Connect with us

DHAR

मतदान के द्वितीय चरण के लिए सभी मतदान केंद्रों पर आवश्यक सुविधाए सुनिश्चित की जाए- कलेक्टर डॉ जैन

Published

on

धार 27 जून 2022/ मतदान के द्वितीय चरण के लिए सभी मतदान केंद्र पर सभी आवश्यक सुविधाए सुनिश्चित की जाए। बारिश के मददेनजर मतदान केंद्रो पर पानी टपकने की स्थिति न बने, इसके साथ ही साफ-सफाई की व्यवस्था की जाए। सभी एसडीएम जलाभिषेक को लेकर कार्यवाही करें। सभी अनुभाग में संजीवनी क्लीनिक को लेकर कोई ईशु न रहे, भूमि के लिए सभी आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। यह निर्देश कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने सोमवार को कलेक्टेªट सभागार में आयोजित समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक के दौरान दिए।

बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि 1 जुलाई सेे पॉलीटाईरीन और विस्तारित पॉलीटाईरिन वस्तुओ के निर्माण, आयाय, भंडारण, वितरण, विक्रय और उपयोग पर प्रतिबंध लागु किया गया है। सभी एसडीएम सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र में प्लास्टिक स्टिकर सहित ईयर बड्स, गुब्बारों के लिए उपयोग होने वाले प्लास्टिक डंडियॉ, प्लास्टिक के झंडे, केंडी स्टिक्स, आईसक्रीम की डंडियॉ, पॉलीस्टाइरीन  (थर्मोकोल) की सजावट समाग्री, प्लास्टिक प्लेटे, कप, गिलास, कांटे चम्मच, चाकू, स्ट्रॉ, टेª, जैसी कटलरी, मिठाई के डिब्बे के इर्द-गिर्द लपेटने या पैकेंजिंग फिल्म, निमंत्रण कार्ड, सिगरेट पैकेट, 100 माईक्रोन से कम मोटाई वाले प्लास्टिक या पीवीसी बैनर, प्लास्टिक स्ट्रीययर के विक्रय पर कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने निर्देश दिए कि निर्माण कार्य करने वाले विभाग अपनी परियोजना में समीपस्थ अमृत सरोवर की साईट से मिटटी व मुहरम का उपयोग करें। एएनसी रजिस्टेªषन में जिनकी प्रगति बहुत कम है उन्हें शीध्र फिड किया जाए। पीएचई विभाग यह सुनिश्चित करें कि कही भी रोड जेसीबी से क्षतिग्रस्थ न हो, इसके लिए ड्रील का उपयोग किया जाए।  जहॉ पर भी इस प्रकार के प्रकरण आते है वहॉ कार्यवाही करें। पीडब्ल्यूडी विभाग देखे की उनके द्वारा बनाए गए छोटे पुल, पुलिया से भारी वाहनों का आवागमन न हो। इसके साथ ही जिले के रेस्ट हाउस की नियमित साफ-सफाई व आवश्यक कार्य कर उनकी मरम्मत करवाए। सभी एसडीएम सॉची पार्लर के लिए स्थान का चयन कर ले। साथ ही ईकेवायसी में जिन अनुभाग में प्रगति कम है उनमें शीध्र प्रगति लाए।

एक सप्ताह के भीतर इसमें आवश्यक कार्यवाही करें। सीएमएचओ कुक्षी चिकित्सालय में डेड बॉडी को रखने की व्यवस्था को लेकर आवश्यक कार्यवाही करें। सीएमओ पौधारोपण को लेकर सभी आवश्यक तैयारियॉ कर ले। इसके साथ ही जिला अधिकारी अपने आफिस परिसर और फिल्ड ऐरिया में पौधारोपण की कार्यवाही करें। इस कार्य को एक अभियान के रूप में किया जाए। इसके साथ ही कार्यालयों में रूफ वाटर हार्वेस्टिंग के लिए कार्यवाही करें। उन्होंने निर्देश दिए कि जिले में उर्वरक को लेकर कही कोई दिक्कत न आए इसके लिए सभी आवश्यक कार्यवाही पहले से ही सुनिश्चित कर ले।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री के एल मीणा, अपर कलेक्टर श्री श्रृंगार श्रीवास्तव सहित जिला अधिकारी मौजूद रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ14 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा15 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद16 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ17 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ19 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!