Connect with us

RATLAM

सेक्टर अधिकारी तथा पुलिस अधिकारी समन्वय रखकर निर्वाचन कार्य संपन्न कराएं~~~~ आलोट में प्रेक्षक डॉ. भार्गव, कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने बैठक ले कर दिए निर्देश

Published

on

सेक्टर अधिकारी तथा पुलिस अधिकारी समन्वय रखकर निर्वाचन कार्य संपन्न कराएं~~~~

आलोट में प्रेक्षक डॉभार्गवकलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने बैठक ले कर दिए निर्देश

रतलाम त्रिस्तरीय पंचायत राज निर्वाचन के तहत जिले के आलोट में प्रथम चरण का निर्वाचन आगामी 25 जून को संपन्न होगा। तैयारियों को लेकर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नरेंद्र सूर्यवंशी ने बुधवार को आलोट क्षेत्र का सघन भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों की बैठक आयोजित की। सेक्टर अधिकारियों जोनल तथा अन्य संबंधित अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर ने निर्देशित किया कि सेक्टर अधिकारी तथा पुलिस अधिकारी निष्पक्ष निर्वाचन के लिए आपस में समन्वय रखकर कार्य करें,क्षेत्र में संयुक्त भ्रमण करें। इस अवसर पर आयोग के प्रेक्षक डॉ. अशोक भार्गव ने भी आयोग के निर्देशों से अवगत कराया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील पाटीदार एसडीएम सुश्री मनीषा वास्कले भी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि मतदान दिवस पर पर्याप्त संख्या में रिजर्व दल उपलब्ध रहे, रिजर्व वाहनों की व्यवस्था रहे। वर्षा के दृष्टिगत वैकल्पिक मार्ग भी चिन्हित रहे। निर्भीक मतदान के लिए सेक्टर अधिकारियों तथा पुलिस अधिकारियों का आपसी तालमेल बहुत जरूरी है। कलेक्टर ने कहा कि उनके द्वारा आलोट क्षेत्र के सेक्टर अधिकारियों से रैंडमली चर्चा प्रतिदिन की जाएगी। अपना मोबाइल 24 घंटे चालू रखें। सेक्टर अधिकारी आयोग की मार्गदर्शिका का भली-भांति अध्ययन कर लें। निर्वाचन के पश्चात सेक्टर अधिकारी सबसे अंत में अपने घर को रवाना होंगे। जब तक अंतिम मतदान दल अपनी सामग्री जमा नहीं करा दे तब तक वह स्थल पर मौजूद रहेंगे, उसके बाद रिटर्निग अधिकारी की अनुमति से ही घर जाएंगे।

प्रेक्षक डॉ. भार्गव ने कहा कि मतदान दलों तथा अन्य अधिकारियों, कर्मचारियों का निर्वाचन के दौरान व्यवहार पारदर्शी तथा निष्पक्ष रहे। आयोग द्वारा जारी निर्देशों का पालन किया जाए। आचार संहिता का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित करें, आपको अपने कर्तव्य का ज्ञान हो। निर्वाचन के लिए तैनात अधिकारी किसी भी प्रतिकूल परिस्थिति और चुनौती का मुकाबला करने में सक्षम हो। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सुनील पाटीदार ने भी पुलिस की विभागीय व्यवस्था से अवगत कराया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ8 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा9 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद10 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ11 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ13 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!