के बीच दूर से ही प्रतिमा के दर्शन हो रहे थे स्टेचू ऑफ यूनिटी की विशालता और सम्पूर्ण क्षेत्र का विकास अत्यंत रोमांचित करने वाला था, और अंततः  विश्व के गौरव विशाल प्रतिमा के दर्शन और अखंड भारत के लिये अपना अमूल्य योगदान देने वाले सरदार पटेल की प्रतिमा को सामाजिक महासंघ के साथियो ने शत शत नमन कर अपनी भावाजलि प्रकट की,। वहा के इको फ्रेंडली वातावरण व व्यवस्था से मन प्रसन्न हो गया,। एक सुखकर अनुभूति के साथ व सरदार पटेल के व्यक्तित्व व कृतित्व का सभी ने स्मरण कर,यात्रा पोएचा की और रवाना हुई। रास्ते मे वहाँ खेतो मे केले के विशाल खेत और  चिप्स उद्योग को भी देखते हुए, यात्रादल पोएचा पहुंचा, वहाँ की सुंदरता मंदिरो का स्थापत्य, नक्काशी व आध्यात्मिक वातावरण अभिभूत कर गया,। भगवान स्वामिनारायण की दिव्य प्रतिमा और विभिन्न देवताओं की सुन्दर प्रतिमाओ ने अभिभूत कर दिया।
शाम को रंगीन बल्ब की जगमग विलक्षण थी, यात्रा मे समय सीमा नही होती तो वापसी का कोई मूड नही होता, वापसी मे पावागड़ वाली माँ के नव श्रंृगारित मंदिर की आभा, माँ के वैभव को व आशीर्वाद को प्रकट कर रही थी, साथियो के मुख से जयकारा व तूने मुझे बुलाया शेरा वालिये….. गाना बरबस निकल कर ध्वनित होने लगा, ।
यात्र मध्य रात्री मे झाबुआ की और बढ़ने लगी और  वापस पहुंची,। खुशनुमा ताजगी के साथ यात्रा का समापन हुआ, जो लम्बे समय तक यादगार होगा, महासंघ के अध्यक्ष नीरज सिंह राठौर ने सभी का आभार व्यक्त किया । इस सांस्कृतिक यात्रा में जयंेन्द्र वैरागी,अजय सिंह पवार,नाथूलाल पाटीदार, प्रवीण सोनी,भैरूसिंह चौहान, पी डी रायपुरिया, चेतन व्यास,हरीश लाल शाह आम्रपाली, हार्दिक अरोड़ा,प्रदीप जैन मोगर, मनीष रावत,प्रभू लाल व्यास,एवम धन सिंह ने यात्रा में शिरकत की थी ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ8 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा9 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद10 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ12 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ13 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!